दिवाली में 10 ब्यूटी टिप्स से पाएं नया निखार (10 Best Skin Care Tips For Diwali)

दिवाली (Diwali) में 10 ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) आज़माएं और मिनटों में पाएं नया निखार. जी हां, यदि आप बहुत बिज़ी रहती हैं और आपके पास स्किन केयर (Skin Care) के लिए टाइम नहीं है, तो अब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं. आपकी ख़ूबसूरती को और निखारने के लिए हम आपको बता रहे हैं 10 आसान ब्यूटी टिप्स. ये 10 बेस्ट होममेड ब्यूटी टिप्स मिनटों में आपकी स्किन को देंगे नया निखार.

Best Skin Care Tips

1) एक कप चाय का पानी, 2 टेबलस्पून चावल का आटा और आधा टेबलस्पून शहद मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद एक और लेयर लगाएं. 25 मिनट बाद चेहरा धो लें. चेहरे पर इंस्टेंट निखार आ जाएगा. अगर आपकी स्किन को स्क्रबिंग की ज़रूरत है, तो चेहरा धोते समय हल्के हाथों से मसाज करें.
2) ओट्स को पका लें. इसमें नींबू का रस, ग्लिसरीन और पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. चेहरे को अच्छी तरह क्लींज़ करके ये पैक लगाएं. 25 मिनट बाद स्क्रबिंग करते हुए चेहरा धो लें. इससे फेयर कॉम्प्लेक्शन तो मिलेगा ही, अनचाहे बालों और एक्ने से भी छुटकारा मिलेगा.
3) एक टेबलस्पून बेसन में एक टेबलस्पून नींबू का रस और आधा टीस्पून हल्दी पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं. सूखने पर रब करते हुए धो लें.
4) जीरा को पानी में उबाल लें. इस पानी से चेहरा धोएं. स्किन ग्लो करने लगेगी.
5) मसूर दाल को दूध या दही में भिगो दें. इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं. 15 दिनों तक लगातार इस्तेमाल से त्वचा की रंगत निखरने लगेगी.

यह भी पढ़ें: सीखें लिप केयर स्टेप बाय स्टेप (Essential Lip Care Routine Step By Step)

6) चेहरे पर गुलाबजल या ककड़ी का रस लगाएं. इस्तेमाल से पहले इसे फ्रिज में रखकर ठंडा कर लें. कुछ ही दिनों में त्वचा की रंगत खिल जाएगी.
7) काली उड़द दाल और बादाम को कच्चे दूध में रातभर भिगोकर रखें. सुबह इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं. चेहरा दमकने लगेगा.
8) तिल को पीस लें. इसमें थोड़ा पानी मिलाकर छान लें. इस पानी को चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर बाद धो दें.
9) पाइनेप्पल जूस अप्लाई करें. ये फेयरनेस पाने का ईज़ी तरीक़ा है.
10) चेहरे पर गुलाबजल या ककड़ी का रस लगाएं. इस्तेमाल से पहले इसे फ्रिज में रखकर ठंडा कर लें. कुछ ही दिनों में त्वचा की रंगत खिल जाएगी.

ग्लोइंग स्किन के लिए लगाएं 10 फेस पैक, देखें वीडियो: