क्या आप जानते हैं कि जब वी ...

क्या आप जानते हैं कि जब वी मेट में शाहिद का रोल करनेवाले थे ये एक्टर, पर करीना के कहने पर हुआ बदलाव (Kareena Kapoor Made Imtiyaz To Replace This Actor By Shahid In Jab We Met)

बॉलीवुड में बहुत कुछ ऐसा होता रहता है, जिसके बारे में हमे सालों बाद पता चलता है कि फलां फिल्म पहले कोई और करनेवाला था, पर कुछ कारणों से वो किसी और को मिल जाती है. बॉबी देओल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. जब वी मेट जैसी कामयाब फिल्म पहले बॉबी की झोली में आई थी, लेकिन करीना के कहने पर डायरेक्टर इम्तियाज़ अली ने उनकी जगह यह उनके तब के बॉयफ्रेंड शाहिद कपूर को दे दिया.

Jab We Met Kareen kapoor,Shahid

एक इंटरव्यू में बॉबी ने इस बात का खुलासा किया कि मैंने इम्तियाज़ की फिल्म सोचा ना था देखी थी और मैं उससे बहुत इम्प्रेस हुआ था, इसलिए मैं उनकी अगली फिल्म में उनके साथ काम करने का मौका ढूंढ़ रहा था. तब गीत नाम की एक मूवी उनके पास थी, जो करीना के कैरेक्टर के नाम पर थी. अष्टविनायक नाम का एक स्टूडियो है, जो मुझे साइन करना चाहते थे. मैंने उनसे कहा कि इम्तियाज़ को साइन करते हैं उनके पास एक स्क्रिप्ट भी रेडी है और करीना को कॉन्टैक्ट करते हैं. उनका रियेक्शन था वो गॉड, वो तो बहुत महंगी फ़िल्में बनाते हैं और करीना भी उनसे कॉन्टैक्ट नहीं करना चाहतीं.

Bobby Deol

बॉबी देओल आगे कहते हैं कि इसके बाद मैंने उनसे कहा कि अगर ऐसा है तो प्रीति जिंटा से मिलते हैं और हम प्रीति से मिलने गए. प्रीति ने कहा कि वो छह महीने बाद ही इस प्रोजेक्ट पर काम कर पाएंगी, इसलिए हम वहीं अटक गए.
हैरानी की बात ये कि कुछ दिनों बाद ही मुझे पता चला की करीना ये रोल करने के लिए तैयार हो गयी हैं, पर इम्तियाज़ से कहकर उन्होंने मेन लीड के लिए शाहिद कपूर को साइन करवा लिया था. और मेरा रियेक्शन था, ”वाह! क्या इंडस्ट्री है.”

इसके बाद बॉबी ने बताया कि वो इम्तियाज़ के साथ हाइवे भी करनेवाले थे, पर किसी कारण वो भी पूरा नहीं हो पाया. बॉबी कहते हैं कि पर मेरे मन में उनके लिए कोई ग़लत भावना नहीं है. वो एक अच्छे डायरेक्टर हैं और अच्छा कर रहे हैं और हम अच्छे दोस्त हैं. लेकिन मैं उनसे हमेशा कहता हूँ, ”इम्तियाज़ मैं तब तक तेरी एक भी फिल्म नहीं देखूंगा, जब तक तू मेरे साथ फिल्म नहीं बनाता. वो तेरी बेस्ट फिल्म होगी.

बॉबी ने करीना के साथ फिल्म अजनबी में काम किया था. उसके बाद 2017 में उन्होंने श्रेयस तलपड़े की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म पोस्टर बॉयज़ से कमबैक किया. वो सलमान खान को भी क्रेडिट देते हैं कि उन्होंने रेस 3 में उन्हें एक दमदार रोल दिया. बॉबी अब नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल फिल्म क्लास ऑफ 83 में नज़र आएंगे, जो शाहरुख खान के रेड चिलीज़ द्वारा प्रोड्यूस की जा रही है.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: करिश्मा तन्ना की अपने Pet के साथ मोटिवेशनल और क्यूट पोस्ट, लग रही हैं सुपर हॉट (Karishma Tanna Shares Motivational & Cute Post With Her Pet)