Revealed : सुशांत सिंह राजप...

Revealed : सुशांत सिंह राजपूत जल्द जाने वाले थे मंगल मिशन पर, बहन श्वेता कीर्ति सिंह ने किया खुलासा (Sushant Singh Rajput Was About To Go On Mars Mission Soon, Sister Shweta Kirti Singh Revealed)

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनसे जुड़ी हर खबर का उनके फैंस को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. आज भी फैंस के दिलों में उनका वो हीरो जिंदा हैं और उनके लिए फैंस का प्यार ज़रा भी कम नहीं हुआ है. खासकर सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) तो अपने भाई को हर पल याद कर भावुक होती रहती हैं. आए दिन सुशांत की याद में वो सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ शेयर करती रहती हैं.

Sushant Singh Rajput
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) ने इस बार सुशांत से जुड़ी जो जानकारी शेयर की है वो हर किसी को इमोशनल कर रहा है. उन्होंने इस बार ये रिवील किया है कि उनके भाई सुशांत 2024 में मंगल मिशन (2024, Moon Mission) पर जाने वाले थे. अब ये बात तो हम सभी जानते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत को साइंस में कितनी दिलचस्पी थी. सुशांत ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अगर वो एक्टर नहीं बनते तो वो एस्ट्रोनॉट जरूर बनते. ये भी पढ़ें : जब ऐश्वर्या राय की वजह से मिस इंडिया से अपना नाम वापस लेना चाहती थीं सुष्मिता सेन, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप (When Sushmita Sen Wanted To Withdraw Her Name From Miss India Because Of Aishwarya Rai, You Will Be Surprised To Know The Reason)

Sushant Singh Rajput
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बहरहाल सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में एक्टर की एक तस्वीर शेयर की है जिसमें सुशांत एस्ट्रोनॉट आउटफिट में नज़र आ रहे हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए श्वेता ने लिखा है – “दुनिया के इकलौते अभिनेता जिसे एस्ट्रोनॉट के तौर पर नासा से ट्रेनिंग मिली और इतना ही नहीं वह 2024 में मंगल मिशन पर जाने के लिए बिल्कुल तैयार था. वह था – सुशांत सिंह राजपूत. हमारा सुशांत हमारा गर्व.” ये भी पढ़ें : राधिका मदान का खुलासा : फिल्मों में काम पाने के लिए मुझे दी गई थी सर्जरी की सलाह, जानें फिर क्या किया एक्ट्रेस ने (Radhika Madan Revealed : I was Given Surgery Advice To Get Work In Films, Know What The Actress Did Then)

श्वेता के इस पोस्ट पर सुशांत सिंह राजपूत के फैंस और उनके चाहने वालों की ढेर सारी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. बता दें कि जब से सुशांत के मंगल मिशन पर जाने की बात सामने आई थी उनके फैंस उस दिन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. इस बात से हम सभी भली – भांति वाकिफ हैं कि सुशांत कितने प्रतिभाशाली इंसान थे. अपने हर किरदार को पूरी परफेक्शन के साथ निभाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते थे. उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था ‘चंदा मामा दूर के’, जिसे लेकर सुशांत काफी एक्साइटेड थे. वो इसे करने के लिए काफी मेहनत कर रहे थे. शायद आप जानते हों कि एक बार सुशांत ने नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) के ऑफिस का विजिट किया था, क्योंकि वो जानना चाहते थे कि एक एस्ट्रोनॉट की लाइफ किस तरह की होती है. 

Sushant Singh Rajput
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि “मैं हमेशा से नासा जाना चाहता था. मैं वहां रहा और एक एस्ट्रोनॉट के रूप में वह सब कुछ किया जो करना चाहिए था.” हालांकि उनकी फिल्म नहीं बन पाई, लेकिन सुशांत फिर से नासा गए और उन्होंने इंस्ट्रक्टर की ट्रेनिंग पूरी भी की. जब सुशांत सिंह राजपूत की डेथ हुई तो उसके बाद डायरेक्टर संजय पूरन सिंह का बयान आया था कि वो इस फिल्म को हर हाल में बनाएंगे. ये फिल्म सुशांत को श्रद्धांजलि देने के लिए होगी.