बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड की सनसनी सनी लियोनी के बारे में कितना जानते हैं आप? (Birthday Special: Interesting Facts About Sunny Leone)

बॉलीवुड की सनसनी सनी लियोनी (Sunny Leone) फिल्मों से ज़्यादा अपने पोर्न इंडस्ट्री से जुड़े बैकग्राउंड को लेकर सुर्खियों में रही हैं. सनी लियोनी का नाम आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार है. आज सनी लियोनी के लिए बेहद ख़ास दिन हैं, क्योंकि आज वो अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. 13 मई 1981 को जन्मीं सनी का पोर्न इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक का सफर बेहद दिलचस्प रहा है. चलिए इस ख़ास मौके पर जानते हैं सनी लियोनी से जुड़ी दिलचस्प बातें.

Interesting Facts About Sunny Leone

सनी से जुड़ी 12 कही-अनकही बातें- 

1- सनी का जन्म सार्निया, ओंटेरियो, कनाडा में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था. उनके पिता का जन्म तिब्बत में हुआ था, बाद में वो दिल्ली रहने लगे, जबकि सनी की मां हिमाचल प्रदेश की हैं.

2- सनी लियोनी का असली नाम करनजीत वोहरा है. पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले वो एक जर्मन बेकरी में काम करती थीं. वो एक नर्स बनना चाहती थीं इसके लिए उन्होंने मेडिकल साइंस की पढ़ाई भी की थी.

3- सनी ने 19 साल की उम्र से एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. हालांकि ख़बरों के मुताब़िक पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में क़दम रखने से पहले सनी ने शर्त रखी थी कि वो सिर्फ़ महिलाओं के साथ ही एडल्ट फिल्में करेंगी.

4- सनी ने बतौर पोर्न स्टार 50 से भी ज़्यादा एडल्ट फिल्मों में काम किया है और 59 एडल्ट गानों को अपने पति डेनियल वेबर के साथ डायरेक्ट किया है.

5- बिग बॉस सीज़न 5 में आने के बाद सनी की किस्मत ऐसी खुली कि उन्हें फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने फिल्मों में कास्ट कर लिया. हालांकि इससे पहले सनी को एमटीवी इंडिया पर एमटीवी अवॉर्ड में देखा गया था.

6- बॉलीवुड में सनी के फिल्मी करियर की शुरूआत ‘जिस्म 2’ से हुई थी. इसके बाद सनी ने ‘जैकपॉट’, ‘रागिनी एमएमएस 2’ और ‘एक पहेली लीला’ जैसी कई फिल्मों में काम करके बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई.

7- ‘जिस्म 2’ फिल्म से पहले सनी लियोनी को कई बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर मिले थे.  कहा जाता है कि मोहित सूरी ने सनी को ‘कलयुग’ फिल्म में केमियो के लिए अप्रोच किया था, लेकिन सनी ने मोटी रकम की डिमांड कर दी थी जिसके चलते मोहित ने उन्हें कास्ट नहीं किया.

8- ‘रागिनी एमएमएस 2’ के प्रमोशन के दौरान जब सनी मुंबई के सिद्दीविनायक मंदिर में दर्शन के लिए गईं तब कई संगठनों और पुजारियों ने सनी का जमकर विरोध किया था.

9- साल 2010 में सनी लियोनी का नाम मैन लीडिंग मैगजीन ‘मैक्सिम’ की 12 टॉप पोर्न स्टार एक्ट्रेसेज़ की लिस्ट में शुमार हो गया था. बता दें कि बॉलीवुड की कोई भी फिल्म वो तब तक साइन नहीं करती हैं जब तक डेनियल उस कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ नहीं लेते.

10- सनी लियोनी और डेनियल की पहली मुलाक़ात लास वेगास के एक रेस्त्रां में हुई थी, जहां डेनियल को पहली नज़र में ही सनी से प्यार हो गया था. एक-दूसरे को 3 साल तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली.

11-  सनी और डेनियल ने पिछले साल महाराष्ट्र के लातूर से निशा कौर वेबर को गोद लिया. इस बच्ची को गोद लेने के बाद सनी ने दो बेटों अशर सिंह वेबर और नोआ सिंह वेबर की मां बनने की ख़ुशख़बरी भी दी.

12- इस बात से बहुत कम लोग ही वाक़िफ हैं कि सनी निज़ी ज़िंदगी में कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी हैं, जो कैंसर पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा करने का काम करती हैं. इसके अलावा सनी को जानवरों से भी ख़ास लगाव है और वो पेटा से भी जुड़ी हुई हैं.

यह भी पढ़ें: जैकेट में बेटी को छुपाती सनी लियोनी की इस तस्वीर में छुपा है एक ख़ास मैसेज