तलाक के 8 महीने बाद आमिर खान ने ...

तलाक के 8 महीने बाद आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों टूटा किरण राव से रिश्ता(Aamir Khan breaks silence on divorce with Kiran Rao, reveals surprising details)

पिछले साल जुलाई में जब आमिर खान और किरण राव ने सोशल मीडिया पर शादी के 15 साल बाद अलग होने का ऐलान किया तो उनके फैंस को बहुत झटका लगा था. इस तलाक की वजह दंगल गर्ल फातिमा सना शेख से आमिर खान की बढ़ती नजदीकियों को बताया गया था. कहा जा रहा था कि आमिर जल्दी ही फातिमा के संग शादी रचाने का मन बना चुके हैं, लेकिन आमिर ने अब तक इन सारी खबरों और तलाक पर भी चुप्पी साध रखी थी, लेकिन हाल ही में किरण राव से तलाक पर चुप्पी तोड़ी है और बताया कि किरण से उनके तलाक की वजह उनका किसी रिलेशनशिप में होना नहीं था.

आमिर ने हाल ही दिए एक इंटरव्यू में बताया, “मैं न तब किसी रिलेशनशिप में था जब रीना से अलग हुआ था और न अब हूं.” आमिर खान ने किरण और अपने रिलेशनशिप को लेकर आगे कहा, किरण की शिकायत थी कि एक फैमिली के तौर पर वो कुछ बात कर रही होती है, तो मैं किसी और दुनिया में ही खोया रहता हूं. उन्हें मुझमें बदलाव लगने लगा था. फिर एक दिन उन्होंने कहा कि मैं नहीं चाहती कि तुम बदलो, क्योंकि फिर तुम वो इंसान नहीं रहोगे, जिससे मुझे प्यार हुआ था. मुझे तुम्हारे दिमाग और पर्सनैलिटी से प्यार है. आज मैं सोचता हूं तो मैं कहूंगा कि मैंने बीते 6-7 महीनों में खुद के अंदर काफी बदलाव देखा है.”

आमिर ने किरण के साथ अपना इक्वेशन के बारे में बात करते हुए कहा, “किरण जी और मैं एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और हमारे मन में एक दूसरे के लिए बहुत सम्मान और स्नेह है. शायद लोग हमारी इक्वेशन को नहीं समझेंगे, क्योंकि आमतौर पर हम इस तरह का रिश्ता नहीं देखते. “

आमिर खान ने कहा कि भले ही उनका और किरण राव का रिश्ता एक पति-पत्नी के तौर पर बदल चुका है, पर दोनों अब भी एक-दूसरे के साथ खड़े हैं. “हम एक दूसरे को परिवार का सदस्य मानते हैं. चाहे उनके माता पिता, भाई बहन हों या मेरे- हम सब एक परिवार की तरह रहते हैं. वह उसी बिल्डिंग में रहती हैं, जिसमें मैं रहता हूं, ऊपर वाली फ्लोर पर. हम एक दूसरे का हाथ थाम कर आगे बढ़ेंगे। हम साथ काम कर रहे हैं. हम पानी फाउंडेशन में भी सहयोग कर रहे हैं.”

बता दें कि आमिर खान ने पहली पत्नी रीना दत्ता से 2002 में तलाक लेने के 3 साल बाद यानी 2005 में किरण राव से शादी की थी. आमिर और किरण राव की मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी. शादी के 15 साल बाद जुलाई, 2021 में दोनों ने एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी कर बताया था कि दोनों तलाक ले रहे हैं, लेकिन तलाक की वजह पर तब दोनों ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था.

×