Categories: FILMEntertainment

ऐश्वर्या राय से लेकर सलमान खान तक, इन 8 स्टार्स को है इन बातों का सबसे ज़्यादा पछतावा (From Aishwarya Rai To Salman Khan, These 8 Stars Regret)

दुनिया में हर इंसान को अपने ज़िंदगी में किसी न किसी चीज का पछतावा तो जरूर रह जाता है, जिसे पूरा करने का मौका दोबारा नहीं…

दुनिया में हर इंसान को अपने ज़िंदगी में किसी न किसी चीज का पछतावा तो जरूर रह जाता है, जिसे पूरा करने का मौका दोबारा नहीं मिल पाता. ऐसे में हम अफसोस करने के सिवा कुछ और नहीं कर पाते. आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड के 8 ऐसे स्टार्स के बारे में जो अपनी सबसे बड़ी ख्वाहिश को पूरी करने से चूक गए. और अब पश्चाताप के सिवा उनके पास कुछ नहीं. तो चलिए जानते हैं कि कौन हैं वो सेलेब्स और किस बात का है उन्हें अफसोस. 

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान (Salman Khan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के भाइजान सलमान खान (Salman Khan) की लाइफ में किसी चीज की कोई कमी नहीं. उनके पास शोहरत और दौलत दोनों अथाह है. वो जो चाहे आसानी से पा सकते हैं, लेकिन अपनी इस खुशहाल ज़िंदगी में वो चाह कर भी अपने एक सबसे बड़े सपने को पूरा नहीं पाए. जी हां दोस्तों, सलमान खान (Salman Khan) का सबसे बड़ा ड्रीम था देश के पूर्व दिवंगत राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम (Dr. APJ Abdul Kalam) से मिलने का. अफसोस कि सलमान का ये सपना अधूरा रह गया. अब तो चाह कर भी भाईजान अपने इस सपने को साकार नहीं कर सकते. अपने इस पश्चाताप के बारे में उन्होंने एक बार कहा था, ‘जब आपका दिल किसी से मिलना चाहे, तो बिना वक्त गंवाए उनसे मिल लेना चाहिए.’ सलमान ने आगे कहा कि, ‘मैं हमेशा कलाम साहब से मिलना चाहता था, मुझे उनसे मिलने के लिए कोशिश करनी चाहिए थी, ये मेरे जीवन का बहुत बड़ा नुकसान है. ये भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान समेत ये 5 बॉलीवुड स्टार्स के पास है बड़ी-बड़ी डिग्रियां, जानें किसके पास है कौन सी डिग्री (From Amitabh Bachchan To Shahrukh Khan, These 5 Bollywood Stars Have Big Degrees, Know Who Has Which Degree)

करण जौहर (Karan Johar)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर (Karan Johar) वैसे तो काफी हाजिर जवाबी और मज़ाकिया स्वभाव के हैं, लेकिन एक बार मज़ाक-मज़ाक में ही उन्होंने एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangna Ranaut) को लेकर कुछ ऐसा कह दिया था, जिसकी वजह से मीडिया के गॉसिप गलियारों में हंगामा मच गया था. दरअसल इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि शुरुआत से ही कंगना और करण के बीच नेपोटिज्म को लेकर कोल्ड वार चलता रहा है. ऐसे में सैफ अली खान (Saif Ali Khan), वरुण धवन (Varun Dhawan) और करण जौहर (Karan Johar) ने न्यूजर्सी में हुए आईफा अवॉर्ड में ‘नेपोटिज्म रॉक्स’ का नारा लगाया था, जिसके लिए बाद में करण को बहुत ज्यादा पछतावा हुआ था और आज भी करण को इस बात का बेहद अफसोस है. 

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के दिवंगत दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने हर मामले में सफलता हासिल की थी. उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी सक्सेसफुल रही उतनी ही पर्सनल लाइफ भी, लेकिन उन्हें जिस बात का सबसे ज्यादा अफोसस रह गया था, वो था अपने बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ वो कभी दोस्ताना व्यवहार नहीं कर पाए. ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, “मैं हमेशा अपने पापा से डरता था. मुझे अपने बेटे रणबीर के बारे में जानकारी नहीं है. वो मेरा सम्मान करता है, लेकिन मैं कभी उसके साथ दोस्त की तरह नहीं रह पाया. ये मेरी सबसे बड़ी कमी है.” उन्हें इस बात का सबसे ज्यादा अफसोस था. हालांकि उन्होंने ये भी कहा था, कि ये तो समय ही बताएगा कि मेरा ऐसा करना सही था या गलत. ये भी पढ़ें : Revealed : सुशांत सिंह राजपूत जल्द जाने वाले थे मंगल मिशन पर, बहन श्वेता कीर्ति सिंह ने किया खुलासा (Sushant Singh Rajput Was About To Go On Mars Mission Soon, Sister Shweta Kirti Singh Revealed)

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रोमांस के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की लगभग सभी अभिनेत्रियों के साथ फिल्मों में रोमांस किया. लेकिन उन्हें इस बात को लेकर सबसे ज्यादा पछतावा है कि वो ब्रह्मांड की सबसे खूबसूरत लड़की ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) के साथ फिल्मों में रोमांस नहीं कर पाए. फिल्म ‘जोश’ में दोनों ने साथ काम तो किया लेकिन उसमें ऐश्वर्या ने शाहरुख की बहन का रोल प्ले किया था. वहीं फिल्म ‘मोहब्बतें’ में भी ऐश्वर्या राय के साथ उन्हें रोमांस करने का मौका नहीं मिल पाया था. एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि, ‘मैं ऐश्वर्या को लेकर काफी दुर्भाग्यशाली रहा. मेरे लिए ये शर्म की बात है कि हमारी साथ में पहली फिल्म ‘जोश’ में ब्रह्मांड की सबसे खूबसूरत महिला मेरी बहन बनी.’

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Ray Bachchan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या राय अपने काम के प्रति काफी वफादार होती हैं. ऐसे में वो अपने किसी भी तय किए हुए वर्क शेड्यूल को अपने किसी दूसरे काम की वजह से टालती या बदलती नहीं हैं. उनके इस स्वभाव की वजह से उनके हाथ से कई बड़े प्रोजेक्ट निकल गए, जिसका पश्चाताप उन्हें अब काफी ज्यादा होता है. एक बार कॉन्स फिल्म फेस्टिवल के दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया था, कि शेड्यूल से चलने के कारण कई मौके उन्होंने गंवा दिए. एक्ट्रेस ने आगे कहा, “अब सोचती हूं कि मुझे भी दूसरे सेलेब्स की तरह ही अधिक एग्रेसिव होना चाहिए था. शेड्यूल तो खुद ही सेट हो जाते.” ये भी पढ़ें : जब इंडस्ट्री में विद्या बालन को लोग बुलाने लगे थे मनहूस, एक साथ 12 फिल्मों से कर दी गई थीं आउट. जानें उनके स्ट्रगल की दर्द भरी कहानी (When People In The Industry Started Calling Vidya Balan Wreched, She Was Out Of 12 Films Simultaneously. Know The Painful Story Of Her Struggle)

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बेमिसाल खूबसूरती और शानदार एक्टिंग टैलेंट की मालकिन दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को अफसोस है यश चोपड़ा के साथ काम नहीं कर पाने का. वैसे तो दीपिका ने इंडस्ट्री के लगभग सभी बड़े बैनर तले फिल्मों में काम किया, लेकिन यश चोपड़ा (Yash Chopra) के साथ काम नहीं कर पाना उनके जीवन में सबसे बड़ा पश्चाताप का कारण है. इस बारे में दीपिका ने कहा था, ‘मेरी तमन्ना थी कि मैं यश जी के साथ काम करती’ मैं उन्हें काफी ज्यादा पसंद करती थी और वो भी मुझे पसंद करते थे.

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) को अपने एजुकेशन को लेकर पछतावा है. वो गवर्नमेंट लॉ कॉलेज, मुंबई से डिग्री हासिल करना चाहती थी, लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाईं, जिसका उन्हें बहुत ही ज्यादा अफसोस है. एक रेडियो शो के दौरान करीना ने कहा था कि, “आज के समय में एजुकेशन काफी ज्यादा मायने रखता है. मुझे मेरी डिग्री लेनी चाहिए थी.” करीना को इस बात का एहसास अब होता है कि वो एक्टिंग तो बाद में भी कर सकती थीं, लेकिन डिग्री हासिल करने में लेट हो गई. ये भी पढ़ें : रणबीर-आलिया को लेकर KRK ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल (KRK Made A Big Prediction About Ranbir – Alia, There Was A Ruckus On Social Media)

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की पत्नी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) को फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में टीना के रोल का ऑफर मिला था, जिसे वो किसी कारणों से नहीं कर पाई थीं, लेकिन फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद उन्हें इस बात का काफी अफसोस हुआ. हालांकि ट्विंकल ने ये भी कहा कि, “अच्छा ही हुआ कि मैं उसमें नहीं थी, मेरे बिना ही ये फिल्म ज्यादा अच्छी है.” ट्विंकल को लगता है कि अगर वो इस फिल्म में होती, तो उनकी अन्य फिल्मों की तरह ही ये फिल्म भी फ्लॉप हो जाती.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

KBC: जैकी श्रॉफ ने बताया कहां से सीखी भीडू भाषा, जवाब सुन चौंक गए बिग बी (KBC: Jackie Shroff Told From Where He Learned The ‘Bhidu’ Language, Big B Was Shoked To Hear The Answer)

टीवी इंडस्ट्री का पॉप्युलर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' वैसे तो हमेशा ही काफी दिलचस्प होता…

बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा अपने बच्चों का नाम (Bollywood celebs who named their son after father’s name)

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपने पापा-दादा को फॉलो करते हुए…

© Merisaheli