रवीना टंडन के नाम के पीछे का सच ...

रवीना टंडन के नाम के पीछे का सच नहीं जानते होंगे आप, इस कारण से पिता ने रखा था बेटी का ये नाम (You May Not Know The Truth Behind Raveena Tandon’s Name, For This Reason The Father Had Kept This Daughter’s Name)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस रवीना टंडन का नाम सबसे जुदा और काफी खास है. रवीना का मतलब ‘मेला’ होता है, जो इसे काफी स्पेशल बनाने का काम करता है. लेकिन क्या आपको पता है कि एक्ट्रेस का नाम रवीना किसने रखा और क्यों रखा? नहीं जानते, तो इस आर्टिकल में हम आपको रवीना टंडन के नाम से जुड़ी दिलच्प बात बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर उस ट्रिक से आप भी अपने बच्चे का नाम रख सकते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल रवीना टंडन अपने पिता के काफी करीब रही हैं. उनके पिता ने ही उनका नाम रवीना रखा था. गौरतलब है कि रविना के दिवंगत पिता का नाम रवि था और उनकी मां का नाम वीना है. तो उनके पिता ने अपनी बेटी का नाम रवि और वीना को जोड़कर रवीना रखा था. क्यों है न काफी प्यारा नाम और नाम का सच भी दिलचस्प. बता दें कि रवीना के पिता का 11 फरवरी 2022 को निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें: रितिक रोशन से शादी करना चाहती हैं गायत्री भारद्वाज, बोलीं- वो मेरे बचपन का क्रश हैं (Gayatri Bhardwaj Wants To Marry Hrithik Roshan, Said- He Is My Childhood Crush)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रवीना टंडन ने मुंबई से ही अपनी पढ़ाई कमप्लीट की थी. पढाई पूरी करने के बाद वो मॉडलिंग करने लगीं. चुकी रवीना के पिता मशहूर फिल्म डायरेक्टर थे, इसलिए उनके घर का माहौल फिल्मों से जुड़ा रहा और इसी वजह से रवीना का लगाव बचपन से ही फिल्मों की ओर रहा था. जब वो कॉलेज की पढ़ाई कर रही थीं, तभी से उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे. ऐसे में मॉडलिंग करते हुए उन्होंने फिल्म करने की शुरुआतकर दी.

ये भी पढ़ें: स्कूल में बिपाशा बसु की इस हरकत के कारण बुलाते थे ‘लेडी गुंडा’ (Because Of This Act Of Bipasha Basu In School, She Was Called ‘Lady Gunda’)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 1991 में रवीना टंडन ने फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने ‘दिलवाले’ और ‘मोहरा’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करके हर किसी को अपना दीवाना बना लिया. रवीना ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. यहां तक कि फिल्म ‘दमन’ के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं अगर बात करें रवीना टंडन के पिता रवि टंडन की, तो वो इंडस्ट्री के बेहतरीन डायरेक्टरों में से एक थे. उन्होंने कई फिल्में बनाई, जिनमें अनहोनी, खेल खेल में, मजबूर, नजराना, खुद्दार और जिंदगी जैसी फिल्में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: आज भी पहेली बनी है इन 6 बॉलीवुड सितारों की मौत (Even Today The Death Of These 6 Bollywood Stars Remains A Puzzle)

×