जब सुजैन पर लगे थे गंदे और भद्दे...

जब सुजैन पर लगे थे गंदे और भद्दे आरोप, जानकर आप भी दंग रह जाएंगे (When Suzanne Was Accused Of Dirty And Lewd Allegations, You Will Also Be Stunned To Know)

बॉलीवुड एक्टर रितिक रौशन की एक्स वाइफ सुजैन खान अपने आप में काफी मशहूर हैं. वो एक ऐसी शख्सियत हैं, जिनका बैकग्राउंड तो फिल्मी है, लेकिन उन्होंने खुद कभी फिल्मों में आने के बारे में न कभी सोचा न ट्राइ किया. वो काफी फेमस फैशन और इंटीरियर डिजाइनर हैं. हालांकि फिल्मी दुनिया में उन्हें अब रितिक रौशन की एक्स वाइफ के तौर पर भी जाना जाता है. दरअसल कुछ साल पहले ही सुजैन और रितिक का किसी वजह से तलाक हो गया था. हालांकि यहां बात उनके तलाक की नहीं हो रही है. इस आर्टिकल में हम आपको ये बताने जा रहे हैं, कि आज के समय में भी और हमारे मॉडर्न समाज में भी तलाक के पीछे लोग पहले औरतों को ही दोषी ठहराने का काम करते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ सुजैन खान के साथ भी, जब उनका रितिक से तलाक हुआ.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि सुजैन खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर संजय खान की बेटी हैं. रितिक रौशन उनके बचपन के दोस्त रहे हैं, जिसका असर उनके तलाक के बाद भी दिखता है. दोनों आए दिन किसी न किसी मौके पर साथ में नजर आते रहते हैं. साल 2000 में दोनों ने लव मैरिज की थी. लेकिन शादी के करीब 13 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का डिसीजन लेकर तलाक ले लिया.

ये भी पढ़ें: मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के फेवरेट हैं ये सुपरस्टार, उन्हीं के साथ करना चाहती हैं बॉलीवुड में डेब्यू (This Superstar Is Miss Universe Hanrnaaz Sandhu’s Favorite, Wants To Debut In Bollywood With Him)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुजैन और रितिक रौशन का तलाक किस वजह से हुआ, इस बात का खुलासा तो अब तक नहीं हो पाया है, लेकिन खबरों की मानें तो रितिक के दिलफेक रवैये की वजह से इनके रिश्ते में दरार आई और बात तलाक पर आकर खत्म हुई. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि शादी के बाद भी रितिक का नाम कई लड़कियों के साथ जुड़ता रहा, जिनमें कंगना रनौत और बरबरा मूरी का नाम सबसे ज्यादा छाया रहा.

ये भी पढ़ें: फाइनल राउंड में पूछे गए इस सवाल पर हरनाज संधू के जवाब ने जीत लिया था हर किसी का दिल, जानें सुष्मिता सेन और लारा दत्ता से पूछे गए थे कौन से सवाल (Harnaaz Sandhu’s Answer To This Question Asked In The Final Round Won Everyone’s Heart, Know Which Questions Were Asked To Sushmita Sen And Lara Dutta)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि जब इनका रिश्ता टूटा तो समाज के कुछ दकियानूसी सोच के लोगों ने सुजैन खान पर जमकर ऊंगली उठाई. सुजैन पर लोगों ने कई गंदे और भद्दे आरोप लगाए, जिसने सुजैन को अंदर ही अंदर काफी तकलीफ देने का काम भी किया. तलाक के बाद कुछ लोग यहां तक कहने लगे कि सुजैन का अर्जुन रामपाल के साथ अफेयर था, जिसकी वजह से रितिक और इनका तलाक हुआ.

ये भी पढ़ें: सारा अली खान ने शादी के लिए रखी बड़ी शर्त, जो मानेगा वही बनेगा एक्ट्रेस का दूल्हा (Sara Ali Khan Put A Big Condition For Marriage, Whoever Agrees Will Become The Bride Of The Actress)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कुछ लोगों ने तो सुजैन पर ये भी आरोप लगाया कि वो ड्रग एडिक्ट हैं. वो कोकेन का सेवन करती हैं. कहा गया कि सुजैन की इन्हीं हरकतों की वजह से रितिक ने उनसे रिश्ता खत्म करने का फैसला ले लिया. हालांकि जब बाद में रितिक का नाम कंगना और बारबरा मूरी के साथ आने आने लगा तो लोगों की जुबान धीरे-धीरे कर बंद होने लगी. लेकिन अब तक लोग सुजैन को ही पूरी तरह से गलत ठहरा रहे थे.

ये भी पढ़ें: शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, जानकर दंग रह जाएंगे आप (These Bollywood Actresses Have Become Victims Of Exploitation, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वैसे हमारे कहने का ये बिल्कुल भी मतलब नहीं है कि दोनों का रिश्ता टूटने का ठीकरा सिर्फ रितिक पर जाता है, या सुजैन पर. हम तो बस ये कहना चाह रहे हैं कि आज के समय में भी लोग औरतों को ही पहले गलत ठहराने का काम करते हैं, जबकि हो सकता है कि उसके पीछे दोनों का बराबर का हाथ रहा हो. या किसी का कम किसी का ज्यादा. या फिर वजह कुछ और भी तो हो सकता है. बिना किसी जानकारी के किसी एक पर उंगली उठा देना, या किसी चरित्र पर कीचड़ उछाल देना कितना सही है? वैसे आपका इसपर क्या कहना है, हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें: इस सुपरस्टार के लिए धड़कता है एकता कपूर का दिल, पहली बार उठा राज से पर्दा (Ekta Kapoor’s Heart Beats For This Superstar, The Curtain Lifted For The First Time)

×