बच्चे के जन्म के महज़ 12 दिन बाद...

बच्चे के जन्म के महज़ 12 दिन बाद ही काम पर लौटी भारती सिंह को लोगों ने किया ट्रोल, बोले- पैसों की इतनी भूख कि नवजात शिशु को अकेला छोड़ दिया… एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब! (Bharti Singh On Getting Trolled For Resuming Work Within 12 Days Of Delivery, Says- Wo Mera Hi Doodh Peeta Hai)

3 अप्रैल 2022 को भारती सिंह ने बेटे को जन्म दिया और इस कपल के पेरेंट्स बनने पर फैंस भी बड़े खुश हुए थे, लेकिन अब लोग भारती पर निशाना साध रहे हैं क्योंकि भारती बच्चे के जन्म के बारह दिन बाद ही काम पर लौट आई. कई यूज़र्स ने कहा कि भारती काफ़ी स्ट्रॉन्ग हैं, यहां तक कि भारती के पति हर्ष लिंबाचिया ने भी बताया कि भारती तो डिलिवरी के दो दिन बाद ही उठ खड़ी हुई थीं.

लेकिन अधिकांश फैंस को भारती का ये रवैया बच्चे व अपनी सेहत के प्रति लापरवाही भरा लगा. यूज़र्स कमेंट कर रहे हैं कि इतनी जल्दी कौन काम पर लौटयर है… भारती ने इस पर सफ़ाई भी दी कि मुझे सभी कह रहे हैं कि बेबी अभी छोटा है उसे अकेला क्यों छोड़ रही हो, लेकिन वो मेरा ही दूध पीता है, मैं ही उसको फ़ीड कराती हूं. वो घर पर अकेला नहीं है, पूरा घर परिवार है उसकी देखरेख के लिए. दादी-नानी-बुआ… बेबी बड़ा खुश है उनके साथ, सब लोग उसको खिलाते रहते हैं और मेरे हाथ में तो वो शाम को आता है. तो मैंने सोचा जब शाम को ही आता है तो दिन में शूट कर लूं.

लेकिन फैंस भारती के इस जवाब और सफ़ाई से भी खुश नहीं हैं, उनका कहना है कि बेबी छोटा है मत बोलिए, जो जस्ट बॉर्न है… न्यू बॉर्न बेबी को हर एक-दो घंटे में मां के दूध की ज़रूरत होती है और आप कह रहे हो कि शाम को हाथ में आता है… एक यूज़र ने लिखा कि इनको गांजे की तलब लगी होगी, तो अन्य ने लिखा- ये वक़्त दोबारा नहीं आएगा. आपको भले ही अभी बॉडी फिट लग रही है लेकिन बाद में इसका ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है, इसलिए हम यही राय देंगे कि आपको रेस्ट करना चाहिए और अपने बच्चे का भी ख़याल रखना चाहिए. कई यूज़र्स का ये भी कहना है कि आजकल तो पैटर्निटी लीव भी मिलती है और लोग लेते भी हैं क्योंकि बच्चे के साथ इमोशनल बॉन्डिंग के लिए शुरुआती दौर में बच्चे के साथ उसके क़रीब रहना ज़रूरी होता है, लेकिन बच्चा अगर दूसरों के पास ही रहेगा तो वो कन्फ़्यूज़ हो जाएगा कि मेरे मां है कौन?

कई यूज़र्स का ये कहना है कि इनको पैसों की भूख है इसलिए ये लोग ऐसा करते हैं. पैसे तो बाद में भी कमाए जा सकते हैं लेकिन ये वक़्त बेहद क़ीमती है- एक नवजात शिशु और उसकी मां की भी सेहत के लिए!

https://www.instagram.com/reel/Cccu87gKRhG/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

लेकिन भारती का कहना है कि वर्क कमिटमेंट भी कुछ होता है, मैं सिग्नल पर देखती हूं उन महिलाओं को जो न्यू बॉर्न बेबी के साथ ही अपना काम करती हैं, मैं कोई परी या राजकुमारी नहीं हूं, मुझे भी काम की ज़रूरत है. मेरे पास तो फिर भी सुविधा है कि मैं वीडियो कॉल पर बेबी को देख लेती हूं लेकिन उन महिलाओं का क्या जिनके पास ये सुविधा भी नहीं होती लेकिन उनको काम par जाना पड़ता है.

×