8 मेकअप प्रॉडक्ट्स हैं वैनिटी बॉक्स की ज़रूरत

पार्टी-फंक्शन जैसे ख़ास मौ़के के साथ ऑफिस मीटिंग में भी ब्यूटीफुल लुक के लिए अपने वैनिटी बॉक्स में ये 8 मेकअप प्रॉडक्ट्स रखना न भूलें.

Makeup tips

1. कॉम्पैक्ट

यह ऐसा ब्यूटी प्रॉडक्ट है, जो आपके लुक्स को पूरी तरह बदल सकता है. इसके इस्तेमाल से न स़िर्फ आप अपनी थकान छुपा कर फ्रेश नज़र आ सकती हैं, बल्कि यह डार्क सर्कल्स छुपाने में भी आपकी मदद करेगा.

2. काजल

काजल अप्लाई करना आसान होता है और इससे आपके लुक्स में ड्रैमेटिक चेंज आता है. यदि आपको डार्क सर्कल्स की समस्या है तो काजल की बजाय आई लाइनर बैग में रखें.

3. लिपस्टिक

अपने बैग में दो-तीन शेड्स की लिपस्टिक ज़रूर रखें, ताकि अचानक होने वाली मीटिंग्स के लिए आप तैयार हो सकें. लाडट शेड्स दिन में और डार्क शेड्स रात में अप्लाई करने चाहिए.

lipsticks

4. लिप बाम

यह लुक्स को निखारने में ख़ास भूमिका निभाता है. इसे लिप्स को मॉइश्‍चराइज़ करने, न्यूड लुक देने या फिर लिपस्टिक को ग्लैमरस लुक देने के लिए इस्तेमाल करें, हर बार आप स्मार्ट नज़र आएंगी.

5. फेस वॉश

ऑफिस पहुंचने के दौरान या किसी काम की वजह से ऑफिस से बाहर जाना पड़े तो धूल, गंदगी चेहरे पर जम जाती है. इसे साफ़ करना बहुत ज़रूरी है वरना त्वचा को नुक़सान पहुंच सकता है. अतः आपके पर्स में फेसवॉश ज़रूर होना चाहिए.

6. डिओड्रेंट

डिओड्रेंट की ख़ुशबू न स़िर्फ कॉन्फिडेंस बढ़ाती है, बल्कि दिनभर तरोताज़ा भी रखती है इसलिए अपने वैनिटी बैग में डिओड्रेंट रखना न भूलें. हां, इस बात का ध्यान रखें कि डिओ की ख़ुशबू भीनी-भीनी हो, बहुत तेज़ फ्रेगरेंस वाला डिओ आपकी इमेज बिगाड़ सकता है.

makeup in bag

7. मॉइश्‍चराइज़र

फेस वॉश का इस्तेमाल करने के बाद यदि चेहरे पर मॉइश्‍चराइज़र अप्लाई किया जाए तो चेहरा मिनटों में खिल उठता है. अतः यह भी आपके बैग में ज़रूर होना चाहिए.

8. वेट टिशू

आप चाहे कहीं भी हों, वेट टिशू से अपने चेहरे पर लगी धूल को आसानी से पोंछ सकती हैं और अपने मेकअप को ठीक कर सकती हैं, इसलिए मिनटों में फ्रेश नज़र आने के लिए पर्स में वेट टिशू होना भी ज़रूरी है.