Categories: FILMTVEntertainment

जब एंकरिंग के वक्त मंदिरा बेदी को घूरते थे क्रिकेटर्स, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द (When Cricketers Used To Stare At Mandira Bedi While Anchoring, The Actress Expresses Her Pain)

साल 2003 में हुए वर्ल्ड कप में मंदिरा बेदी ने एंकरिंग करके खेल में ग्लैमर का तड़का लगाने का जबरदस्त काम किया था, जिसे लोगों…

साल 2003 में हुए वर्ल्ड कप में मंदिरा बेदी ने एंकरिंग करके खेल में ग्लैमर का तड़का लगाने का जबरदस्त काम किया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया था. लेकिन अब 19 साल बाद मंदिरा बेदी ने अपनी कुछ ऐसी आपबीति सुनाई, जिसे जानकर हर कोई हैरान हो जा रहा है. मंदिरा ने क्रिकेटरों पर कुछ ऐसे इल्जाम लगाए हैं, जो पूरे क्रिकेट जगत को सवालों के घेरे में खड़े करने का काम करते हैं. चलिये जानते हैं क्या है पूरा मामला.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 2003 में हुए वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन खिताब जीतने से चूक गई। ये विश्व कप मंदिरा वेदी के लिए भी काफी यादगार रहा है. उस समय मंदिरा ने सोनी मैक्स के खास प्रोग्राम एक्सट्रा इनिंग्स की एंकरिंग की थी. उन दिनों की कुछ यादें काफी शानदार रही हैं, तो कुछ यादें तकलीफ देने वाली भी रही। मंदिरा बेदी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि, जब वो एंकरिंग करती थीं तो क्रेकटर्स उन्हें देखते रह जाते थे. जब वो सवाल पूछतीं तो उन्हें अजीब तरीके से घूरा करते थे।

ये भी पढ़ें: ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए आलिया नहीं थी मेकर्स की पहली पसंद, इन तीन एक्ट्रस ने कर दिया था रिजेक्ट (Alia Was Not The First Choice Of The Makers For ‘Gangubai Kathiawadi’, These Three Actresses Rejected)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मंदिरा बेदी ने कहा कि, “क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान प्री-मैच शो की मेजबानी करते वक्त कई क्रिकेटर्स मुझे घूरकर देखते थे, सोचते मानो वो क्या पूछ रही है, क्यों पूछ रही है. खिलाड़ी जो भी जवाब देते वो मेरे सवाल से जुड़ा हुआ नहीं होता था. ये अनुभव मेरे लिए काफी डरावना था. मेरा आत्मविश्वास डगमगा चुका था, लेकिन ब्रॉडकास्टर्स ने मेरी हिम्मत बंधाई और कहा कि आपको करीह 200 महिलाओं में से चुना गया है. आप बेस्ट हैं. खुद पर भरोसा रखिए.”

ये भी पढ़ें: तो इस वजह से काजोल ने फिल्मों में जल्दी एंट्री कर ली, जानकर हंसी आ जाएगी आपको (So Because Of This, Kajol Entered Films Early, Knowing You Will Laugh)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मंदिरा बेदी ने आगे बताया कि, “मुझे बताया गया था कि उस समय आपके दिमाग में जो भी सवाल आता है, आपको वही पूछना है. मुझे वो स्वतंत्रता दी गई थी. बेशक मुझे बहुत सारे क्रिकेटर्स ने घूर-घूर कर देखा, मेरे सवालों पर हंसे और सोचने लगे कि मैं ये क्या पूछ रही हूं. मैं ये क्यों पूछ रही हूं. पैनल पर बैठे लोग भी नहीं चाहते थे कि मैं क्रिकेट शो की मेजबानी करूं. मेरे बहुत सारे क्रिकेटर्स दोस्त थे, अब वो रिटायर हो चुके हैं, लेकिन तब पैनल को मेरी दोस्ती तक पसंद नहीं आती थी. उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं था कि कोई महिला साड़ी पहनकर, सज-धजकर क्रिकेट की बातें करे. किसी ने भी मुझे गाइड नहीं किया, ना ही किसी ने मुझे सवाल बताए. मैं वहां आम आदमी का प्रतिनिधित्व करने के लिए गई थी, जिन्हें क्रिकेट के टेक्निकल टर्म्स नहीं पता थे, जो क्रिकेट की बारीकियों को नहीं जानते थे.”

ये भी पढ़ें: तो तापसी पन्नू ने ग्लैमर इंडस्ट्री में इस तरह से की थी एंट्री (So Taapsee Pannu Entered The Glamor Industry In This Way)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि मंदिरा बेदी उन गिनी चुनी महिलाओं की लिस्ट में शुमार हैं, जिन्होंने क्रिकेट कमेंट्री और टूर्नामेंट की मेजबानी दोनों की है. उन्होंने 2003 और 2007 में ICC विश्व कप और 2004 व 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की थी. वहीं सोनी मैक्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2 के दौरान शो को होस्ट भी कर चुकी हैं. इन सबके अलावा भी मंदिरा बेदी ने अपने शानदार कामों से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई हुई है.

ये भी पढ़ें: तो इस वजह से सुष्मिता सेन को फिल्मों में नहीं मिल रहा था काम, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द (So Because Of This Sushmita Sen Was Not Getting Work In Films, The Actress Expressed Her Pain)

Recent Posts

© Merisaheli