Categories: FILMTVEntertainment

विक्की कौशल ने फिल्म ‘उरी’ के ऑफर को कर दिया था रिजेक्ट, इस शख्स की वजह से बाद में किया एक्सेप्ट (Vicky Kaushal Had Rejected The Offer Of The Film ‘Uri’, Because Of This Person, He Accepted It Later)

'राजी', 'मसान' और 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' जैसी सुपरहिट फिल्मों में शानदार एक्टिंग के जरिये लोगों के दिलों को जीतने वाले विकी कौशल की जितनी…

‘राजी’, ‘मसान’ और ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में शानदार एक्टिंग के जरिये लोगों के दिलों को जीतने वाले विकी कौशल की जितनी तारीफ की जाए कम लगती है. आज के समय में वो इंडस्ट्री के सबसे टैलेंटेड एक्टरों की लिस्ट में शुमार हैं. उन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए नौकरी छोड़ी थी और उन्होंने अपने इस फैसले को पूरी तरह से सच साबित कर दिखाया. विकी ने ‘लव शव ते चिकन खुराना’ नाम की फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. हालांकि उन्हें पहचान मिली फिल्म ‘मसान’ से.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

विकी कौशल के अब तक की सबसे बड़ी फिल्मों की बात करें, तो फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ का नाम सबसे टॉप पर आएगा. लेकिन आपको जानकर काफी हैरानी होगी, कि जब विक्की कौशल को इस फिल्म का ऑफर मिला था, तो उन्होंने इसे करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के चेहरे पर फीमेल फैन ने की किस की बरसात, मजबूरी में एक्टर को कहनी पड़ी ये बात (The Female Fan Kissed On The Face Of Amitabh Bachchan, The Actor Had To Say This In Compulsion)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू के दौरान खुद विकी कौशल ने इस बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ के ऑफर को उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था. फिल्म में उन्हें मेजर विहान शेरगिल का रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इसे करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया था. क्योंकि उन्हें लगा था कि ये फिल्म उनके लिए सही नहीं रहेगी. लेकिन बाद में उनके पिता ने उन्हें इस फिल्म में काम करने की सलाह दी. उनके पिता ने उन्हें बताया कि इस फिल्म को रिजेक्ट करना उनकी बड़ी गलती हो सकती है. पिता के कहने के बाद विकी ने फिल्म के स्क्रिप्ट को फिर से सुना और तुरंत इसे करने के लिए एक्साटेड हो गए.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सर्बिया में हुई थी फिल्म की शूटिंग – वैसे तो अगर आप ये फिल्म देखेंगे तो आपको लगेगा कि इसकी शूटिंग भारत में ही हुई है, लेकिन सच तो ये है कि फिल्म उरी की शूटिंग सर्बिया में हुई है. हालांकि इसके अलावा भी कई और लोकेशन पर फिल्म की शूटिंग हुई है. दरअसल सर्बिया की लोकेशन कश्मीर से काफी ज्यादा मिलती जुलती है.

ये भी पढ़ें: सलमान खान के एक कॉल ने बदल दी थी मनीष पॉल की जिंदगी, ऐसे हुए थे फैट टू फिट (One Call From Salman Khan Had Changed Manish Paul’s Life, This Is How He Became Fat To Fit)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्म का बजट कम था – इस फिल्म का बजट काफी कम था. करीब 25 करोड़ के बजट में ही ये पूरी फिल्म बनकर तैयार हो गई थी. इस फिल्म को शूट करने में 50 दिन लगे थे. 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 200 करोड़ रुपए की कमाई की थी, जिसकी वजह से ये बड़ी फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो गई.

ये भी पढ़ें: यंग जेनरेशन के लिए प्रेरणा बने टाइगर श्रॉफ, फिल्मों में आने से पहले खा चुके हैं इस काम को नहीं करने की कसम (Tiger Shroff Became An Inspiration For The Young Generation, Has Sworn Not To Do This Work Before Appearing In Films)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड है फिल्म – हर देशवासी को इस बात की जानकारी है कि साल 2016 में भारतीय सैनिकों ने दुश्मन के इलाके में उरी अटैक का बदला लेने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया था. इसी सच्ची घटना को साल 2019 में फिल्म के जरिये दिखाया गया है, जिसमें विकी कौशल ने मुख्य रोल निभाया है. फिल्म में विकी कौशल के शानदार एक्टिंग ने हर किसी को अपना दीवाना बना लिया. इस फिल्म में दमदार एक्टिंग के लिए विकी कौशल को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया था.

Recent Posts

लघुकथा- लोभ का कुआं (Short Story- Lobh Ka Kuan)

पंडित का अहंकार सामने आ गया- 'मैं राज पंडित एक गडरिए का शिष्य बनूं?' पर…

इस कदर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं एकता कपूर कि जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Believes In Astrology So Much That You Will Be Stunned To Know)

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती एकता कपूर के बारे में ऐसे तो…

तेनाली रामा की कहानी: बेशकीमती फूलदान (Tenali Rama Story: Can A Flower Vase Take Life)

राजा कृष्णदेव राय के विजयनगर में हर साल वार्षिक उत्सव बहुत ही धूमधाम से बनाया…

© Merisaheli