प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी भ...

प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी भी रिया पर मेहरबान, जेल में ही दे डाला फिल्म का ऑफर, कहा सब ख़त्म होने पर साथ करेंगे काम, लेकिन सुशांत के फैंस हुए नाराज़! (Producer Nikhil Dwivedi: Rhea Chakraborty, When All This Is Over We Would Like To Work With You)

रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है और 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में उन्हें लिया गया है. रिया सुशांत केस में भी मुख्य आरोपी हैं लेकिन अभी तक उन पर कोई दोष साबित नहीं हो पाया, हालाँकि मामला अभी चल रहा है और तफ़्तीश पूरी होने के बाद ही सब कुछ साफ़ हो पाएगा. लेकिन जनता में रिया के ख़िलाफ़ काफ़ी रोष है और वो उसे पहले ही दोषी मान चुकी है.

बहरहाल इन सबके बीच रिया को बॉलीवुड का काफ़ी समर्थन हासिल हो रहा है. विद्या बालन से लेकर तपसी पनु तक खुलकर रिया के समर्थन में आगे आ चुकी हैं और भी कई बड़े नाम हैं जो रिया को सपोर्ट कर रहे हैं. सबका यही कहना है कि रिया को पहले ही दोषी क्यों मान किया गया.

Rhea Chakraborty

हालाँकि यह भी सच है कि रिया का ड्रग्स कनेक्शन तो सामने आया है, जबकि रिया और उनके वकील ने सारा ठीकरा सुशांत के सिर पर फोड़ दिया और सुशांत को नशेड़ी साबित करने पर वो तुल गए हैं. बॉलीवुड भी कम नहीं वो भी यही कह रहा है कि अगर सुशांत ज़िंदा होते तो उन्हें भी गिरफ़्तार किया जाता. इस पर सुशांत की बहन ने आपत्ति जताई और पोस्ट किया मरे हुए पर सारा दोष मढ़ देना आसान है क्योंकि वो अपना बचाव नहीं कर सकता.

फिर भी बॉलीवुड रिया पर काफ़ी मेहरबान है और इसी कड़ी में अब एक और नाम आया है, यह है प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी का. उन्होंने ट्वीट किया कि मैं तुम्हें जानता नहीं. हो सकता है तुम्हें जैसा दिखाया जा रहा है तुम वैसी ना हो या तुम इससे भी बुरी हो लेकिन एक सभ्य समाज की निशानी यही है कि आरोप साबित ना होने तक किसी को भी दोषी ना ठहराया जाए. इसलिए जब सब कुछ ख़त्म हो जाएगा तब हम साथ करेंगे.

Nikhil Dwivedi

निखिल के इस ऑफर पर जनता खुश नहीं दिखी और उन्हें काफ़ी ट्रोल किया गया कि वो एक ड्रग एडिक्ट का साथ दे रहे हैं. एक अपराधी का साथ दे रहे हैं लेकिन निखिल ने कहा कि उन्हें इस बात की परवाह नहीं कि लोग ऐसा सोच रहे हैं कि वो ड्रग एडिक्ट का समर्थन कर रहे हैं क्योंकि वो सिर्फ़ यह चाहते हैं कि बिना दोष साबित हुए किसी को अपराधी ना माना जाए.

Nikhil Dwivedi
Nikhil Dwivedi

खैर सबकी अपनी अपनी राय है लेकिन फ़िल्म इंडस्ट्री जिस तरह रिया के समर्थन में आगे आ रही है उस तरह सुशांत को न्याय दिलाने के लिए क्यों नहीं आती इस पर सवालिया निशान ज़रूर है.

यह भी पढ़ें: पहले चलना सिखाया, अब रास्ता दिखाएगी… सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ‘इंडिया वाली मां’ (Pehle Chalna Sikhaya Tha, Ab Rasta Dikhayegi… Sony Entertainment Television’s ‘Indiawaali Maa’)