भारत के सबसे बड़े कस्टमाइज़्ड आय...

भारत के सबसे बड़े कस्टमाइज़्ड आयुर्वेदिक ब्यूटी ब्रांड वेदिक्स की नई अनियन रेंज से होगा बालों की हर समस्या का परफेक्ट निदान! (Onion Category Shakeup Due As Vedix Enters The Onion-Led Beauty Market With Complete Hair Care Range)

भारत का सबसे बड़ा कस्टमाइज़्ड आयुर्वेदिक ब्यूटी ब्रांड वेदिक्स ने अपनी नई अनियन रेंज अनाउन्स की है, जो आपके बालों की हर समस्या को सुलझाएगी. अपने कस्टमाइज़्ड हेयर केयर रेंज से वेदिक्स ने पहले ही लोगों के दिलों में और ब्यूटी मार्केट व इंडस्ट्री में भी बड़ी जगह बना ली है और अब अनियन बेस्ड हेयर केयर रेंज में भी उन्होंने एंट्री कर ली है, जिससे इस क्षेत्र में पहले से मौजूद ब्रांड्स के दिलों में भी हलचल मच गई है, क्योंकि अपने कस्टमाइज़्ड आयुर्वेदिक ऑइल्स, शैंपू और हेयर सीरम से वो पहले तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं और अब वो अपनी रेंज को नया विस्तार दे रहे हैं.

इस नए विस्तार में वेदिक्स ने 10 नए प्रोडक्ट्स मार्केट में उतारे हैं, जिसमें हैं- 3 हेयर ऑइल्स, 4 शैंपू और 3 हेयर मास्क. ये कलेक्शन टॉप मार्केट प्लेसेस पर उपलब्ध है यानी आप आसानी से इन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

वेदिक्स की अनियन रेंज में प्याज़ के संपूर्ण गुणों का बेहतरीन इस्तेमाल व प्रभाव आपको मिलेगा. प्याज़ में मौजूद सल्फ़र यानी गंधक का आयुर्वेद में बहुत महत्व है. ये टिश्यू को रिपेयर करने में मदद करता है और बालों, त्वचा और नाखूनों को भी मज़बूती प्रदान करता है. ये स्किन को लचीला बनाता है, स्किन इन्फ़ेक्शंस से बचाव भी करता है और बालों को टूटने से रोकता है. डैंड्रफ यानी रूसी के लिए भी ये बेहद कारगर है.

वेदिक्स अनियन रेंज एक पॉली हर्बलफ़ॉर्म्युला है यानी ये कई जड़ी-बूटियाँ मिलाकर तैयार किया गया है, जिससे बालों के झड़ने की समस्या पर प्याज़ और भी ज़्यादा प्रभावी साबित होता है. प्याज़ को विशिष्ट दोष को संतुलित करने के फ़ॉर्म्युले से तैयार किया गया है जो आपके बालों की प्रकृति के लिए परफेक्ट है.

आयुर्वेद का मानना है कि हर इंसान अलग होता है और कोई दो व्यक्ति एक तरह के नहीं होते. ऐसे में आयुर्वेद की मान्यता है कि सबसे पहले अपने आप को जानें. हर व्यक्ति अपने एक निश्चित दोषों के समूह ( वात, पित्त, कफ) के साथ पैदा होता है, जो उसकी प्रकृति बनाते हैं और फिर हर व्यक्ति की प्रकृति के अनुसार ख़ास उनके लिए प्रोडक्ट्स तैयार किए जाते हैं. वेदिक्स के मूल में दरअसल आयुर्वेद की त्रिदोष पद्धति ही है यानी ये उसी पर आधारित है. आज की लाइफ़स्टाइल बेहद चुनौतीपूर्ण है और इसका नतीजा है बढ़ता स्ट्रेस जिससे सबसे ज़्यादा असर हमारे बालों की हेल्थ पर पड़ा है. आयुर्वेद का मानना है कि दोषों के असंतुलन से हमारे शरीर के विभिन्न अंग प्रभावित होते हैं, जिससे बाल भी अछूते नहीं. दोषों के असंतुलन से बालों की समस्या के साथ-साथ उनकी ग्रोथ पर भी असर पड़ता है.

हर किसी का दोष और प्रकृति अलग होती है इसलिए जो हेयर केयर रूटीन के के लिए सही होगा वो ज़रूरी माहिर कि दूसरे के लिए भी वही ठीक है. आयुर्वेद आहार-विहार की पद्धति पर चलता है यानी डायट और लाइफ़स्टाइल जिसका असर आपके सम्पूर्ण स्वास्थ्य के साथ-साथ आपके बालों की सेहत पर भी पड़ता है.

वेदिक्स के अनियन रेंज में आपके वालों के अनुसार ऑइल्स और शैंपू को कस्टमाइज़ किया गया है और जिनका स्काल्प डैंड्रफ प्रोन है यानी जिनको रूसी की समस्या जल्दी और ज़्यादा होती है उनके लिए भी कस्टमाइज़्ड प्रोडक्ट्स मौजूद हैं. ये बालों को पोषण भी देते हैं और हेल्दी भी बनाते हैं.

स्काल्प के प्रकार के अनुसार अनियन मास्क को कस्टमाइज़ किया गया है और वो आपके बालों को डीप कंडिशन भी करता है. सबसे अच्छी बात ये है कि प्याज़ की तेज़ गंध को बहुत ही गुणवत्ता के साथ संतुलित किया गया है. तो आपको याद दिला दें कि आप इन्हें सभी बड़ी ई-कॉमर्स साइट्स से आसानी से ख़रीद सकते हैं.

×