जयाप्रदा ने शूटिंग के वक्त इस फे...

जयाप्रदा ने शूटिंग के वक्त इस फेमस एक्टर को मारा था थप्पड़, नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप (Jaya Prada Slapped This Famous Actor While Shooting, You Will Be Stunned To Know The Name)

70 और 80 के दशक की सबसे सुपरहिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार जया प्रदा ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. अपने इस शानदार जर्नी में उन्हें कई बार ठोकर भी खाने पड़े, लेकिन उनमें संभलने की जो काबीलियत थी, वो काबिले तारीफ थी. उन्हें अच्छे से पता रहा कि किसके साथ किस तरह से पेश आना है. तभी तो एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जब एक मशहूर एक्टर ने जया प्रदा को बिना बताए जोर से पकड़ लिया, तो एक्ट्रेस ने उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. इस आर्टिकल में आप जानेंगे जया प्रदा की जिंदगी के उसी किस्से को, कि आखिर उन्हें किसी एक्टर को थप्पड़ मारने की जरूरत क्यों पड़ गई थी और कौन थे वो एक्टर.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दिलीप ताहिल को मारा था थप्पड़ – दरअसल ये किस्सा तब का है, जब जया प्रदा और दिलिप ताहिल किसी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. फिल्म के एक सीन में दोनों का एक इंटीमेट सीन शूट करना था, जिसके लिए दिलीप ताहिल की डायरेक्टर से बात हो चुकी थी. सीन को शूट करने के लिए दिलीप को जया को पकड़ना था, जैसे ही शूटिंग स्टार्ट हुई उन्होंने जोश में आकर जया को जोर से पकड़ लिया, ऐसे में खुद को दिलीप के चंगुल से छुड़ाने के लिए उन्होंने एक्टर को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था. जया के इस थप्पड़ की गुंज ने वहां मौजूद हर किसी को हैरान कर दिया था. इसके बाद काफी देर तक शूटिंग रुकी रही थी. हालांकि दोनों सेलेब्स ने कभी इस बारे में किसी से बात नहीं की.

ये भी पढ़ें: देश की पहली महिला कॉमेडियन टुनटुन की कहानी है दर्दनाक, जानें उनके बारे में कुछ खास बातें (The Story Of The Country’s First Female Comedian Tuntun Is Painful, Know Some Special Things About Her)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि जया प्रदा ने अपने फिल्मी करियर में 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. जब वो मात्र 12 साल की थी तो, उन्हें पहले फिल्म का ऑफर मिला था. उस फिल्म में उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर काम किया था. हालांकि उसके बाद लगातार वो काम करती ही चली गईं. उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में ‘तोहफा’, ‘मवाली’ और ‘औलाद’ जैसी फिल्में शामिल हैं. ये फिल्में उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी. आपको शायद इस बात की जानकारी नहीं हो कि उनका असली नाम जया प्रदा नहीं, बल्कि ललिता रानी था, लेकिन वो ललिता रानी से जयाप्रदा कब बन गईं, किसी को पता नहीं चला.

ये भी पढ़ें: जब लता दीदी ने BCCI को निकाला था इतने बड़े संकट से, कोई नहीं भूल सकता उनके एहसान को (When Lata Didi Pulled Out BCCI From Such A Big Crisis, No One Can Forget Her Favor)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वैसे तो जया प्रदा ने अपने पूरे फिल्मी करियर में कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया, लेकिन उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा जीतेंद्र और अमिताभ बच्चन के साथ पसंद की गई. उनकी पहली ही फिल्म ‘सरगम’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म की जबरदस्त सफलता ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि जयाप्रदा को इस फिल्म के लिए फीस के तौर पर मात्र 10 रुपये मिले थे.

ये भी पढ़ें: मुसलमान होने की वजह से वहीदा रहमान को झेलना पड़ा था रिजेक्शन, खुद एक्ट्रेस ने बताई थी हैरान करने वाली वजह (Waheeda Rehman Had To Face Rejection Due To Being A Muslim, The Actress Herself Told The Surprising Reason)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि फिल्म ‘सरगम’ के बाद जया प्रदा की कुछ फिल्में ज्यादा अच्छा नहीं कर पाई थी, लेकिन फिर साल 1982 में उनकी फिल्म ‘कामचोर’ ने उनके सितारे को नई उड़ान दे दी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इस फिल्म के बाद लगातार उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया, जिसकी वजह से वो अपने समय की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेस में से एक रहीं. साल 1990 में आई फिल्म ‘आज का अर्जुन’ उनके फिल्मी करियर की आखिरी फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने राजनीति ज्वाइन कर लिया और यहां भी वो सफल रहीं.

ये भी पढ़ें: जया पर्दा की ज़िंदगी से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप (5 Interesting Things Related To Jaya Parda’s Life You Might Not Know)

×