Categories: FILMTVEntertainment

जब दिव्या भारती को आमिर से मिला था धोखा, तब सलमान ने था संभाला, टूटकर बिखर गई थीं एक्ट्रेस (When Divya Bharti Got Cheated By Aamir, Then Salman Took Over, The Actress Was Shattered)

मात्र 19 साल की छोटी सी उम्र में पूरी फिल्म इंडस्ट्री को अपना कायल बना लेने वाली दिव्या भारती को गुजरे कई साल बीतच गए…

मात्र 19 साल की छोटी सी उम्र में पूरी फिल्म इंडस्ट्री को अपना कायल बना लेने वाली दिव्या भारती को गुजरे कई साल बीतच गए हैं, लेकिन आज भी लोगों के दिलों में वो अमर हैं. उनकी मासूमियत, खूबसूरती और शानदार एक्टिंग के दीवाने लोग आज भी हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि एक बार बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्सनिस्ट आमिर खान ने अपने इसी परफेक्शन की तलाश वाले रवैये से दिव्या भारती का दिल काफी बुरी तरह से तोड़ दिया था. ऐन वक्त पर आमिर ने दिव्या को ऐसा धोका दिया कि वो टूटकर बिखर गई थीं. हालांकि तभी सलमान खान उनके लिए गॉडफादर बनकर सामने आए और बुरे वक्त पर उनका साथ दिया, जिसका खुद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में जिक्र किया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल एक बार लंदन में लाइव शो चल रहा था. उस शो में दिव्या भारती के डांस पार्टनर आमिर खान थे. जब दोनों ने स्टेज पर परफॉर्म किया तो पहले ही गाने पर दिव्या अपना एक डांस स्टेप भूल गईं. दिव्या की ये गलती आमिर को रास नहीं आई और उन्होंने दिव्या के साथ बाकी गानों पर परफॉर्म करने से मना कर दिया और जूही चावला के साथ आमिर ने परफॉर्म किया. आमिर के इस बिहेवियर ने दिव्या को अंदर तक तोड़ कर रख दिया. वो काफी ज्यादा दुखी हो गई थीं. रो-रो कर दिव्या भारती का हाल बुरा हो रखा था.

ये भी पढ़ें: जयाप्रदा ने शूटिंग के वक्त इस फेमस एक्टर को मारा था थप्पड़, नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप (Jaya Prada Slapped This Famous Actor While Shooting, You Will Be Stunned To Know The Name)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऐसे में बुरे वक्त में सलमान खान ने दिव्या भारती का साथ दिया था. जबकि सलमान पहले से ही काफी थके हुए थे और उनके पैर में चोट भी थी. इसके बावजूद उन्होंने दिव्या के साथ डांस परफॉर्म किया था. दिव्या भारती के मन में हमेशा ये बात तकलीफ बनकर रही कि आमिर ने उन्हें इस कदर धोका दिया था. लेकिन साथ ही इस बात की काफी ज्यादा खुशी भी थी, कि ऐसे जरूरत के वक्त में सलमान उनके लिए मसीहा बनकर सामने आए.

ये भी पढ़ें: जब सुजैन पर लगे थे गंदे और भद्दे आरोप, जानकर आप भी दंग रह जाएंगे (When Suzanne Was Accused Of Dirty And Lewd Allegations, You Will Also Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि दिव्या भारती जब नौवीं क्लास में थीं तभी उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी. गोविंदा के भाई कार्ति कुमार ने दिव्या को अपनी फिल्म ‘राधा का संगम’ के लिए साइन किया था. इस फिल्म के लिए दिव्या ने पूरे दिल से तैयारी करने की शुरुआत भी कर दी थी. वो जमकर डांस और एक्टिंग का ट्रेनिंग लेने लगी थीं. कीर्ति जिस तरह दिव्या भारती का साथ दे रहे थे, उससे लोगों ने उनके रिश्ते पर उंगली उठाने की शुरुआत कर दी थी. दोनों के रिश्ते को लेकर लोग काफी अफवाह फैलाने लगे थे. इससे परेशान होकर कीर्ति कुमार ने दिव्या भारती को अपनी फिल्म से निकाल दिया. कीर्ति की इस बात ने दिव्या को काफी दुख पहुंचाया. वो काफी ज्यादा दुखी रहने लगी थीं.

ये भी पढ़ें: रवीना टंडन के नाम के पीछे का सच नहीं जानते होंगे आप, इस कारण से पिता ने रखा था बेटी का ये नाम (You May Not Know The Truth Behind Raveena Tandon’s Name, For This Reason The Father Had Kept This Daughter’s Name)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दिव्या भारती की मां ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म से निकाले जाने पर दिव्या का इतना मूड खराब हो गया था, कि उनका मूड ठीक करने के लिए उन्हें कश्मीर घुमाने ले जाना पड़ा था. कुछ दिनों बाद दिव्या को साउथ की फिल्म ‘बाबली राजा’ का ऑफर मिल गया. दिव्या की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद उन्हें हिंदी फिल्म के भी कई ऑफर मिलने लग गए. उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘विश्वात्मा’ थी, जिसके लिए उन्हें फीस के तौर पर 500 रुपये मिले थे. 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘दीवाना’ के लिए दिव्या भारती को सर्वश्रेष्ठ फिल्म एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था.

ये भी पढ़ें: देश की पहली महिला कॉमेडियन टुनटुन की कहानी है दर्दनाक, जानें उनके बारे में कुछ खास बातें (The Story Of The Country’s First Female Comedian Tuntun Is Painful, Know Some Special Things About Her)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 1992 में दिव्या की तीन फिल्में हिट हुई. इसके बाद ही 5 अप्रैल 1993 को उनका देहांत हो गया. दिव्या की मौत ने हर किसी को सदमा पहुंचाने का काम किया था. वो वर्सोवा में अपने पांचवे मंजिल के अपार्टमेंट की बालकनी से रात को 11 बजे के करीब गिर गई थीं. कहते हैं कि हॉस्पीटल ले जाते वक्त ही उनकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें: जब लता दीदी ने BCCI को निकाला था इतने बड़े संकट से, कोई नहीं भूल सकता उनके एहसान को (When Lata Didi Pulled Out BCCI From Such A Big Crisis, No One Can Forget Her Favor)

Recent Posts

कविता- हर बार मेरा आंचल तुम बनो… (Poetry- Har Baar Mera Aanchal Tum Bano…)

हूं बूंद या बदली या चाहे पतंग आसमान तुम बनो हूं ग़ज़ल या कविता या…

कहानी- जीवन की वर्तनी (Short Story- Jeevan Ki Vartani)

उस दिन देर रात जब मैं शादी से लौट रही थी, मुझे यही लग रहा…

© Merisaheli