रानी मुखर्जी से लेकर सोनाली...

रानी मुखर्जी से लेकर सोनाली बेंद्रे तक वो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिन्होंने की फिल्ममेकर्स से शादी (Bollywood Actresses Who Got Married With Filmmakers)

बॉलीवुड की दुनिया में ऐसे तमाम किस्से हैं, जिन्हें जानने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है. और सबसे ज़्यादा उत्सुकता तो होती है रिश्तों के बारे में जानने की. वाजिब सी बात है कि जब आप दिन रात एक साथ काम करते हैं, तो प्यार होना लाजिमी है, तभी तो बहुत से एक्टर्स एक दूसरे से शादी कर लेते हैं. पर ज़रूरी नहीं कि सभी एक्ट्रेसेस का दिल एक्टर्स पर ही आए, ऐसी भी बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्हें अपने को-स्टार से नहीं, बल्कि अपने डायरेक्टर्स से प्यार हो गया और उन्होंने शादी भी कर ली. आइये हम यहां आपको बॉलीवुड की ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं.

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा (Rani Mukerji Aditya Chopra)

Rani Mukerji Aditya Chopra

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा की लव स्टोरी भी काफ़ी चर्चा में रही. उन दोनों के डेटिंग की ख़बरें लंबे समय से सुर्खियों का हिस्सा रहीं लेकिन दोनों में से किसी ने भी अपने रिश्ते को मीडिया के सामने कभी ज़ाहिर नहीं किया.

Rani Mukerji Aditya Chopra

बहुत समय बाद रानी और आदित्य ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया. आपको बता दें कि आदित्य पहले से शादीशुदा थे, लेकिन उनकी पत्नी से उनके रिश्ते बिगड़ गए थे, इसलिए अपनी पहली पत्नी को तलाक़ देकर रानी से शादी करना उनके लिए एक बहुत बड़ा फैसला था. लेकिन उन दोनों के बीच की अनबन की वजह से आदित्य ने अपना रिश्ता ख़त्म कर रानी से रिश्ता जोड़ लिया. आज रानी और आदित्य हैपिली मैरिड कपल हैं और उन दोनों की एक बेटी भी है आदिरा चोपड़ा.

सोनाली बेंद्रे और गोल्डी बहल (Sonali Bendre Goldie Behl )

Sonali Bendre Goldie Behl

सोनाली बेंद्रे और गोल्डी बहल बॉलीवुड के सबसे अमेज़िंग कपल्स में से एक हैं. ये पावर कपल पहली बार एक दूसरे को 1994 में फिल्म नाराज़ के सेट पर मिले थे और यह कहने की ज़रूरत नहीं कि सोनाली की ख़ूबसूरती पर गोल्डी पहली ही मुलाकात में फ़िदा हो गए. पहले दोस्त फिर कुछ सालों तक लवर्स और फिर 2002 में दोनों ने शादी कर ली.

Sonali Bendre Goldie Behl

सोनाली के कैंसर ट्रीटमेंट के दौरान उनका रिश्ता और मज़बूत हो गया, क्योंकि गोल्डी हमेशा चट्टान की तरह सोनाली के साथ खड़े रहे. आज दोनों बहुत ख़ुश हैं और उनका एक बेटा भी है रणवीर.

श्रीदेवी और बोनी कपूर (Sridevi Boney Kapoor)

Sridevi Boney Kapoor

मिस्टर इंडिया के सेट से पहले बोनी कपूर ने श्रीदेवी को तमिल फिल्मों के सेट पर देखा था और यह कहना ग़लत नहीं होगा कि यह बोनी के लिए लव एट फर्स्ट साईट था. पहली नज़र का प्यार बोनी कपूर पर इस कदर चढ़ा कि वो श्री के दीवाने हो गए. 1966 में श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी कर ली और उनकी दो ख़ूबसूरत बेटियां जाह्नवी और ख़ुशी कपूर हैं.

Sridevi Boney Kapoor

श्रीदेवी और बोनी कपूर बॉलीवुड की काफ़ी मशहूर जोड़ी थी, लेकिन 2018 में बाथटब में डूबने के कारण इस ख़ूबसूरत और टैलेंटेड अदाकारा की दुखद मृत्यु हो गई.

उदिता गोस्वामी और मोहित सूरी (Udita Goswami Mohit Suri)

Udita Goswami Mohit Suri

उदिता गोस्वामी और मोहित सूरी की लव स्टोरी भी काफ़ी इंट्रेस्टिंग है. उदिता गोस्वामी ने ज़हर फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और अपनी पहली फिल्म के डायरेक्टर को वो अपना दिल दे बैठीं. फिल्म के सेट से शुरू हुई उनकी प्रेम कहानी साल 2013 में शादी में तब्दील हो गई.

Udita Goswami Mohit Suri

आपको बता दें कि शादी से पहले 9 सालों तक उन्होंने एक दूसरे को डेट किया और अपने रिश्ते को फाइनली शादी के बंधन में बांध दिया. उदिता और मोहित की एक बहुत प्यारी बेटी है, जिसका नाम उन्होंने देवी रखा है.

सोनी राजदान और महेश भट्ट (Soni Razdan Mahesh Bhatt)

Soni Razdan Mahesh Bhatt

कभी फिल्मों को लेकर तो कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर फिल्ममेकर महेश भट्ट हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. सोनी राजदान के साथ उनकी शादी भी सुर्ख़ियों में रही. 1986 में सोनी राजदान और महेश भट्ट ने बड़ी ही जल्दीबाजी में शादी कर ली. उनकी शादी की खबर उस समय सेंसेशनल न्यूज़ बन गई थी. हर तरफ लोग इसी बात की चर्चा करते नज़र आते थे. आपको बता दें कि सोनी राजदान और महेश भट्ट फिल्म सारांश के दौरान एक दूसरे से मिले और तभी से उनका अफेयर शुरू हो गया. आज उन दोनों की दो ख़ूबसूरत बेटियां हैं, आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: घरेलू हिंसा की शिकार हो चुकी हैं ये जानीमानी एक्ट्रेसेस! (Top Actresses Who Have Faced Domestic Violence)