9 सालों तक काम न मिलने पर डिनो म...

9 सालों तक काम न मिलने पर डिनो मोरिया ने बयां किया अपना दर्द, बोले मैंने कई फिल्ममेकर्स के दरवाजे खटखटाए, छोटे मोटे काम किए (Dino Morea Opens up About Not Getting Work For 9 years, Says He Knocked Filmmakers Door, Did Small Job To Suvive)

डिनो मोरिया फिलहाल अपनी वेबसीरीज द एम्पायर को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. इस वेब सीरीज में डीनो मोरिया की एक्टिंग को काफी पसंद किया जा रहा है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब 9 सालों तक डीनो को कोई काम नहीं मिला. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बॉलीवुड में अपनी स्ट्रगल का दर्द बयां किया. आइए जानते हैं डीनो ने क्या कहा.

Dino Morea

वेब सीरीज़ से वापसी से पहले 9 साल तक डीनो 9 साल तक एक्टिंग की दुनिया से गायब रहे. इस बारे में बात करते हुए डीनो ने बताया, “वह काफी डिफिकल्ट टाइम था, क्योंकि मैं इंडस्ट्री से काफी लंबे टाइम तक गायब था और लोग कह रहे थे ‘आउट ऑफ साइट इज़ आउट ऑफ माइंड यानी नजर से गायब हुए तो ख्यालों से भी दूर हो जाओगे’. फिर मेरे मन में ये ख्याल भी आता था, ‘क्या मुझे दोबारा कभी ऑफर मिल पाएगा?’ बहुत-सी इनसिक्योरिटी आती थी, लेकिन मैं पॉजिटिव बना रहा.”

Dino Morea

ऐसा नहीं था कि डीनो को इस दौरान ऑफर्स नहीं मिले, “लेकिन जो ऑफर्स मिल रहे थे, वह बहुत खराब थे.” डीनो ने बताया, “अगर मैं फिल्में कर लेता, तो मैं अपने करियर को और खराब कर लेता. ये मुझे पता था. मैं ये फिल्में करता, तो लोग कहते ‘क्या बकवास कर रहा है? लोग मुझे फ्लॉप एक्टर कहते.”

Dino Morea

डीनो मोरिया इस लंबे ब्रेक के दौरान कई प्रोड्यूसर्स-डायरेक्टर्स से मिले, “मैं उन लोगों के पास गया, उनके दरवाजे खटखटाए और कहा, ‘मुझे काम चाहिए. मैं अभी भी यही हूं. इसी दुनिया का हिस्सा हूं’, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. मुझे कोई अच्छे ऑफर नहीं मिले..” डीनो ने बताया कि एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्हें पैसों की कमी होने लगी थी, “लाइफ में दस चीजें होती हैं. आपको घर चलाना होता है, बिल भरने होते हैं, आपको जीने के लिए पैसों की जरूरत होती है. और ये सब इतना आसान काम नहीं होता. मेरे पास सैलरी वाली नौकरी नहीं थी. लेकिन मैंने धैर्य बनाए रखा और सिर्फ पैसों के लिए कुछ भी नहीं किया.”

Dino Morea

डीनो ने अपना दर्द बयान करते हुए कहा, “मैं 15 फिल्मों में एक्टिंग कर चुका था. फिर भी मैंने दिल्ली के एक एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया, क्योंकि मैं कभी एक्टिंग स्कूल नहीं गया था. यहां मैंने नई चीजों को जाना और सीखा. मैं कई डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के पास काम काम मांगने गया, लेकिन कुछ भी ठीक नहीं हुआ. ये 2013 की बात है. मैं इंतज़ार करता रहा और सही मौके की तलाश में लगा रहा.”

Dino Morea

इस दौरान सर्वाइव करने के लिए डीनो मोरिया छोटी-मोटी नौकरियां करनी पड़ीं, “छोटी नौकरियों का मतलब है कि छोटी अपीयरेंस, जहां आपको कहीं उपस्थित रहने के लिए पैसे मिलते हैं, क्योंकि आप स्टार हैं. छोटी नौकरी से मेरा मतलब है कहीं रिबन काटना, किसी पेजेंट में जज बन जाना. ये वो छोटी नौकरियां थीं, जिन्होंने मुझे आगे बढ़ने दिया. मैं उन लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे नोटिस भी किया.”

Dino Morea

इस दौरान डीनो ने कुछ बिजनेस में भी इन्वेस्ट किया, लेकिन यहां भी उनका अनुभव अच्छा नहीं रहा. उन्होंने पैसे गंवा दिए. डीनो उन दिनों को डरावना अनुभव बताते हैं. आजकल डीनो डिजिटल प्लेटफार्म पर काफी अच्छा काम कर रहे हैं. पिछले साल से डीनो मोरिया कई डिजिटल प्रोजेक्ट्स जैसे मेंटलहुड, होस्टेजज और तांडव में नज़र आ चुके हैं और फिलहाल वो अपनी वेब सीरीज़ द एम्पायर को लेकर चर्चा में हैं और इसमें उनके रोल को काफी पसंद किया जा रहा है. वो कहते हैं, “मैंने 9 सालों तक ऐसे मौके का इंतजार किया है और एक्टिंग में अपना बेस्ट देना चाहता हूं.”

×