Birthday Special: जानें बॉलीवुड की बबली गर्ल तापसी पन्नू से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें (Happy Birthday Taapsee Pannu)

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) जल्द ही डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की फिल्म मुल्क में नज़र आएंगी. 3 अगस्त को रिलीज़ हो रही इस फिल्म में तापसी के अलावा ऋषि कपूर और रजत कपूर मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. बेहद कम समय में बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम हासिल करने वाली तापसी आज अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. तापसी का जन्म 1 अगस्त 1987 को दिल्ली के एक सिख परिवार में हुआ था, तो चलिए बॉलीवुड की इस बबली गर्ल के बर्थडे के इस बेहद ख़ास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.
Taapsee Pannu
1- तापसी के पिता दिलमोहन सिंह एक बिज़नेसमैन हैं जबकि उनकी मां निर्मलजीत एक हाउस वाइफ हैं. तापसी ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के एक पब्लिक स्कूल से की है. स्कूली पढ़ाई  के बाद तापसी ने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की है.
2- इंजीनियरिंग के बाद वो एमबीए करना चाहती थीं, लेकिन पसंदीदा कॉलेज न मिलने के कारण तापसी ने एमबीए नहीं किया. हालांकि इंजीनियरिंग के बाद उन्होंने बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर क़रीब 6 महीने तक नौकरी भी की.
3- पढ़ाई में अच्छी होने के साथ-साथ तापसी एक बेहतरीन डांसर भी हैं. उन्होंने 8 साल की उम्र से ही कथक और भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था. उन्होंने क़रीब 8 साल तक डांस की ट्रेनिंग ली है. बता दें कि तापसी को उनके परिवार वाले प्यार से मैगी कहकर बुलाते हैं.
4- फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले तापसी ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और उन्होंने काफ़ी समय तक मॉडलिंग भी की. मॉडलिंग के दौरान ही उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री से फिल्मों के ऑफर मिलने लगे.
5- तापसी ने साउथ के एक्टर धनुष के साथ तमिल फिल्म आडूकलाम से डेब्यू किया था. यह फिल्म सुपरहिट रही और इस फिल्म को 6 राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिले.
6- तापसी बहुत ही टैलेंटेड और मेहनती अभिनेत्री हैं. वो एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी 7 साउथ की फिल्में एक ही साल में रिलीज़ हुई थीं और ये सभी फिल्में साल 2011 में रिलीज़ हुई थीं.
7- साल 2013 में तापसी ने फिल्म चश्मेबद्दूर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन तापसी के काम को सराहना ज़रूर मिली.
8- बॉलीवुड में तापसी को असली पहचान मिली निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म पिंक से. इस फिल्म में उनके किरदार को दर्शकों की तरफ से ख़ूब सराहना मिली. इस फिल्म के बाद से तापसी के पास फिल्मों के ढ़ेरों ऑफर आने लगे.
9-  फिल्म चश्मेबद्दूर से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली तापसी ने पिंक, बेबी, नाम शबाना, जुड़वा 2, सूरमा और द गाजी अटैक जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और अब वो ऋषि कपूर के साथ मुल्क में नज़र आनेवाली हैं.
10-  नौवीं क्लास में तापसी को एक लड़के से प्यार हुआ था, लेकिन उस लड़के ने तापसी से ब्रेकअप कर लिया. ब्रेकअप के बाद वो उस लड़के से बदला लेना चाहती थीं, लेकिन अब तापसी एक ऐसे शख्स से शादी करना चाहती हैं जो फिल्मी दुनिया से ताल्लुक न रखता हो.
मेरी सहेली को ओर से तापसी पन्नू को ए वेरी हैप्पी बर्थडे.