वैलेंटाइन डे के दिन शादी के...

वैलेंटाइन डे के दिन शादी के बंधन में बंधे थे ये सितारे (Celebrities who tied the knot on valentine day)

FotorCreated

अपने प्यार के रिश्ते को शादी में बदलने की सोच रहे हैं, तो फरवरी के प्यार भरे मंथ से अच्छा टाइम भला और क्या हो सकता है. बहुत से सेलिब्रेटी ने भी अपने हमसफ़र का हाथ थामने के लिए प्यार के दिन यानी वैलेंटाइन डे को चुना. चलिए, आपको मिलवाते हैं वैलंटाइन डे के दिन सात फेरे लेने वाले सितारों से.

gautami-ram_0
राम कपूर-गौतमी गाडगिल
टेलीवुड के ये आइडियल कपल सोनी टीवी के शो घर एक मंदिर की शूटिंग के दौरान ही प्यार में पड़ गए. रिश्ते में आए कई उतार-चढ़ाव और घरवालों को मनाने के बाद दोनों ने शादी के लिए 14 फरवरी का दिन ही चुना. गौतमी और राम की गिनती टीवी के मोस्ट रोमांटिक कपल में होती है.

article-l-201636116352959729000
रुसलान मुमताज़-निराली
धारावाहिक कहता है दिल जी ले ज़रा में लीड रोल करने वाले रुसलान मुमताज़ और निराली की पहली मुलाक़ात हुई थी श्यामक डावर की डांस एकेडमी में. संगीत की धुन पर धिरकते-धिरकते इनके दिल भी एक-दूसरे के लिए धड़कने लगे. फिर क्या था दोनों ने शादी का फैसला कर लिया और 14 फरवरी 2014 को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली. हालांकि बाद में उन्होंने पूरे विधि विधान से गुजराती स्टाइल में मार्च में दोबारा शादी की.

arshad-maria
अरशद वारसी-मारिया गोरेटी
बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने 8 साल के लंबे रिश्ते के बाद मारिया से शादी की. दरअसल, अरशद एक कॉलेज डांस फेस्टिवल में जज थे और मारिया कंटेस्टेंट. वहीं दोनों की नज़रें मिली और दिल में कुछ-कुछ होने लगा. सालों एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 14 फरवरी 1999 में शादी कर ली. अलग-अलग धर्म के होने के कारण दोनों ने चर्च में शादी की फिर निकाह किया. अरशद और मारिया दो प्यारे-प्यारे बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं.

Couple Mandira Bedi & Raj Kaushal unveil platinum Love Bands collection
मंदिरा बेदी-राज कौशल
पॉप्युलर टीवी एक्ट्रेस और क्रिकेट प्रेज़ेंटर मंदिरा बेदी ने बॉलीवुड डायरेक्ट राज कौशल से वैलेंटाइन डे के दिन ही शादी की थी. दोनों ने 14 फरवरी 1999 में शादी की. सालों बाद आज भी जब ये कपल साथ दिखते हैं, तो उनकी आंखों में एक-दूसरे के लिए प्यार नज़र आता है. मंदिरा उम्र बढ़ने के साथ-साथ और हॉट होती जा रही हैं, 40 प्लस होने के बाद भी उनकी फिटनेस और फिगर देखकर किसी को भी जलन हो सकती है.

Sanjay-Dutt-and-Rhea-Pillai
संजय दत्त-रिया पिल्लई
संजय दत्त ने गर्लफ्रेंड रिया पिल्लई से गुपचुप तरी़के से 14 फरवरी 1998 में मंदिर में शादी रचाई थी. मशहूर मॉडल रिया पिल्लई से संजय की ये दूसरी शादी थी, मगर ये भी ज़्यादा दिन नहीं टिक पाई. वैलेंटाइन के दिन शादी करने वाले संजय और रिया के रास्ते बहुत जल्दी अलग हो गए. कुछ साल बाद संजय ने जहां मान्यता दत्त से शादी कर ली, वहीं रिया टेनिस प्येलर लिएंडर पेस के साथ लिव इन में रह रही हैं.

– कंचन सिंह