‘काली पोस्टर’ विवाद के बाद लीना ...

‘काली पोस्टर’ विवाद के बाद लीना के नए पोस्ट ने फिर मचाया हंगामा, अब शेयर की भगवान शिव-मां पार्वती की सिगरेट पीते हुए फोटो (Amid Kaali poster outrage, Leena Manimekalai shares another pic of Lord Shiva-Parvati smoking)

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म के पोस्टर (Kaali Poster Controversy) को लेकर पहले से ही देश भर में घमासान मचा हुआ है. फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) के खिलाफ देश में कई जगह FIR दर्ज हो चुके हैं. उनके खिलाफ दिल्ली में भी मुकदमा दर्ज हो गया है, लेकिन लगता है लीना पर इन विवादों का कोई असर नहीं हुआ है. काली मां के पोस्टर विवाद के बीच फिल्ममेकर ने फिर आपत्तिजनक ट्वीट कर दिया है और भगवान शिव- मां पार्वती की ऐसी तस्वीर शेयर कर दी है कि बवाल मच गया है.

लीना ने जो नया फोटो ट्वीट किया है, उसमें देखा जा सकता है कि दो कलाकार भगवान शिव और मां पार्वती के गेटअप में नजर आ रहे हैं और स्मोकिंग कर रहे हैं. इस फोटो को ट्वीट करते हुए लीना ने लिखा, ‘कहीं और…’. लीना का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यूजर्स फिल्म मेकर को घेर रहे हैं और खूब ट्रोल कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि रचनात्मक अभिव्यक्ति के नाम पर देवी देवताओं का मज़ाक उड़ाना लोग नहीं सहन करेंगे. लीना के इस नए ट्वीट को लेकर खूब बवाल मच गया है और लोग सोशल मीडिया पर फिल्म मेकर को आड़े हाथों ले रहे हैं और उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कर रहे हैं.

लीना मणिमेकलाई पिछले दिनों तब चर्चा में आईं जब उन्होंने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर ट्वीटर पर रिलीज़ किया. इस फिल्म के पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया था. इसके साथ ही उनके एक हाथ में एलजीबीटी (LGBTQ) समुदाय का सतरंगा झंडा भी नजर आ रहा था. इस पोस्टर के रिलीज होने के बाद से सोशल मीड‍िया पर घमासान मचा हुआ है.

लीना के खिलाफ धार्मिक भावना को आहत करते हुए कई जगह मामला भी दर्ज हुआ है. विवाद बढ़ता देख ट्विटर ने प्रोड्यूसर-डायरेक्टर लीना मणिमेकलई का ये पोस्ट हटा लिया था. अभी वो मामला शांत हुआ भी नहीं था कि लीना ने नया ट्वीट करके फिर विवाद को जन्म दे दिया है.

×