अमिताभ बच्चन की फिल्म ̵...

अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मेडे’ का है फिल्म ‘दीवार’ से पुराना कनेक्शन,पिक्स शेयर कर दी ये जानकारी (Amitabh Bachchan’s ‘Mayday’ Shoot Location has a ‘Deewar’ Connection)

कौन बनेगा करोड़पति गेम शो के ख़त्म होने के बाद भी बिग बी लगातार शूटिंग में बिजी हैं. अमिताभ बच्चन इन दिनों अजय देवगन के साथ फिल्म ‘मेडे’ की शूटिंग कर रहे हैं जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टग्राम अकॉउंट पर शेयर की,इन तस्वीरों के साथ बिग बी ने कुछ पुरानी यादें भी ताजा कीं। फिल्म ‘;मेडे’ के लोकेशन को याद करते हुए बिग बी ने लिखा की वे पहले भी इस लोकेशन पर शूटिंग कर चुके हैं. अमिताभ बच्चन की इन तस्वीरों में उनके पीछे नज़र आ रही पुरानी बिल्डिंग का लोकेशन उनकी एक फिल्म दीवार में भी शूट किया गया है. जिसमे बिग बी के साथ एक्टर शशि कपूर भी थे.

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

साल 1979 में इसी लोकेशन पर शूट हुई फिल्म ‘दीवार’ के उस सीन को याद करते हुए बिग बी ने लिखा, ‘समय में पीछे जाते हुए…मेरे पीछे दिख रही ये ईमारत… उसकी परछाई लेते हुए.. पुलिस अफसर शशि कपूर अपने भाई विजय को फिल्म ‘दीवार’ में ठीक इसी जगह पर शूट करते हैं…आज फिर इसी लोकेशन पर और उसी जगह पर फिल्म ‘मेडे’ की शूटिंग.. 42 साल बाद…1979 की दीवार से लेकर 2021 की ‘मेडे’ तक…काफी समय हो गया !! एक बार फिर बिग बी ने फिल्म दीवार की तस्वीर शेयर की और उसमे उन्होंने दीवार की फिल्म का साल 1975 लिखा. और पुरानी के साथ हाल की नयी तस्वीर को एडिट करके लगाया.

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

अपनी नयी पोस्ट के साथ बिग बी ने लिखा.. दीवार 1975..मेडे 2021 पीछे समय में जाकर देखे तो…सेम कॉरिडोर.. सेम लोकेशन…मेरी कई फिल्मों की शूटिंग यहाँ कई बार हुई…लेकिन आज…यह बात सामने आयी… दरअसल अमिताभ बच्चन और शशि कपूर स्टारर सुपरहिट फिल्म ‘दीवार’ साल 1975 में ही रिलीज़ हुई थी लेकिन पहले अमिताभ बच्चन ने अपने पोस्ट में साल गलत लिखकर उसे नई पोस्ट में सुधार दिया. फ़िलहाल अमिताभ बच्चन फिल्म ‘मेडे’ की शूटिंग यहाँ कर रहे हैं फिल्म में अमिताभ के साथ अजय देवगन और रकुलप्रीत सिंह भी काम कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन इससे पहले सुजीत सरकार की फिल्म ‘गुलाबो सीताबो’ में नज़र आये थे.जो कि डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ हुई थी. फिल्म मेडे के अलावा बिग बी अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ और फिल्म ‘चेहरे’ में भी नज़र आएंगे. इसके अलावा अमिताभ बच्चन एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘झुण्ड’ में भी दिखाई देंगे.