सिर्फ 10 मिनट में पाएं कुदरती ख़ूबसूरती: ट्राई करें 10 आसान घरेलू नुस्ख़े (10 Fastest Ways To Get Glowing Face In 10 Minutes)

सब्ज़ियां और मसाले न स़िर्फ आपको हेल्दी रखते हैं बल्कि ये आपकी ख़ूबसूरती भी निखार सकते हैं. हम आपको बता रहे हैं 10 आसान घरेलू नुस्ख़े, जो स़िर्फ 10 मिनट में आपको देंगे कुदरती ख़ूबसूरती.

Fastest Ways To Get Glowing Face In 10 Minutes

पत्तागोभी
पत्तागोभी उबालने के लिए इस्तेमाल हुए पानी को ठंडा कर लें, फिर इससे चेहरा धोएं. ये आपकी त्वचा को पोषण देगा.

गाजर
गाजर का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं. आपकी त्वचा में नया निखार आएगा.

लहसुन
अगर आप पिंपल्स और एक्ने की समस्या से निजात पाना चाहती हैं, तो प्रभावित जगह पर लहसुन रगड़ें. इससे पिपंल्स और नहीं बढ़ेंगे.

आलू
त्वचा पर कद्दूकस किया हुआ आलू रगड़ने से दाग़-धब्बों, पिंप्लस, छाले, व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा मिलता है.

मूली
मूली के बीज को पीसकर चेहरे पर लगाने से ब्लैकहेड्स दूर होते हैं. जबकि स़फेद मूली का रस स्किन व्हाइटनर का काम करता है.

चावल
यदि पिंपल्स से खून बह रहा हो तो, चावल के आटे का पेस्ट बनाकर लगाएं. इसके अलावा चावल का पेस्ट जलन और सूजन जैसी स्किन प्रॉब्लम्स से भी छुटाकारा दिलाता है.

यह भी पढ़ें: 10 उबटन सर्दियों में रूखी त्वचा को बनाते हैं नर्म-मुलायम और ख़ूबसूरत

चंदन
चंदन का पेस्ट चेहरे पर लगाएं. चेहरे पर निखार लाने के साथ ही चंदन पिंपल्स से भी निजात दिलाता है.

टमाटर
स्किन को हेल्दी बनाने के साथ ही टमाटर इसे जवां और खिली-निखरी बनाने में भी मदद करता है.

हल्दी
हल्दी का पेस्ट लगाने से रिंकल्स, डार्क सर्कल?और दाग़-धब्बों से तो छुटकारा मिलता ही है. साथ ही ये चेहरे पर बढ़ती उम्र के निशां को भी कम करता है.

बादाम
बादाम को गरम पानी में भिगोएं. फिर इसका छिलाक निकालकर सुखा लें और पाउडर बनाकर रख लें. अब रोज़ाना इसमें थोड़ा-सा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं, ये बेहतरीन क्लींज़र का काम करता है. आप इस पाउडर को फेस पैक में भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: झुर्रियों से मिलेगा हमेशा के लिए छुटकारा, अपनाएं 15+ जादुई उपाय

[amazon_link asins=’B00PCD21HK,B00O8O14QS,B0079Z22GE,B001BOAIHO’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’1b07ba9c-0bd9-11e8-b71d-fb1d2fc78ffe’]