भाईदूज 2020: बॉलीवुड के इन ...

भाईदूज 2020: बॉलीवुड के इन राखी भाई-बहनों को नहीं जानते होंगे आप, सगे से भी ज़्यादा प्यार करते हैं ये एक- दूसरे को (Bhai Dooj 2020: Rakhi Brothers And Sisters Of Bollywood Fans Don’t Know About)

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिनका कोई खून का रिश्ता नहीं है, फिर भी वो राखी भाई-बहन का खूबसूरत रिश्ता शेयर करते हैं. इनमें न सिर्फ बहुत अच्छी बॉन्डिंग है, बल्कि सगे भाई-बहन जैसा ही प्यार है. भाई दूज के मौके पर आइये मिलवाते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही भाई बहन से, जो न सिर्फ सालों से एक दूसरे को राखी बांधते हैं, बल्कि भाई दूज की रस्म भी निभाते हैं.

कैटरीना कैफ और अर्जुन कपूर

Katrina Kaif and Arjun Kapoor

आपको जानकर हैरानी होगी कि अर्जुन कपूर बॉलीवुड की बार्बी डॉल कही जाने वाली कैटरीना कैफ से राखी बंधवाते हैं. कुछ समय पहले अर्जुन से एक फिल्म के सिलसिले में बात की गई थी, जिसमें उन्हें कैट के अपोजिट लिया जाना था लेकिन अर्जुन ने इस बारे में सोचने का वक्त मांगा और तब पता चला कि कैटरीना, अर्जुन की मुंह बोली बहन हैं और वह उनसे राखी भी बंधवाते हैं. अर्जुन ने तब कहा था भले ही कैटरीना से उनका खून का रिश्ता न हो, लेकिन दोनों बहुत अच्छा इक्वेशन शेयर करते हैं. खबरों के अनुसार अर्जुन और कैट की मुलाकात सलमान ने करवाई थी. कैट ने जब अर्जुन से पूछा कि क्या वो उन्हें राखी बांध सकती हैं, तो पहले तो अर्जुन थोड़ा झिझके, लेकिन आखिरकार कैटरीना ने उन्हें राखी बांध ही दी. कहा जाता है कि फिल्म ‘गुंडे’ में पहले कैटरीना को साइन करने की बात चल रही थी, लेकिन अर्जुन मुंहबोली बहन कैट के साथ रोमांस करने में थोड़ा झिझक रहे थे. इस कारण फिल्म में उनकी जगह प्रियंका चोपड़ा को ले लिया गया

ऐश्वर्या राय बच्चन और सोनू सूद

Aishwarya Rai Bachchan and Sonu Sood

फिल्म ‘जोधा अकबर’ में ऐश्वर्या और सोनू सूद ने साथ काम किया था और दोनों ने इस फ़िल्म में भाई बहन का रिश्ता निभाया है. फिल्म में ऐश्वर्या ने सोनू को राखी भी बांधी थी. तब से लेकर अब तक ऐश हर साल सोनू को राखी बांधती आ रही हैं. सोनू हर साल ऐश के घर राखी बंधवाने जाते हैं. सोनू का कहना है कि ऐश के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है और वह खुश हैं कि उनका और ऐश का रिश्ता एक मजबूत बंधन में बंधा हुआ है.

करीना कपूर खान-मनीष मल्होत्रा

Kareena Kapoor Khan-Manish Malhotra

करीना के कज़िन भाई हैं, लेकिन उनका कोई सगा भाई नहीं है. करीना मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को अपना राखी भाई मानती हैं और दोनों बहुत अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं.


सलमान खान और श्वेता रोहिरा

Salman Khan and Shweta Rohira

वैसे तो बॉलीवुड के दबंग सलमान खान सभी के भाईजान हैं, लेकिन वो जिसे बहन मान लेते हैं, तो उसके साथ वैसे ही निभाते भी हैं. अर्पिता और अलविरा के अलावा एक और बहन है जिसके बारें में शायद कम ही लोग जानते होंगे. उसका नाम है श्वेता रोहिरा. श्वेता एक्टर पुलकित सम्राट की एक्स वाइफ हैं और सलमान उन्हें राखी बहन मानते हैं. श्वेता भी हर साल भाईजान को राखी बांधती हैं.

अरबाज खान- अमृता अरोड़ा

Arbaaz Khan- Amrita Arora

अरबाज कई बार कह चुके हैं कि वो जब भी अमृता को देखते हैं, अपने बच्चे की तरह देखते हैं, छोटी बहन की तरह देखते हैं. हालांकि अमृता अरबाज की एक्स वाइफ मलाइका की बहन है, पर वो अरबाज के साथ साली का नहीं, बहन का रिश्ता निभाती हैं. अमृता काफी सालों से अरबाज को राखी बांधती हैं और आगे भी बांधती रहेंगी भले ही अरबाज-मलाइका का डिवोर्स क्यों न हो गया हो.

रश्मि देसाई-मृणाल जैन

Rashmi Desai-Mrinal Jain

टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई हर साल एक्टर मृणाल जैन को राखी बांधती हैं. दोनों में भले ही खून का रिश्ता न हो, लेकिन दोनों सगे भाई-बहन जैसे ही प्यार करते हैं.

बिपाशा बसु और रॉकी एस

Bipasha Basu and Rocky S

बॉलीवुड की बिल्लो रानी बिपाशा बसु का कोई सगा भाई नहीं है, वह हमेशा अपने कजिन्स को ही राखी बांधती आई हैं. इसके अलावा बॉलीवुड में भी उनका एक भाई है, जिसे वो हर साल राखी बांधती हैं. जी हां फैशन डिज़ाइनर रॉकी एस बिपाशा के राखी ब्रदर हैं और दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार और सम्मान करते हैं.

तमन्ना भाटिया और साजिद नाडियाडवाला

Tamannaah Bhatia and Sajid Nadiadwala

बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना ने साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘हमशकल्स’ में काम किया है. इस फिल्म के दौरान तमन्ना और साजिद के लिंकअप की खबरें आने लगी थीं, जिसके बाद एक इंटरव्यू में तमन्ना ने कहा था कि साजिद उनके भाई जैसे हैं और साजिद भी उन्हें अपनी छोटी बहन मानते हैं. वो साजिद को राखी भी बांधती हैं. इस लिहाज़ से साजिद उनके राखी भाई हैं.