20 क्विक मेकअप टिप्स (20 Quick Makeup Tips)

आईना के सामने बैठकर कंप्लीट मेकअप करने के लिए अगर आपके पास टाइम नहीं है, तो ये क्विक मेकअप टिप्स (Quick Makeup Tips) अपनाएं और मिनटों में नज़र आएं मिस गॉर्जियस.
Quick Makeup Tips

Makeup tips

1. अचानक पार्टी का प्रोग्राम बना और आपके पास कंप्लीट मेकअप किट नहीं है, तो ख़ूब सारा काजल और लिप ग्लॉस लगाएं. यह आपको ग्लैमरस लुक देगा और आप मिनटों में पार्टी के लिए तैयार हो जाएंगी.

2. इवनिंग पार्टी के लिए मॉइश्‍चराइज़र लगाकर स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन अप्लाई करें. फेस पाउडर लगाएं. व्हाइट आईशैडो लगाएं. इससे फ्रेश लुक मिलेगा. अब ब्लैक काजल, आईलाइनर और मस्कारा लगा लें.

3. अगर आपका रंग गोरा है तो रेड लिपस्टिक लगाएं. इससे आपकी ख़ूबसूरती और भी बढ़ जाएगी.

4. अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो उन्हें बड़ा दिखाने के लिए व्हाइट आई पेंसिल अप्लाई करें और ख़ूबसूरत नज़र आएं.

5. अगर आपके लिप्स शेपलेस हैं तो हमेशा लिप लाइनर से आउटलाइन करके पहले उन्हें परफेक्ट शेप दें. फिर लिपस्टिक लगाएं. इससे आपके होंठ आकर्षक लगेंगे.

6. अगर नींद पूरी न होने से आंखों पर सूजन है तो डार्क शेड का आईशैडो आपकी समस्या कम कर सकता है. कोई भी डार्क आईशैडो अप्लाई करें और फिर देखें कमाल.

7. इंस्टेंट ग्लो के लिए स्किन वाइटलाइज़र को मॉइश्‍चराइज़र के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं.

8. आईब्रोज़ अगर शेपलेस या कम घनी हैं तो आईब्रो पेंसिल से उन्हें सही शेप देकर परफेक्ट लुक पाएं.

9. आंखों को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए डार्क ब्लू आई पेंसिल अप्लाई करें. हर नज़र आप पर ही ठहर जाएगी.

10. रूखे होंठों पर लिपस्टिक न लगाएं. पहले लिप बाम लगाकर उसे एब्सॉर्ब होने दें, फिर लिपस्टिक अप्लाई करें. फाइनल टच देने के लिए हल्का-सा ग्लिटर लगा लें.

Instant Makeup

Makeup tips

11. हमेशा फाउंडेशन अप्लाई करें, क्योंकि यह न स़िर्फ स्किन को फ्रेश लुक देता है, बल्कि उसे हीट, डस्ट और पॉल्यूशन से भी बचाता है. फाउंडेशन में दो बूंद पानी मिक्स करें या फिर गीले स्पॉन्ज से फाउंडेशन लगाएं, ताकि ऐसा न लगे कि चेहरे पर कोई परत है.

12. आई मेकअप के बाद मस्कारा ज़रूर अप्लाई करें. इससे आंखें ख़ूबसूरत लगती हैं.

13. दिन में डार्क लिपस्टिक न लगाएं. पेस्टल शेड्स या फिर पिंक लिपस्टिक लगाएं. यह आपको यंग व फ्रेश लुक देगी.

14. अपनी ख़ूबसूरती को और निखारने के लिए चेहरे के किसी एक लिप मेकअप में से किसी एक को ही हाईलाइट करें. आंखों को लें. इसी तरह होंठों को हाईलाइट करने के लिए डार्क लिपस्टिक लगाएं.

15. लिप बाम, लिप ग्लॉस, बॉडी लोशन, मॉइश्‍चराइज़र और सनस्क्रीन को अपने मेकअप किट में हमेशा साथ रखें. ये मिनटों में आपको फ्रेश लुक दें सकते हैं.

16. तेज़ धूप में कहीं जाने का प्रोग्राम हो, तो मैट फिनिश का मेकअप अप्लाई करें.

17. अपने साथ टिशू पेपर भी रखें. अगर ऑफिस से ही डायरेक्ट कहीं जाना हो तो टिशू पेपर से चेहरा क्लीन करके टचअप कर लें, आप एकदम फ्रेश नज़र आएंगी.

18. सांवले रंग पर डार्क ब्लू कलर की आई पेंसिल अच्छी लगती है.

19. लिप्स को ख़ूबसूरत दिखाने के लिए पहले न्यूड पेंसिल से आउटलाइन करें, फिर कलर्ड पेंसिल अप्लाई करें. इससे होंठों को शेप मिलेगा और होंठ ख़ूबसूरत लगेंगे. चाहें तो आउटलाइन के बाद लिप्स पर क्लीयर ग्लॉस भी लगा सकती हैं.

20. कहीं बाहर जा रही हैं तो साथ में कॉम्पैक्ट ज़रूर रख लें और बीच-बीच में टचअप करती रहें, इससे फ्रेशनेस बनी रहती है.

जानें नैचुरल लुक के लिए बेस मेकअप करने का सही तरीक़ा ( How To apply Base Makeup)

Summary
20 क्विक मेकअप टिप्स (20 Quick Makeup Tips)
Article Name
20 क्विक मेकअप टिप्स (20 Quick Makeup Tips)
Description
आईना के सामने बैठकर कंप्लीट मेकअप (Makeup) करने के लिए अगर आपके पास टाइम नहीं है, तो ये क्विक मेकअप टिप्स (Quick Makeup Tips) अपनाएं और मिनटों में नज़र आएं मिस गॉर्जियस
Author
Publisher Name
Pioneer Book Company Pvt Ltd