टीवी की ये 8 एक्ट्रेसेस, जो...

टीवी की ये 8 एक्ट्रेसेस, जो पॉपुलैरिटी के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी देती हैं मात (8 TV actresses who are more famous than our Bollywood actresses)

टेलीविजन की पहुंच इतनी ज्यादा है कि टीवी शोज़ के एक्टर्स रातोंरात घर-घर में पॉपुलर हो जाते हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत ज़्यादा होती है. आज हम बात करेंगे ऐसी ही कुछ टीवी एक्ट्रेसेस की, जो पॉपुलैरिटी के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी मात देती हैं.

रुबीना दिलैक

Rubina Dilaik

ये ‘बिग बॉस 14’ विनर रुबीना दिलैक को शो के दौरान मिले लाखों-करोड़ों वोट्स से ही साबित हो जाता है कि वह कितनी ज्‍यादा पॉप्‍युलर हैं. ‘शक्‍त‍ि- अस्‍त‍ित्‍व के एहसास की’ से लेकर ‘छोटी बहू’ तक, रुबीना ने टीवी पर लोगों का खूब प्यार जीता है. बिग बॉस में भी अपनी सादगी और बेबाक अंदाज़ ने उन्होंने हर किसी को उनसे प्यार करने पर मजबूर कर दिया है. रुबीना दिलैक बिग बॉस के इतिहास में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाली कंटेस्टेंट भी बन गई थीं.


दिव्‍यांका त्र‍िपाठी

Divyanka Tripathi

टेलीविजन की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेसेज में से एक हैं दिव्‍यांका त्र‍िपाठी. ‘ये हैं मोहब्‍बतें’ सीरियल में इश‍िता का किरदार निभाकर दिव्‍यांका हर घर में मां की फेवरिट बहू बन गईं और अपने गुड लुक्स और एक्टिंग स्किल्स की वजह से फ़ैन्स के दिल में खास जगह बनाई. ज़्यादातर सिंपल लुक में ही रहनेवाली दिव्‍यांका सोशल मीडिया पर हिना खान से ज्‍यादा पॉप्यूलर हैं. इंस्‍टाग्राम पर उनके 13.7M फॉलोअर्स हैं.


​हि‍ना खान

Hina khan

टीवी की नागिन और ‘बिग बॉस 11’ की फाइनलिस्‍ट रह चुकी हिना खान ‘ब‍िग बॉस 14’ में भी नजर आईं. ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ शो से संस्कारी बहू के रूप में सबके दिलों में जगह बना लेने वाली छोटे पर्दे की हॉट और यंग एक्टर यानि हिना खान अपने फैंस को अपनी अदाओं से इस कदर दीवाना बना देती हैं कि फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेकरार रहते हैं. इंस्‍टाग्राम पर हिना खान का अपना जलवा है. उनके 11.7M फॉलोअर्स हैं.


​मौनी रॉय

Mouni Roy

मौनी रॉय टीवी के सबसे चहते स्टार्स में से हैं. टेलीविजन पर ‘नागिन’ बनकर सबका दिल चुराने वाली मौनी रॉय ने ‘महादेव’ और ‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी’ जैसे शोज़ में भी काम किया है. बहुत कम लोगों को पता है कि मौनी जितनी अच्‍छी ऐक्‍ट‍िंग करती हैं, उससे भी बेहतरीन डांसर हैं और कई फिल्‍मों में आइटम नंबर कर चुकी हैं. मौनी टीवी की हाइएस्ट पेड़ एक्ट्रेसेस में से एक तो हैं ही, सोशल मीडिया क्वीन भी हैं. इंस्‍टाग्राम पर उनके 16.1M फॉलोअर्स हैं.

शिवांगी जोशी

Shivangi Joshi

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की नायरा यानी शिवांगी जोशी ने बहुत ही कम में वो पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है, जो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस सालों बाद भी हासिल नहीं कर पातीं. उनकी पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि कुछ दिनों पहले शो में नायरा की मौत दिखाई गई, तो सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. मोहसिन खान के साथ उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी तो लोगों की फेवरेट है ही, रियल लाइफ में भी वो एक दूसरे को डेट कर रहे हैं.

निया शर्मा

Nia Sharma

टेलीविज़न की सेक्सी एक्ट्रेस निया शर्मा अपने बोल्ड अंदाज़ की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. ‘जमाई राजा’ से लेकर ‘नागिन 4’ और ‘खतरों के खिलाड़ी’ तक निया ने हर शो से लोगों का दिल जीता है और सोशल मीडिया पर तो उनकी पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि वो सिर्फ लाल लिपस्टिक लगाकर भी फोटो पोस्ट कर दें तो इंटरनेट पर आग लग जाती है. एशिया की सबसे सेक्सी 10 एक्ट्रेस की सूची में पिछले 5 सालों से निया ने अपनी जगह बनाकर रखी है.

​जेनिफर विंगेट

Jennifer Winget

जेनिफर टीवी की सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली और टीवी की सबसे महंगी ऐक्‍ट्रेसेस में शुमार हैं. ‘बेहद’ में माया के किरदार ने उन्‍हें उस वक्‍त पॉप्‍युलैरिटी दी, जब वह पर्सनल लाइफ में मुश्‍क‍िल दौर से गुज़र रही थीं. ‘सरस्‍वतीचंद्र’, ‘दिल मिल गए’, ‘कहीं तो होगा’ और ‘कसौटी जिंदगी के’ जैसे पॉपुलर शोज में काम कर चुकीं जेनिफर पॉप्युलैरिटी के मामले में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं.

करिश्मा तन्ना

Karishma Tanna


‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘झलक दिखला जा’ से लेकर ‘बिग बॉस’ और ‘खतरों के खिलाड़ी’ तक करिश्मा तन्ना ने टेलीविजन पर खूब पॉपुलैरिटी बंटोरी है. वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी खूबसूरत और स्टाइलिश तस्वीरों के जरिए सुर्खियों में रहती हैं और सोशल मीडिया पर तो उनके बोल्ड अंदाज के उनके फैंस दीवाने हैं. इंस्टाग्राम पर उनके चाहनेवालों की बड़ी संख्या है.