10 शेपवेयर्स से मिनटों में छुपाएं मोटापा (10 Types Of Shapewear To Look Slimmer And Attractive)

शेपवेयर्स (Types Of Shapewear) से पाएं स्लिम बॉडी (Slim Body), वो भी मिनटों में. जी हां, शेपवेयर्स से आप मिनटों में अपना मोटापा छुपा सकती हैं. आप अपना मोटापा मिनटों में घटा तो नहीं जा सकतीं, लेकिन छुपा ज़रूर जा सकती हैं. तो अब जब भी आपको किसी ख़ास पार्टी या फंक्शन में जाना हो, तो शेपवेयर्स से अपना मोटापा छुपाकर मिनटों में पाएं स्लिम लुक.

Types Of Shapewear

1) ऐसे छुपाएं बढ़ा हुआ पेट
यदि आप पार्टी में बॉडी फिटिंग ड्रेस पहनना चाहती हैं, लेकिन बढ़ी हुई टमी (पेट) के कारण हिचकिचा रही हैं, तो अब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है. फुल कॉर्सेट के साथ टाइट ड्रेस पहनकर आप आसानी से अपना बढ़ा हुआ पेट छुपा सकती हैं. फुल कॉर्सेट एक तरह से टमी ट्रिमिंग का काम करता है, जिससे टमी फ्लैट नज़र आती है. इसमें अटैच्ड पैडेड पुश अप ब्रा से ब्रेस्ट (स्तन) को सेक्सी शेप भी मिलता है. इस कॉर्सेट के इस्तेमाल से ब्रेस्ट और टमी यानी शरीर के ऊपरी भाग को परफेक्ट शेप दिया जा सकता है और बढ़ी हुई टमी को छुपाया भी जा सकता है. अपने आउटफिट के अनुसार आप ब्लैक, स्किन कलर या आउटफिट से मैच करते शेड का कॉर्सेट ख़रीद सकती हैं.

2) ऐसे छुपाएं कमर का मोटापा
यदि आप स्ट्रैपलेस ड्रेस पहन रही हैं, जिसके कारण आप फुल कॉर्सेट नहीं पहन सकतीं, तो भी परेशान होने की ज़रूरत नहीं. ऐसे में आप वेस्ट बैंड पहनकर अपने कमर का मोटापा छुपा सकती हैं. इसके इस्तेमाल से कमर को सही शेेप मिलता है. डिलीवरी के बाद पेट व कमर को परफेक्ट शेप देने के लिए भी वेस्ट बैंड का इस्तेमाल किया जा सकता है.

3) ऐसे छुपाएं थुलथुली थाइज़ (जांघें)
यदि टाइट चूड़ीदार, ट्राउज़र आदि पहनने पर आपकी थाइज़ (जांघें) थुलथुली नज़र आती हैं तो इन्हें सही शेप देने के लिए लो-लेग निकर का इस्तेमाल करें. ये थाइज़ के अलावा कमर को भी शेप में बनाए रखती है.

4) ऐसे पाएं परफेक्ट बॉडी
यदि जीन्स या ट्राउज़र के साथ टाइट टी-शर्ट पहनना चाहती हैं तो हाई वेस्ट बैंड निकर पहनें. इससे आपके लोअर बॉडी पार्ट को परफेक्ट शेप मिलेगा. हाई वेस्टबैंड निकर आपको स्किन कलर के अलावा ब्लैक कलर में भी मिल जाएंगी.

यह भी पढ़ें: किस आउटफिट के साथ कैसा नेकलेस पहनें (How To Choose Perfect Necklace For Different Outfits)

स्लिम नज़र आने के स्मार्ट टिप्स
5) लो-वेस्ट जींस, साड़ी या शॉर्ट टॉप के साथ फुल कॉर्सेट न पहनें, क्योंकि इनके साथ आप कॉर्सेट को छुपा नहीं सकतीं.
6) टमी ट्रिमर लो व हाई-वेस्ट दोनों पैटर्न में उपलब्ध हैं, अतः अपनी सुविधानुसार इनका चुनाव करें.
7) वंडर-ब्रा के इस्तेमाल से ब्रेस्ट बड़े और सेक्सी नज़र आते हैं. बस्ट साइज़ बड़ा नज़र आए, इसके लिए आप पुश-अप ब्रा भी पहन सकती हैं. इसके हैवी पैड ब्रेस्ट को बड़ा और सेक्सी लुक देते हैं.
8) यदि ब्रेस्ट बहुत छोटे हैं तो ब्रा के साथ आप एक्स्ट्रा पैड का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.
9) बटक्स (नितंब) को सही शेप देने के लिए बटक्स पैंटी का प्रयोग करें. ये बटक्स को परफेक्ट राउंड शेप देती हैं.
10) अगर बटक्स का साइज़ बड़ा करना चाहती हैं तो पैड वाली बटक पैंटी का प्रयोग भी कर सकती हैं.

पार्टी वेयर साड़ी में स्लिम नज़र आने के लिए देखें वीडियो: