बॉलीवुड की ये टॉप अभिनेत्रियां भी हो चुकी हैं ईव टीज़िंग का शिकार (Bollywood’s top actresses have been the victim of Eve teasing)

eve teasing

बैंगलुरू छेड़छाड़ मामले में बॉलीवुड से लेकर स्पोर्ट्स जगत तक सबने अपना ग़ुस्सा ज़ाहिर किया है. खिलाड़ी अक्षय कुमार और इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस मुद्दे पर अपना ग़ुस्सा ज़ाहिर कर चुके हैं. इधर अनुष्का शर्मा ने भी ट्विटर पर इस घटना की निंदा की है. वैसे मर्दों की घूरती निगाहें, अनचाहे स्पर्श और गंदी फब्तियों का शिकार स़िर्फ आम महिलाएं ही नहीं, बल्कि सेलिब्रिटीज़ को भी होना पड़ता है. कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी छेड़छाड़ (Eve Teasing) का शिकार हो चुकी हैं.

eve teasing

सोनम कपूर
कुछ ही दिनों पहले की बात है जब अभिनेत्री सोनम कपूर ने एक चैट शो में बचपन में अपने साथ हुई छेड़खानी का ज़िक्र किया था. शो में सोनम ने कहा था, “हां! मेरे साथ कम उम्र में मोलेस्टेशन हुआ है, मैं इसे महसूस कर सकती हूं. ये बहुत तकलीफ़ पहुंचाने वाला है.” इसके अलावा फिल्म रांझणा के प्रमोशन के दौरान भी उन्हें ईव टीज़िंग (Eve Teasing) का शिकार होना पड़ा था. दरअसल, सोनम जब एक थिएटर में पहुंचीं, तो उन्हें कुछ पागल फैन्स की छेड़खानी का शिकार होना पड़ा था.

eve teasing

तापसी पन्नू
पिंक फिल्म से चर्चा में आई एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी अपने साथ हुई छेड़छाड़ की घटना का ज़िक्र कर चुकी हैं. फिल्म के एक प्रमोशनल इवेंट में उन्होंने कहा था कि दिल्ली में अक्सर उन्हें छेड़छाड़ का शिकार होना पड़ता था. उनके मुताबिक कॉलेज टाइम में कई बार बस में लोग उन्हें ग़लत तरी़के से छूते थे और छेड़छाड़ करते थे. भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने पर भी अक्सर उन्हें लोगों के अनचाहे स्पर्श का सामना करना पड़ता था.

eve teasing
दीपिका पादुकोण
2015 में एक मैगजीन के लॉन्च के मौ़के पर भीड़ में मौजूद एक व्यक्ति ने दीपिका को ग़लत तरीके से छुआ, जिससे वो काफ़ी असहज हो गई थीं.

eve teasing
सोनाक्षी सिन्हा
बॉलीवुड की ये दबंग गर्ल भी ईव टीज़िंग का शिकार हो चुकी हैं. 2010 में एक इवेंट के दौरान भीड़ में मौजूद कुछ लोगों के समूह ने सोनाक्षी पर न सिर्फ गंदे कमेंट पास किए, बल्कि उन्हें जबरन छूने की कोशिश भी की थी. हालांकि, बाद में बाउंसर्स सोनाक्षी को वहां से ले गए, लेकिन इस घटना से सोनाक्षी इतनी दुखी हो गई थीं कि वे रोने लगीं.

 

eve teasing
सुष्मिता सेन
एक्स मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन भी छेड़छाड़ का दर्द झेल चुकी हैं. पुणे में एक ज्वेलरी स्टोर के इनॉगरेशन के दौरान कुछ मनचलों ने भीड़ का फायदा उठाकर उनकी कार के पास उनकी बॉडी को टच किया था.

 

eve teasing
बिपाशा बसु
बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्री बिपाशा बसु भी ईव टीज़िंग का शिकार हो चुकी हैं. फिल्म राज 3 के प्रमोशन के लिए जब वो अहमदाबाद गई थीं, उस दौरान एक आदमी ने उनकी स्कर्ट खींचने की कोशिश की थी.

eve teasing
गुल पनाग
बिंदास एक्ट्रेस गुल पनाग एक बार दिल्ली मैराथन में दौड़ रही थीं, उस व़क्त कुछ लोगों ने उन्हें अजीब तरी़के से छुआ था. ऐसा करने वाले उनके साथ ही दौड़ रहे थे.

हाल ही में टीवी एक्ट्रेस टीना दत्ता ने भी फ्लाइट में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी. टीना के मुताबिक फ्लाइट में उनकी बगल वाली सीट पर बैठा शख्स उन्हें ग़लत तरी़के से छू रहा था. इससे पहले सीरियल साथ निभाना साथिया की एक्ट्रेस प्रतिभा तिवारी भी छेड़छाड़ के मामले में एफआईआर दर्ज करवा चुकी हैं. रात के समय शराब के नशे में धुत्त एक व्यक्ति ने उनसे छेड़छाड़ की कोशिश की थी.

– कंचन सिंह