#MeToo: लारा की को-स्टार के साथ वल्गर व अभद्र व्यवहार करते थे साजिदः महेश भूपति (Mahesh Bhupathi reveals how Sajid Khan was ‘Rude,Vulgar’ to her Housefull co-star)

तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) द्वारा नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) का आरोप लगाने की पहल करने के बाद ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी कई अभिनेत्रियों ने अपनी आपबीती दुनिया के सामने रखी. बहुत-से लोगों पर महिलाओं को सेक्सुअली हैरेस करने के आरोप लगे. जिन लोगों पर इस तरह के आरोप लगे, उनमें से एक हैं साज़िद ख़ान (Sajid Khan). जिनपर उनके साथ काम कर चुकी कई एक्ट्रेसेज़ ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया. इन बातों पर इतना बवाल हुआ कि साज़िद ख़ान को बीच में से ही हाउसफुल 4 का डायरेक्शन छोड़ना पड़ा. साजिद ख़ान का नाम आने के बाद अक्षय कुमार सहित उनकी अपनी बहन फराह ख़ान और कज़िन फरहान अख्तर ने भी उनकी  आलोचना की. अब लारा दत्ता के पति और मशहूर टेनिस प्लेयर महेश भूपति ने भी #MeToo मूवमेंट को सपोर्ट करते हुए कुछ अहम् खुलासे किए हैं.

Mahesh Bhupathi

Sajid Khan
हाल ही में वी द वुमन नामक इवेंट में बरखा दत्त से बात करते हुए महेश भूपति ने बताया कि फिल्म हाउसफुल की शूटिंग के दौरान लारा दत्ता ने उन्हें बताया कि साज़िद ख़ान किस तरह उनके साथ काम कर रही एक को-स्टार के साथ ग़लत व्यवहार कर रहे थे. इस बारे में बात करते हुए महेश ने कहा,”उस वक़्त हम लंदन में थे. लारा और उसकी हेयरड्रेसर जो कि उसकी अच्छी सहेली भी थी, आपस में बात करते थे कि साज़िद सेट पर लारा की को-स्टार के साथ किस तरह का ग़लत व्यवहार कर रहे हैं. तब मैंने लारा से कहा था कि तुम लोग चुप क्यों हो. तुम लोग चुपचाप उसकी बकवास सुनते रहते हो और उससे कुछ कहते क्यों नहीं. एेसे तो तुम लोगों के साथ जो हो रहा है, उसके लिए तुम लोग भी ज़िम्मेदार माने जाओगे. तब लारा ने मुझसे कहा कि जब उस लड़की को कोई आपत्ति नहीं है और वो साज़िद के पास बैठकर सबकुछ चुपचाप झेल रही है तो मैं क्या कर सकती हूं. लारा ने कहा कि हमारे लिए बोलना मुश्किल है, क्योंकि यह फिल्म का सवाल है.”

Sajid Khan
भूपति ने आगे कहा,”स्पोर्ट्स में जो अच्छा खेलता है, वो आगे जाता है. अगर आप अच्छे हैं तो आप अपने मैच जीतेंगे और चोटी पर पहुंच जाएंगे, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा नहीं है. अगर इंडस्ट्री में कोई पहुंच रखनेवाला आदमी आपकी राह में बाधा बन जाएगा, तो आपको काम नहीं मिलेगा. लेकिन फिर भी मुझे नहीं लगता कि सिर्फ़ इसी वजह से महिलाओं को चुपचाप सब झेलना चाहिए.” भूपति ने बिना किसी का नाम लिए फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े बड़े स्टार्स की आलोचना की. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इंडस्ट्री से जुड़े बड़े लोगों ने इस मूवमेंट को दिल से सर्पोट किया है. किसी ने कुछ नहीं कहा. हर किसी को तुरंत सफलता चाहिए. अगर कोई बात उन्हें प्रभावित नहीं कर रही तो वे उसके खिलाफ़ नहीं बोलते. आपको याद दिला दें कि हाउसफुल में लारा दत्ता की को-स्टार्स दीपिका पादुकोण व जिया ख़ान थीं.

ये भी पढ़ेंः पार्टी में रणबीर कपूर के गाने पर झूमे दीपवीर, देखें कई डांस वीडियोज़ (DeepVeer Danced On The Peppy Ranbir-Deepika Number Balam Pichkari)