रंगों से सजाएं आशियाना (colorful home decor ideas)

home decor ideas

अपने सपनों के आशियाने को रंगों से सजाने के लिए घर ले आइए कलरफुल फर्नीचर्स और डेकोर एक्सेसरीज़ ताकि रंग आपके घर में ही नहीं जीवन में भी ख़ुशियां लाएं. कलरफुल डेकोरेटिव आइटम्स और फर्नीचर्स से सजे घर न स़िर्फ मेहमानों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं, बल्कि इससे घर को न्यू और फ्रेश लुक भी मिलता है.

ब्राइट एक्सेसरीज़
बात फैशन की हो या होम डेकोर की ब्राइट कलर्स इन दिनों डिमांड में हैं, इसलिए अपने घर को सजाने के लिए बोल्ड एंड ब्राइट कलर के होम डेकोर एक्सेसरीज़ को प्राथमिकता दें. इनसे आप मिनटों में अपने घर को फ्रेश और न्यू लुक दे सकती हैं.

home decor ideas

फ्लावर डेकोर 

घर को रंगों से सजाने के लिए आप ताज़े या अर्टिफिशियल फूलों का प्रयोग भी कर सकती हैं. बाज़ार में आपको ढेरों कलरफुल आर्टिफिशिल फ्लावर्स मिल जाएंगे. आप चाहें तो फूलों की बजाय कलरफुल फ्वालर पॉट भी चुन सकती हैं. इन दिनों निऑन कलर के फ्लावर पॉट काफ़ी पॉप्युलर हैं, आप इनका चुनाव भी कर सकती हैं.

home decor ideas

कैंडल्स का कमाल
सेंटर टेबल को न्यू लुक देने के लिए कलरफुल कैंडल्स का चुनाव करें. बाज़ार में न स़िर्फ डिफरेंट शेड्स, बल्कि डिफरेंट शेप और फ्रेगरेंस वाले कैंडल्स मौजूद हैं. अपनी पसंद के अनुसार आप इनका चुनाव कर सकती हैं.

home decor ideas

कलरफुल फर्नीचर
घर को सजाने में फर्नीचर की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. आजकल टिपिकल फर्नीचर की बजाय लोग अलग-अलग शेप, डिज़ाइन और कलरफुल फर्नीचर से घर सजाना पसंद करते हैं. आप भी फर्नीचर ख़रीदते समय कुछ नया ज़रूर ट्राई करें.

home decor ideas

ट्रेंडी पिलो कवर
कम ख़र्च में घर का मेकओवर करना चाहती हैं, तो ख़ूबसूरत कलर के पिलो कवर घर ले आएं. इनसे आप मिनटों में घर को न्यू और फ्रेश लुक दे सकती हैं. घर सजाने का ये बहुत ही क़िफायती और आसान तरीक़ा है.

home decor ideas

डायनिंग आर्ट
डायनिंग रूम को बोल्ड-ब्राइट लुक देने के लिए आप या तो ब्राइट कलर का डायनिंग टेबल चुन सकती हैं या फिर लाइट कलर के डायनिंग टेबल को ब्राइट कलर के टेबल क्लॉथ, डिनर सेट, क्रॉकरी आदि से सजा सकती हैं.
क्विक आइडियाज़
यदि फर्नीचर बदलना मुमक़िन न हो और आप ज़्यादा ख़र्च भी नहीं करना चाहतीं, तो सोफा और कुर्सियों के कवर बदलकर भी आप अपने घर को ख़ूबसूरती से सजा सकती हैं. हां, कवर के लिए ब्राइट कलर का चुनाव करें, जो आपके आशियाने को रंगों से भर दें.

home decor ideas

किड्स कॉर्नर
बच्चों के कमरे को सजाने के लिए कलरफुल डेकोरेटिव आइटम्स का जमकर प्रयोग करें, क्योंकि बच्चों को रंगों से ख़ास लगाव होता है. बच्चों के कमरे को सजाने के लिए उनके पसंदीदा कलर, कार्टून कैरेक्टर आदि को ध्यान में ज़रूर रखें. आप चाहें तो बच्चों को ही उनके रूम के डेकोर एक्सेसरीज़ चुनने को कह सकती हैं.

विंडो ड्रेसिंग
अगर आपके घर की दीवारें लाइट कलर की हैं, तो ब्राइट कलर के कर्टन का चुनाव करके आप अपने घर को रंगों से सजा सकती हैं.