जब वेट लॉस के लिए विद्या बालन को...

जब वेट लॉस के लिए विद्या बालन को किसी ने दी थी 10 लीटर पानी पीने की नसीहत, एक्ट्रेस की हुई थी ऐसी हालत (When Someone Advised Vidya Balan to Drink 10-Liter Water for Weight Loss, Actress Revealed What Happened After That)

विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शुमार है, जो बॉडी शेमिंग की शिकार हो चुकी हैं. हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि बॉडी शेमिंग की शिकार होने के बावजूद विद्या बालन ने अपनी एक्टिंग ही नहीं, बल्कि अपनी अदाओं से भी हर किसी को दीवाना कर दिया है. बॉलीवुड के यंग एक्टर से लेकर सीनियर एक्टर्स तक, हर किसी के साथ विद्या बालन की जोड़ी पर्दे पर खूब जमी है. हालांकि एक्टिंग करियर की शुरुआत से ही विद्या कभी भी ज़ीरो साइज़ नहीं रही हैं, लेकिन वो अपनी बॉडी को लेकर हमेशा कॉन्फिडेंट नज़र आती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी सादगी और ज़िंदादिली के लिए मशहूर विद्या बालन ने एक इंटरव्यू में एक मज़ेदार किस्सा शेयर किया था. एक्ट्रेस ने बताया था कि एक बार किसी ने उन्हें वेटलॉस के लिए दिन में 10 लीटर पानी पीने की नसीहत दी थी और उसकी सलाह मानने के बाद एक्ट्रेस की हालत इतनी बिगड़ गई कि उन्हें अस्पताल ले जाने तक की नौबत आ गई. यह भी पढ़ें: ऑर्गेनिक खेती में हाथ आज़मा रहे हैं बॉलीवुड के ये सितारे, सलमान खान से लेकर जूही चावला तक के नाम हैं शामिल (These Bollywood Stars are Trying Their Hand at Organic Farming, Names from Salman Khan to Juhi Chawla are Included)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विद्या बालन ने बताया था कि कई बार उन्हें न सिर्फ बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा है, बल्कि उनकी बॉडी को लेकर लोगों ने उन्हें ट्रोल भी किया है. इंटरव्यू में विद्या ने बताया था कि अपनी बॉडी को लेकर तमाम तरह की बातें सुनने के बाद उन्हें लगा कि उनका शरीर ही उनके लिए सबसे बड़ी परेशानी है. लोग अक्सर उन्हें कहा करते थे कि आप बहुत सुंदर हैं, लेकिन आपका वज़न काफी ज्यादा है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विद्या ने एक किस्से का ज़िक्र करते हुए बताया कि जब वो 17 साल की थीं, तब उन्हें किसी ने वज़न घटाने के लिए दिन में 10 लीटर पानी पीने की सलाह दी थी. जिसने उन्हें सलाह दी थी, उसने कहा था कि ऐसा करने से उनका वज़न कम हो जाएगा. उसकी सलाह मानते हुए विद्या ने 10 लीटर पानी पीना शुरू किया, लेकिन इतनी अधिक मात्रा में पानी पीने से उन्हें उल्टी आने लगी. हालांकि इससे उनका वज़न कम होने लगा था, लेकिन उन्हें उल्टी और मितली जैसी समस्या होने लगी. एक दिन तो उनकी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि उन्हें डॉक्टर के पास ले जाने की नौबत आ गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विद्या ने बताया था कि इस वाकये के बाद से उन्होंने अत्यधिक मात्रा में पानी पीना बंद कर दिया. वहीं विद्या का कहना है कि उन्हें हार्मोनल इंबैलेंस की समस्या है, जिसके चलते उनका वज़न बढ़ जाता है. भले ही वो कितनी भी मेहनत, कसरत कर लें या फिर स्ट्रिक्ट डायट प्लॉन ही क्यों न फॉलो कर लें, उनका वज़न ज्यों का त्यों बना रहता है. यह भी पढ़ें: खुद को फिट रखने के लिए शिल्पा शेट्टी खाती हैं इस आटे की रोटियां, आप भी बना सकती हैं घर पर (Shilpa Shetty Eats This Flour Roti To Keep Herself Fit, You Can Also Make It At Home)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भले ही विद्या बालन अपने वज़न को लेकर चर्चा में रहती हैं, लेकिन अपनी जबरदस्त एक्टिंग स्किल से वो अपने आलोचकों का मुंह भी बंद कर देती हैं. वो अपने हर किरदार को बड़ी ही शिद्दत से निभाती हैं और उसमें जान डालने के लिए काफी मेहनत करती हैं. उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो कई फिल्मों में अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली विद्या बालन जल्द ही ‘भूल भुलैया 2’ में नज़र आ सकती हैं. इससे पहले साल 2007 में उन्होंने ‘भूल भुलैया’ में मंजुलिका का किरदार निभाया था.

×