प्रियंका से लेकर ऐश्वर्या त...

प्रियंका से लेकर ऐश्वर्या तक, बॉलीवुड की ये हसीनाएं खूबसूरती निखारने के लिए करती हैं दही का इस्तेमाल, जानें इनकी सीक्रेट ब्यूटी रेसिपीज(From Priyanka To Aishwarya Rai, These Bollywood Beauties Swear By yogurt for good skin, Know Their Secret Beauty Recipes)

योगर्ट यानी दही से बना फेस मास्क आपकी त्वचा को रेजुनवेट करता है और उसे ज़रूरी नरिशमेंट देता है. योगर्ट में शहद, एलोवेरा, हल्दी या अन्य घरेलू सामग्री मिलाकर इसे फेस पर यूज़ करें. आइए, जानते हैं कि बॉलीवुड की हसीनाएं अपना ब्यूटी निखारने के लिए योगर्ट को कैसे यूज़ करती हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Bachchan

मोस्ट ब्यूटीफुल एक्ट्रेसेस में से एक ऐश्वर्या राय अपने फ्लॉलेस कॉम्प्लेक्शन और ब्यूटीफुल स्किन के लिए जानी जाती हैं. और अपनी स्किन की खूबसूरती बनाए रखने के लिए ज़्यादातर होममेड चीजें ही इस्तेमाल करती हैं. वो दही को फेसपैक के तौर पर यूज़ करती हैं. उनका कहना है कि ये उनकी स्किन को न सिर्फ मॉइश्चराइज़ करता है, बल्कि इससे उनकी स्किन यंग भी नज़र आती है. तो अगर आप भी ऐश्वर्या जैसी स्किन चाहती हैं तो योगर्ट फेसपैक का रेगुलर इस्तेमाल करें.

प्रियंका चोपड़ा

Priyanka Chopra

प्रियंका दही का इस्तेमाल अपने बालों के लिए करती हैं और यही उनके हेल्दी बालों का सीक्रेट भी है. प्रियंका दही, अंडा और शहद को मिलाकर बने हेयर पैक से बालों में लगाती हैं. इससे बाल स्ट्रॉन्ग होते हैं और ड्राई स्कैल्प व डैंड्रफ से भी छुटकारा मिलता है.

कियारा आडवाणी

Kiara Advani

एक्ट्रेस कियारा आडवाणी जैसी फ्लॉलेस और ग्लोइंग स्किन पाना हर लड़की का अरमान होगा बेशक. हालांकि कियारा लैक्टोज इनटॉलेरेंट हैं, स्किन को नरिशमेंट देने के लिए वो दही का इस्तेमाल करती हैं. वो रेगुलर दही और बेसन का मिश्रण चेहरे पर लगाती हैं.

सुरभि ज्योति

Surabhi Jyoti

टीवी की ‘नागिन बेला’ यानी सुरभि ज्योति की खूबसूरत स्किन का सीक्रेट भी दही है. उन्होंने भी अपने फैन्स के लिए योगर्ट फेसपैक सीक्रेट शेयर किया है. सुरभि ज्योति का योगर्ट फेसपैक बनाने के लिए डेढ़ टेबलस्पून हल्दी पाउडर, 1-1 टेबलस्पून बेसन, व्हीट ब्रान और दही में 3-4 बूंदें रोज़ वाटर मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने पर चेहरा धो लें.

अनन्या पांडे

Ananya Pandey

अनन्या अपनी स्किन को हेल्दी-ग्लोइंग बनाने के लिए तमाम होम रेसिपीज ट्राई करती रहती हैं. पर उन्हें स्किन के लिए सबसे बेस्ट लगता है योगर्ट फेसपैक. अनन्या पांडे वाला फेसमास्क बनाने के लिए 1 टीस्पून हल्दी, व टीस्पून शहद और 1 टेबलस्पून दही को मिक्स कर लें. चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद चेहरा धो लें.

मीरा राजपूत

Meera Rajput

शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत की स्किन के लोग दीवाने हैं. मीरा अक्सर ही सोशल मीडिया पर अपने स्किन केअर नुस्खे और घरेलू फेसपैक्स शेयर करती रहती हैं. मीरा कभी फेशियल नहीं करातीं और घर पर ही 4 स्टेप ग्लो फेशियल करती हैं. इसके लिए वो दही और बेसन यूज़ करती हैं.