हेयर केयर: वेदिक्स के बेस-बूस्टर...

हेयर केयर: वेदिक्स के बेस-बूस्टर ऑइल्स से पाएं बालों की हर समस्या का परफेक्ट आयुर्वेदिक सोल्यूशन… (India’s Largest Ayurvedic Beauty Brand Vedix Launches Revolutionary Base+Booster Customisation For Hair Model)

आज की लाइफ़स्टाइल बेहद चुनौतीपूर्ण है और इसका नतीजा है बढ़ता स्ट्रेस जिससे सबसे ज़्यादा असर हमारे बालों की हेल्थ पर पड़ा है. बालों का झड़ना, कमज़ोर होना और असमय सफ़ेद होना आज आम बात हो गई है, ऐसे में हमें चाहिए कोई ऐसा नेचुरल सोल्यूशन जो हमारी ज़रूरतों को पहचान कर उस ख़ास समस्या का परफेक्ट समाधान निकाले. हानिकारक केमिकल्स से दूर कोई ऐसा प्रोडक्ट जो सिर्फ़ हमारे लिए ही बना हो!

आपके तमाम सवालों का जवाब और समस्या का सामधान है- वेदिक्स. जी हां, वेदिक्स भारत का सबसे बड़ा आयुर्वेदिक ब्यूटी ब्रांड है. वेदिक्स की सबसे बड़ी ख़ासियत ये है कि ये आपकी स्किन, हेयर और बॉडी की ज़रूरतों को समझते हुए ख़ास आपके लिए पर्सनलाइज़्ड प्रॉडक्ट्स तैयार करता है. इस तरह से वेदिक्स भारत का पहला कस्टमाइज़्ड आयुर्वेदिक लाइफस्टाइल और वेलनेस ब्रांड है. वेदिक्स आपकी प्रकृति ( वात, पित्त, कफ) और त्वचा, बाल तथा शरीर को समझता है और फिर उसी के अनुसार आपके लिए पर्सनलाइज़्ड प्रॉडक्ट्स तैयार करता है, जो आपके लिए होते हैं परफेक्ट.

Vedix

वेदिक्स हेयर केयर रेंज में है हेयर ऑयल, शैम्पू और सीरम, उनके स्किन लेटर रेंज में क्लींजर, सीरम और मॉइश्चराइज़र जैसे प्रोडक्ट्स शामिल हैं और अब वेदिक्स ने हाल ही में अपने हेयर रेंज में कस्टमाइज़्ड बेस प्लस बूस्टर ऑइल्स लॉन्च किए हैं. इसमें कस्टमाइज़ेशन के दो लेयर्स हैं जो बालों का झड़ना, रीग्रोथ , स्काल्प इंफेक्शन और तनाव जैसी समस्याओं का सामधान करते हैं. ये सभी पॉप्युलर ई कॉमर्स साइट्स पर लॉन्च किए गए हैं. इसमें 3 बेस ऑइल्स और 10 बूस्टर ऑइल्स हैं. एक बेस ऑइल में एक से तीन तक बूस्टर ऑइल मिलाकर 525 तरह के अलग-अलग मिश्रण के प्रकार तैयार किए जा सकते हैं.

बेस ऑइल्स बेहतरीन गुणवत्ता वाले कोल्ड प्रेस्ड ऑइल्स, जैसे- नारियल, तिल,जोजोबा, कैसटर आदि का मिश्रण होते हैं. इन बेस ऑइल्स को आपके स्काल्प के प्रकार के अनुसार कस्टमाइज़ किया जाता है. जैसे- वात दोष वालों का स्काल्प ड्राई होगा, पित्त का संवेदनशील व तैलीय और कफ वालों का पसीने वाला, चिपचिपानी तैलीय स्काल्प होगा. बेस ऑइल इन दोषों के अनुरूप तैयार होते हैं जो इन्हें संतुलित करके समस्या का समाधान करते हैं. वहीं बूस्टर ऑइल्स जड़ी-बूटियों के सत्व से तैयार किए जाते हैं.

वेदिक्स के मूल में दरअसल आयुर्वेद की त्रिदोष पद्धति ही है यानी ये उसी पर आधारित है. आयुर्वेद का मानना है कि हर इंसान अलग होता है और कोई दो व्यक्ति एक तरह के नहीं होते. ऐसे में आयुर्वेद की मान्यता है कि सबसे पहले अपने आप को जानें. हर व्यक्ति अपने एक निश्चित दोषों के समूह ( वात, पित्त, कफ) के साथ पैदा होता है, जो उसकी प्रकृति बनाते हैं और फिर हर व्यक्ति की प्रकृति के अनुसार ख़ास उनके लिए प्रोडक्ट्स तैयार किए जाते हैं.

Vedix

वेदिक्स डेटा साइन्स के ज़रिए किसी भी व्यक्ति का दोष प्रोफाइल तैयार करता है, जिसके बाद उस व्यक्ति को उसके दोषों की विकृति यानी असंतुलन के बारे में बताया जाता है, जिन्हें संतुलित करने की आवश्यकता होती है. वेदिक्स सौ प्रतिशत आयुर्वेदिक हर्बल नेचुरल प्रोडक्ट्स ही देता है जिनमें कोई हानिकारक केमिकल नहीं होते. जानवरों पर भी इनका परीक्षण नहीं किया जाता.

वेदिक्स का बेस बूस्टर ऑइल साधारण तेल की तुलना में 30 गुना अधिक पशक्तिशाली है और यही वजह है कि ये 100 प्रतिशत प्रभावी है, क्योंकि ये एकदम वही है, जो आपको बालों को चाहिए यानी आपके बालों की सारी ज़रूरतों को ये पूरा करते हैं.

बात दाम की करें तो बेस ऑइल की क़ीमत है- 499 रुपए और बूस्टर ऑइल आपको मिलेगा 299 रुपए में. आप इन्हें अलग-अलग या एक साथ भी ख़रीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस अविका गौर बता रही हैं वेदिक्स के हेयर केयर रेंज से कैसे मिला उन्हें बालों की समस्या का परफेक्ट समाधान, उनके बाल बने हेल्दी और स्ट्रॉन्ग… (‘Vedix Took Care Of My Hair Concerns, I 100% Recommend It’ Says Actress Avika Gor)

×