तो इस वजह से काजोल ने फिल्मों मे...

तो इस वजह से काजोल ने फिल्मों में जल्दी एंट्री कर ली, जानकर हंसी आ जाएगी आपको (So Because Of This, Kajol Entered Films Early, Knowing You Will Laugh)

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने काफी कम उम्र में ही फिल्मों में काम करने की शुरुआत कर दी थी. लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर काजोल ने बीच में ही पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में काम करने की शुरुआत क्यों कर दी थी? आज हम आपको काजोल के फिल्मों में जल्दी आने के पीछे की दिलचस्प वजह बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप मुस्कुराए बिना आप नहीं रह पाएंगे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस काजोल की लगभग पूरी फैमिली ही फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखती है. काजोल के पिता शोमू मुखर्जी फिल्म निर्माता और निर्देशक रहे हैं, जबकि उनकी मां तनुजा अपने समय की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं. तो वहीं काजोल की नानी भी हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री थीं. उनका नाम शोभना समर्थ था. इनके अलावा काजोल की बहन तनिषा मुखर्जी भी फिल्मों में काम करती हैं, तो वहीं उनके भाई देव मुखर्जी और जॉय मुखर्जी फिल्म निर्माता हैं.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

काजोल स्वभाव से काफी ज्यादा मुंहफट हैं, जिसकी वजह से कई लोग उनसे दूरी बनाकर रहने में ही अपनी भलाई समझते हैं. दरअसल काजोल को पढ़ने लिखने में बिल्कुल भी मन नहीं लगता था. उन्होंने खुद कई बार इस बात का जिक्र किया कि वो पढाई को गंभीरता से बिल्कुल भी नहीं लेती थीं. इसी वजह से काजोल ने जल्दी से फिल्मों में आने का प्लान कर लिया, ताकि पढ़ाई से छुटकारा मिल जाए.

ये भी पढ़ें: तो तापसी पन्नू ने ग्लैमर इंडस्ट्री में इस तरह से की थी एंट्री (So Taapsee Pannu Entered The Glamor Industry In This Way)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि पढ़ाई छोड़ने के कुछ समय बाद से उन्हें इस बात का पछतावा भी हुआ कि उन्होंने सही समय पर पढ़ाई के महत्व को नहीं समझा। उन्हें इस बात का काफी ज्यादा एहसास होता था कि उन्होंने पढाई छोड़ दी, जबकि उन्हें पढ़ना चाहिए था.

ये भी पढ़ें: तो इस वजह से सुष्मिता सेन को फिल्मों में नहीं मिल रहा था काम, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द (So Because Of This Sushmita Sen Was Not Getting Work In Films, The Actress Expressed Her Pain)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

लेकिन जो भी हो काजोल ने अपने करियर पर पूरी तरह से फोकस किया और सफल भी रहीं। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया. उनकी पहली फिल्म ‘बेखूदी’ थी. हालांकि वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं पाई लेकिन काजोल को लगातार फिल्मों के ऑफर मिलते रहे। साल 1995 में लगातार उनकी 5 फिल्में रिलीज हुई थी, जिनमें ‘हलचल’, ‘करन अर्जुन’, ‘गुंडाराज’ और ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ शामिल थी. इन फिल्मों में सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, जिसे उनके फैंस आज भी देखना पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें: बिग बजट फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं ये टीवी सेलेब्स (These TV Celebs Have Rejected Big Budget Films)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

काजोल ने अपने शानदार एक्टिंग के दम पर अनेकों अवॉर्ड अपने नाम किया। साल 2011में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। साल 1999 में काजोल ने अजय देवगन से शादी कर ली और उनके दो बच्चे न्यासा और युग हैं। वो अपनी लाइफ में काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ें: अपने पिता की वजह से अब तक सिंगल हैं एकता कपूर, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Is Still Single Because Of Her Father, You Will Be Stunned To Know)

×