रूप की रानी श्रीदेवी का दुबई में हार्ट अटैक से निधन- बॉलीवुड को सदमा दे गई चांदनी (Bollywood Actress Sridevi Passed Away At 54 In Dubai- India In Shock)

हिंदी फिल्मों की ‘रूप की रानी’ श्रीदेवी (Sridevi) का दिल का दौरा पड़ने से बीती रात दुबई में निधन हो गया है. बॉलीवुड के साथ ही श्रीदेवी के चाहने वालों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. श्रीदेवी अपने परिवार के साथ दुबई में मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गई थीं. श्रीदेवी के निधन की ख़बर से पूरा बॉलीवुड सदमे में है.

Bollywood Actress Sridevi Passed Away At 54 In Dubai- India In Shock

 

बता दें, श्रीदेवी को जिस वक़्त शनिवार देर रात दिल का दौरा पड़ा, तब उनके साथ पति बॉनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ वे दुबई में थीं. श्रीदेवी एक्टर मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने के लिए दुबई गई थीं. श्री देवी सिर्फ 54 साल की थीं.

अंतिम संस्कार के लिए श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मुंबई लाया जाएगा. श्रीदेवी के निधन की ख़बर से बॉलीवुड और उनके फैन्स सदमे में हैं. श्रीदेवी के घर के बाहर भारी संख्या में उनके फैन्स इकट्ठा हो चुके हैं.

आइए, एक नज़र डालते हैं बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस श्रीदेवी के फ़िल्मी करियर पर:

* श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से की थी.
* श्रीदेवी ने बाल कलाकार के रूप में तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया था.
* दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने साल 1979 में बतौर मुख्य कलाकार फ़िल्म ‘सोलहवां साल’ से अपने हिंदी फ़िल्म करियर की शुरुआत की.
* 80 का दशक हिंदी फ़िल्मों में हीरोइनों के लिहाज़ से श्रीदेवी का दशक कहा गया. उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फ़िल्में दीं. उनकी शानदार सफलता को देखते हुए उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा.
* जीतेंद्र और श्रीदेवी की जोड़ी ने मिलकर एक के बाद सुपरहिट जैसे हिम्मतवाला, तोहफ़ा, जस्टिस चौधरी और मवाली जैसी फ़िल्में दीं.
* वर्ष 1997 में फ़िल्म ‘जुदाई’ के बाद से श्रीदेवी 15 सालों के लिए फ़िल्मों से ग़ायब हो गईं और फिर नज़र आईं साल 2012 में फ़िल्म इंग्लिश-विंगलिश में. यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई.
* श्रीदेवी की आखिरी फिल्म ‘मॉम’ थी, जो पिछले साल 2017 में आई थी. फिल्म में श्रीदेवी के साथ अक्षय खन्ना और नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी प्रमुख भूमिका में थे.
* श्रीदेवी ने फ़िल्मों में लंबी पारी खेली और ‘मॉम’ उनकी 300वीं फ़िल्म थी.
* श्रीदेवी करीब 50 साल तक एक्टिंग की दुनिया में सक्र‍िय रहीं.
* 80 और 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी को 2013 में पद्मश्री सम्मान से नवाज़ा गया.

यह भी पढ़ें: क्या आपको याद हैं हिंदी फिल्मों के ये हिट डायलॉग्स?

बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज श्रीदेवी को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं:

क्या महानायक अमिताभ बच्चन को पहले ही हो गया था आभास?
श्रीदेवी के निधन के कुछ घंटे पहले ही अमिताभ बच्‍चन ने एक ट्वीट क‍िया, जिसमें उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए लिखा, “न जाने क्यूं, एक अजीब सी घबराहट हो रही है !! ऐसा भी हो सकता है क‍ि अमिताभ बच्चन को श्रीदेवी के निधन का दुखद समाचार उनके परिवार में से क‍िसी ने दे द‍िया हो.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने ट्वीट किया, “मेरे पास शब्द नहींहैं. उनके सभी चाहने वालों के मेरी सांत्वना, एक काला दिन.

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने ट्वीट किया, “अभी पता लगा कि दिल का दौरा पड़ने से श्रीदेवी की मौत हो गई है. मैं पूरी तरह से सदमे में हूं. मेरे आंसू रुक ही नहीं रहे हैं.”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, “वे करोड़ों फैंस का दिल तोड़ कर चली गईं. उनके परिवार और करीबी सहयोगियों के लिए मेरी संवेदनाएं.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्रीदेवी के आकस्मिक निधन पर शोक जताया. “प्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी के असमय और अचानक निधन से दुखी हूं. लंबे करियर में उन्होंने अलग-अलग तरह के यादगार क़िरदार निभाए. मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले.”

एंटरटेनमेंट से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

[amazon_link asins=’B077FBWSTC,B077ZN52YZ,B077D7R2ZF,B079LTKHC9′ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’2ea4a077-1a40-11e8-a4d0-f5c289f8c17b’]