What! बर्थडे से पहले ये चौंकाने वाली ख़बर, संजय दत्त फिर जा सकते हैं जेल? (Sanjay Dutt Can Be Sent Back To Jail If Rules Were Broken- Maharashtra Government)

संजय दत्त का बर्थडे एक दिन दूर है और उनके फैन्स और ख़ुद संजय के लिए एक बेहद ही चौंकाने वाली ख़बर ये है कि दोबारा जेल जा सकते हैं संजय दत्त. 

संजय दत्त मुंबई सीरियल ब्लास्ट में अवैध हथियार रखने के दोषी पाए गए थे और उन्हें पांच साल की सज़ा हुई थी, लेकिन उनके अच्छे बर्ताव को देखते हुए उन्हें सज़ा खत्म होने के 8 महीने पहले ही रिहा कर दिया गया था. पिछले महीने ही बॉम्बे हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा था कि संजय को पांच साल की सज़ा पूरी हुए बगैर कैसे रिहा कर दिया गया.

सज़ा के दौरान संजय दत्त पैरोल पर 100 से भी ज़्यादा दिनों तक बाहर थे और उन्हें सज़ा पूरी होने के 8 महीने पहले रिहा भी कर दिया गया था, ऐसे में कोर्ट ने सरकार से विस्तार में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है कि संजय दत्त ने जेल में कौन-से ऐसे अच्छे कार्य किए हैं, जिसकी वजह से उन्हें जल्दी रिहा किया गया. साथ ही सज़ा काटने के दौरान संजय दत्त को क्या कोई वीआईपी ट्रीटमेंट मिली है, इसकी जांच के भी आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: वाह! क्या कमबैक है! जेल से रिहा होने के बाद ये होगी संजय दत्त की पहली फिल्म

सरकार ने अपनी दलील में कहा है कि अगर संजय दत्त ने पैरोल के कोई नियम तोड़े होंगे या किसी तरह की कोई वीआईपी ट्रीटमेंट ली होगी तो उन्हें दोबारा जेल भेजा जा सकता है.

संजय को 8 महीने पहले ही जेल से रिहा किए जाने के ख़िलाफ़ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. जिसकी सुनवाई पिछले महीने 17 जुलाई को हुई थी. संजय दत्त फिलहाल अपनी फिल्म भूमि में व्यस्त हैं, जिसका फर्स्ट पोस्टर कुछ दिन पहले ही रिलीज़ हुआ था.

बॉलीवुड और टीवी से जुड़ी और ख़बरों के लिए क्लिक करें.