मिलिए टीवी के टॉप 10 पढ़े-लिखे सितारों से (Top 10 Well Educated Television Stars)

फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ टीवी की दुनिया का हिस्सा बनने के लिए कई सितारे अपनी पढ़ाई-लिखाई बीच में ही छोड़ने को तैयार हो जाते हैं. हालांकि ग्लैमर और चकाचौंध से भरी इस इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे भी हैं जो एक्टिंग में तो माहिर हैं, लेकिन पढ़ाई के मामले में पीछे रह गए. इसके विपरित कई ऐसे मशहूर सितारे भी हैं जिन्होंने जमकर पढ़ाई की और डिग्री हांसिल करने के बाद अब टीवी की दुनिया में नाम कमा रहे हैं. चलिए हम आपको मिलवाते हैं टीवी के टॉप 10 पढ़े-लिखे सितारों से…

1-दिव्यांका त्रिपाठी

‘ये है मोहब्बतें’ की इशिता भल्ला यानी दिव्यांका त्रिपाठी सिर्फ़ एक्टिंग में ही माहिर नहीं है बल्कि वो काफ़ी पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस भी हैं. उन्होंने उत्तरकाशी के नेहरू स्कूल ऑफ माउंटेनियरिंग से माउंटेनिंग का कोर्स किया है. शूटिंग में वो गोल्ड मेडल भी जीत चुकी हैं और भोपाल राइफल एकेडमी में एग्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर भी रह चुकी हैं.

2- करण पटेल

‘ये है मोहब्बतें’ के फेम करण पटेल मीठीबाई कॉलेज, मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं और लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स से पोस्ट ग्रेजुएट हैं. इसके अलावा वो श्यामक डावर डांस एकेडमी का हिस्सा भी रह चुके हैं.

3- दीपिका सिंह

सीरियल ‘दिया और बाती’ की संध्या बिंदणी दीपिका सिंह रियल लाइफ में काफ़ी पढ़ी-लिखी हैं. दीपिका ने बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है.

4- अनस राशिद

‘दिया और बाती’ में अनपढ़ हलवाई सूरज का किरदार निभा चुके एक्टर अनस राशिद असल ज़िंदगी में काफ़ी पढ़े-लिखे हैं. उन्होंने साइक्लॉजी में मास्टर्स किया है. इसके अलावा वो हिंदी, इंग्लिश, पर्शियन और अरेबिक भाषाएं भी बहुत अच्छी तरह से बोलते हैं.

5- मौनी रॉय

टीवी की सबसे पॉप्युलर नागिन मौनी रॉय दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएट हैं. इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन भी किया है.

6- करण सिंह ग्रोवर

एक्ट्रेस बिपाशा बसु के पति और एक्टर करण सिंह ग्रोवर भी वेल एजुकेटेड हैं. उन्होंने आईएचएम मुंबई से होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया है.

7- शरद केलकर

टीवी के मशहूर एक्टर शरद केलकर ने जयपुर के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च से मार्केटिंग में एमबीए की डिग्री हासिल की है.

8- तेजस्वी प्रकाश

‘स्वरागिनी’ और ‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’ में नज़र आनेवाली ख़ूबसूरत एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने इलेक्ट्रॉनिक एंड टेलिकम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है.

9- साक्षी तंवर

फिल्म दंगल में आमिर खान की पत्नी का किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है.

10- राम कपूर

टीवी के सुपरस्टार राम कपूर एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई में भी अव्वल रहे हैं. ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद राम कपूर ने लॉस एंजेलेस से एक्टिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है.

यह भी पढ़ें: ये रिश्ता क्या कहलाता है की देन है रियल लाइफ की ये जोड़ियां