चाहते हैं गुडलक और सक्सेस, तो घर में रखिए एलिफेंट सिंबल (Fengshui Tips: Elephant Symbol for good luck & Success)

चाहते हैं गुडलक और सक्सेस, तो घर में रखिए एलिफेंट सिंबल (Fengshui Tips: Elephant Symbol for good luck & Success)

घर में हाथी की प्रतिमा यानी एलिफेंट सिंबल रखना बहुत शुभ होता है. एलिफेंट सिंबल आपकी कई इच्छाओं को पूरा कर सकता है, लेकिन इसके लिए आपको इसे सही जगह पर रखना होगा.

 

सौभाग्य के लिए
अगर आप गुड लक यानी सौभाग्य के लिए अपने घर में हाथी की प्रतिमा रखना चाहती हैं, तो हाथी के जोड़े को मेन डोर की ओर अंदर की तरफ़ रखें, ताकि ऐसा प्रतीत हो, जैसे- हाथी अंदर की ओर आ रहा है.

नकारात्मक ऊर्जा से बचने के लिए
नकारात्मक ऊर्जा से घर की रक्षा करने के लिए हाथी के जोड़े को मेन डोर के ठीक बाहर रखें, ऐसे जैसे हाथी बाहर की ओर जा रहा हो. इससे नेगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश नहीं कर पाएगी.

सफलता के लिए
अगर आप और आपका पार्टनर दोनों एक ही ऑफिस में काम करते हैं, तो ऐसी स्थिति में ऑफिस में हाथी की प्रतिमा रखने से पति-पत्नी के बीच प्रेम भी बढ़ता है और व्यापार में मुनाफ़ा भी होता है.

यह भी पढ़ें: फेंगशुई के इन लकी चार्म से दूर करें निगेटिव एनर्जी

957-7

संतान प्राप्ति के लिए
अगर आप चाहती हैं कि नन्हा-मुन्हा बच्चा आपकी गोद में खेले और आपका आंगन बच्चे की किलकारी से गूंज उठे, तो अपने बेडरूम में ठीक बेड के बगल में हाथी की प्रतिमा रखें.

मां और बच्चे के बीच प्रेम बढ़ाने के लिए
मां और बच्चे के बीच अच्छे संबंध स्थापित करने के लिए हाथी और उसके बच्चे की प्रतिमा को एक साथ एक ओर घर में रखें. इससे मां और बच्चे के बीच प्रेम बढ़ता है.

बच्चों को बुद्धिमान बनाने के लिए
हाथी की प्रतिमा बच्चों की पढ़ाई में भी मददगार साबित होती है. अतः अगर आपका बच्चा पढ़ने में कमज़ोर है, तो उसके स्टडी टेबल पर हाथी की प्रतिमा रखें.

यह भी पढ़ें: धन प्राप्ति के लिए 25 Effective वास्तु टिप्स