महेश भट्ट की यह हीरोइन बनीं गूगल इंडिया की हेड (Ghar Se Nikalte Hi Fame Actress Mayoori Kango Is Now A Department Head In Google India)

‘घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही…’ गाने की हीरोइन तो आपको याद ही होंगी. इस हीरोइन का नाम है मयूरी कांगो (Mayoori Kango). ये फिल्म थी ‘पापा कहते हैं’ और इसमें मयूरी लीड रोल में थीं. मयूरी के हीरो थे जुगल हंसराज.. इस फिल्म से मयूरी को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली थी और वो रातोंरात स्टार बन गई थीं. मयूरी ने साल 2009 में फिल्म ‘कुरबां’ की थी. ये उनकी आखिरी फिल्म थी, इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी.

Mayoori Kango

अब मयूरी कांगो को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, मयूरी कांगो ने ‘गूगल इंडिया’ जॉइन कर लिया है. उन्हें यहां पर इंडस्ट्री हेड की कमान सौंपी गई है. इससे पहले वो ‘पब्लिसिस ग्रुप’ की इकाई ‘Performix.Resultrix’ की मैनेजिंग डायरेक्टर थीं. आपको बता दें कि फिल्मों में करियर बनाने के लिए मयूरी ने IIT कानपुर से इंजीनरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी.

Mayoori Kango

Mayoori Kango

 

मयूरी के बॉलीवुड करियर की बात करें तो महेश भट्ट ने उन्हें लॉन्च किया था. उन दिनों महेश भट्ट ‘पापा कहते हैं’ नाम से फिल्म बना रहे थे. इस फिल्म के लिए उन्हें एक नए और मासूम से दिखने वाले चेहरे की तलाश थी और उनकी ये तलाश मयूरी कांगो के रूप में पूरी हुई.  फिल्म आई और आते ही सुपरहिट हो गई. पहली फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार तो बना दिया लेकिन उन्हें वैसे रोल नहीं मिले जैसे वो चाहतीं थीं. मयूरी को लगा देर-सबेर अच्छे रोल और अच्छी फिल्में जरूर मिलेंगी, लेकिन ये इंतजार लंबा होता चला गया. इतना लंबा कि मयूरी को फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी. मयूरी की किस्मत इतनी खराब रही कि उनकी आधी फिल्में तो रिलीज ही नहीं हुईं.

Mayoori Kango

इसी से हताश होकर उन्होंने फिल्में छोड़ एक एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी कर ली और न्यूयॉर्क चली गईं. न्यूयॉर्क से उन्होंने मार्केटिंग में एमबीए किया और उसके बाद न्यूयॉर्क की डिजिटल एजेंसी 360i में एसोसिएट मीडिया मैनेजर के रूप में 2004 से 2012 तक काम भी किया है. उसके बाद मयूरी ने मैटर्निटी ब्रेक ले लिया और बेटे के जन्म के बाद इंडिया वापस आ गईं. अब वे गूगल इंडिया के एक डिपार्टमेंट को हेड कर रही हैं.  वो दिल्ली में रहती हैं और काम के सिलसिल में दिल्ली, मुंबई और बंगलुरु के बीच अप-डाउन करती रहती हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि आज भी मैं जब किसी से मीटिंग के लिए मिलने जाती हूं तो अक्सर लोग यही सवाल करते हैं कि आप यहां कैसे? मुझे यह बात लोगों को सफाई देना पड़ता है. असल में लोगों में मन में यह बैठा हुआ है कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग इंटेलिजेंट नहीं हो सकते.

ये भी पढ़ेंः जानिए रणबीर और आलिया भट्ट के रिश्ते के बारे में बड़ी बहन पूजा भट्ट ने क्या कहा? (Here’s What Pooja Bhatt Has To Say About Alia Bhatt And Ranbir Kapoor’s Relationship