दीपिका का खुलासाः रिसेप्शन में क्यों शामिल नहीं हुए रणबीर कपूर? (Deepika Padukone Revealed Why Ranbir Kapoor Didn’t Attend Her Wedding Reception)

शादी के बाद दिए गए अपने पहले इंटरव्यू में दीपिका (Deepika) ने शादी, डेटिंग लाइफ (Dating Life) के बारे में बहुत-से खुलासे किए और उन्होंने यह भी बताया कि उनके एक्स ब्वॉयफ्रेंड (Ex Boyfriend) रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) उनके वेडिंग रिसेप्शन में क्यों नहीं शामिल हुए?

Deepika Padukone and Ranbir Kapoor

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने इटली के लेक कोमो में शादी की, उनकी शादी की रस्में दो दिनों तक चलीं. इसके बाद कपल ने बंगलुरू और मुंबई में कुल मिलाकर चार रिसेप्शन दिए. शादी के बाद दिए गए अपने पहले इंटरव्यू में दीपिका ने अपनी ज़िंदगी और शादी के बारे में बहुत -से राज शेयर किए. जब उनसे पूछा गया कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट उनके वेडिंग रिसेप्शन में क्यों शामिल नहीं हुए तो उन्होंने कहा कि हमने इस बारे में बात नहीं की. मेरे कहने का मतलब है कि हमने रिसेप्शन से पहले बात की थी, लेकिन रिसेप्शन के बाद इस बारे में कोई बात नहीं हुई. लेकिन मुझे उनके नहीं आने पर कोई आश्चर्य नहीं हुआ. वे ऐसे ही हैं. हम ऐसा ही रिलेशनशिप शेयर करते हैं और यही हमारे रिश्ते की ख़ूबसूरती है. हम बिना कुछ कहे भी बहुत कुछ कह देते हैं.

Deepika Padukone and Ranveer Singh
आपको याद दिला दें कि उनकी पहली फिल्म ओम शांति ओम का एक डायलॉग ‘चुटकीभर सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू’ बहुत लोकप्रिय हुआ था. इसी के संदर्भ ने जब उनसे पूछा गया कि जब उनसे पूछा गया कि चुटकीभर सिंदूर अब उनके लिए क्या मयाने रखता है तो इसका उत्तर देते हुए दीपिका ने कहा कि जिस दिन हमारी शादी हुई, उसी रात डिनर फंक्शन था और रणवीर को मेरे मांग में सिंदूर भरना था. वह लम्हा स्वपनिल था. हम सक्रीन पर सिंदूर डालते हुए देखते हैं, या इसके बारे में पढ़ते है, लेकिन जब वह चीज़ ख़ुद हमारे साथ होती है, तो वो लम्हा सबसे ख़ूबसूरत होता है.

Deepika Padukone and Ranveer Singh

जब दीपिका से पूछा गया कि शादी के लिए वे  लेक कोमो क्यों गए तो उन्होंने कहा कि हमने अपनी शादी के बारे में सबकुछ पहले ही बता दिया था. अपनी शादी की डेट की घोषणा भी एक महीने पहले कर दी थी. मैंने तो शादी के काफ़ी पहले से छुट्टी ले ली थी, क्योंकि मैं भावनात्मक रूप से हर लम्हें को जीना चाहती थी. भारत के बाहर शादी करने की एकमात्र वजह यह थी कि हम प्राइवेसी चाहते थे और इस मामले में लेक कोमो मुझे परफेक्ट लगा. वहां का मौसम बहुत अच्छा था. एक शब्द में कहूं तो सबकुछ जादुई था. दो तरीक़ों से शादी की रस्म के बारे में बताते हुए दीपिका ने कहा कि रणवीर और उनके परिवार को साउथ इंडियन तरीक़े से शादी में  कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन मेरे लिए यह बहुत ज़रूरी था कि मैं उनके कल्चर को भी अपनाऊं.

Deepika and Ranveer Singh

दीपिका से जब यह पूछा गया कि क्या उन्होंने अपनी सास से रणवीर को हैंडल करने के टिप्स लिए हैं तो दीपिका ने कहा कि नहीं, यहां उल्टा है. वो तो कहते हैं कि तुम उसे बस ले जाओ. मुझे तो लगता कि अपनी मां या बहन से ज़्यादा रणवीर मुझसे डरता है. उन्हें जब रणवीर से कुछ कराना होता है तो वे मुझसे कहते हैं. शादी के बाद आए बदलाव के बारे में बात करते हुए दीपिका ने कहा कि मैं बहुत सालों तक अकेले रही हूं और अब जाकर मुझे किसी के साथ रहने का मौक़ा मिल रहा है. अब मैं अकेले नहीं हूं. हम साथ हैं. हालांकि रणवीर भी काम करते हैं और मैं भी. लेकिन हमारी सुबह एक साथ होती है. यह सबसे अच्छी फीलिंग है.

Deepika Padukone and Ranveer Singh

रणवीर के साथ अपनी पहली मीटिंग के बारे में बताते हुए दीपिका ने कहा कि हम सिंगापुर में एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान पहली बार मिले. उसके बाद दूसरी मीटिंग  यशराज स्टूडियो में हुई. मैंने अपना शूट ख़त्म किया था और वे मेरे साथ फ्लर्ट कर रहे थे. तब मैंने उनसे कहा कि आप मेरे साथ फ्लर्ट कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि नहीं, मैं तुम्हारे साथ फ्लर्ट नहीं कर रहा हूं. फर्स्ट डेट के बारे में बात करते हुए दीपिका ने कहा कि हमने साथ रेस्टोरेंट जाना शुरू कर दिया था. एक बार ऐसे ही डिनर के दौरान एक क्रैब मेरे दांत में फंस गया. रणवीर ने कहा कि तुम्हारे दांत में क्रैब फंस गया है तो मैंने कहा कि तुम निकाल दो. उस लम्हें को हम दोनों कभी नहीं भूल सकते.

ये भी पढ़ेंः साउथ अफ्रीका में इस अंदाज़ में मस्ती कर रहे हैं तैमूर, देखें पिक्स (Taimur’s South African Holiday Pics)