इन 5 लोगों से था बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत का अफेयर ! ( 5 love Affairs of Actress Kangana Ranaut)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को यूं ही बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन नहीं कहा जाता है. कंगना कभी अपने बोल्ड स्टेटमेंट तो कभी अपने अफेयर्स को लेकर कंट्रोवर्सी में बनी रहती हैं. फिल्मों में आने से पहले कंगना के परिवार का ग्लैमर की इस दुनिया से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था, बावजूद इसके इस ग्लैमर इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के  लिए कंगना ने मुंबई का रूख किया.

23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश में जन्मी कंगना को साल 2006 में फिल्म ‘गैंगस्टर’ से बॉलीवुड में ब्रेक मिला. पहली फिल्म में ही दमदार अभिनय के लिए कंगना को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला, फिर फिल्मों में मिलती कामयाबी के साथ-साथ उनके अफेयर्स की खबरों ने उन्हें बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन बना दिया. कंगना के 31वें जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनके 5 लव अफेयर्स, जिनको लेकर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी.

1- आदित्य पंचोली

मायानगरी मुंबई में जब कंगना स्ट्रगल कर रही थीं, तभी उनकी मुलाक़ात आदित्य पंचोली से हुई. आदित्य पहले से शादीशुदा और कंगना से उम्र में तक़रीबन 20 साल बड़े थे, लेकिन उम्र का फ़ासला इन दोनों को एक-दूसरे के प्यार में गिरफ़्तार होने से नहीं रोक सका. काफ़ी समय तक दोनों एक-दूसरे के साथ पति-पत्नी की तरह भी रहे, लेकिन कहा जाता है कि आदित्य ने कंगना के साथ मारपीट की थी जिसके चलते दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया. कंगना ने आदित्य के ख़िलाफ पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी.

2- अध्ययन सुमन

आदित्य पंचोली से ब्रेकअप के बाद कंगना की मुलाकात ‘राज 2’ के सेट पर शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन से हुई और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. कहा जाता है कि शेखर सुमन को अध्ययन और कंगना का रिश्ता पसंद नहीं आया और उन्होंने एक दफा मीडिया में यह बयान भी दिया था कि कंगना के लिए अध्ययन का प्यार नहीं बल्कि आकर्षण था. उधर अध्ययन ने भी बयान दिया था कि वो फिलहाल अपने करियर पर फोकस करना चाहते हैं.

3- अजय देवगन

अध्ययन से रिश्ता ख़त्म होने के बाद कंगना ने अजय देवगन के साथ फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में काम किया और इसी दौरान दोनों के अफेयर की ख़बरें सुर्खियां बटोरने लगी. एक रिपोर्ट में यह कहा गया था कि कंगना अजय के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफ़ी सीरियस थीं, लेकिन अजय अपनी पत्नी काजोल को किसी भी कीमत पर छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे. बताया जाता है कि कंगना ने अजय को अपनी कलाई काटने की धमकी भी दी थी, हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई थी इस पर दोनों ने कभी कुछ नहीं कहा.

4- निकोलस लाफर्टी

लगातार तीन अफेयर्स में धोखा खाने के बाद कंगना का नाम निकोलस लाफर्टी नाम के एक ब्रिटिश डॉक्टर के साथ भी जुड़ा. बताया जाता है कि निकोलस कई बार मुंबई आए और कंगना को कई बार उनके साथ देखा गया. हालांकि यह लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप भी चंद दिनों का मेहमान निकला.

5- ऋितिक रोशन

जब ऋतिक रोशन अपनी पत्नी सुजैन से तलाक लेने का इंतज़ार कर रहे थे, उसी दौरान कंगना के साथ उनके रिलेशनशिप की खबरों ने सबको हैरत में डाल दिया. कंगना ने सरेआम इस बात को कबूल किया था कि ऋतिक के साथ उनका अफेयर है, लेकिन ऋतिक ने इससे साफ इंकार कर दिया, बस फिर क्या था कगंना ने ऋतिक पर कई तरह के आरोप लगाए और उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी बन गई थी.