कॉन्सर्ट में पहली मुलाकात से लेक...

कॉन्सर्ट में पहली मुलाकात से लेकर शादी तक, जानें विवेक अग्निहोत्री- पल्लवी जोशी की दिलचस्प लवस्टोरी(From First Meeting In A Rock Concert To Marraige, Know Vivek Agnihotri And Pallavi Joshi’s Interesting Love Story)

देशभर भर में धूम मचा रही फ़िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों हर किसी के दिलोदिमाग पर छाई हुई है. सोशल मीडिया से लेकर आम घरों तक इसी फिल्म की चर्चा कर रहा है. फ़िल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री सुर्खियों में छा गए हैं. विवेक अग्निहोत्री को इन दिनों जमकर गूगल सर्च किया जा रहा है. लोग उनके बारे में ज़्यादा से ज़्यादा जानना चाहते हैं. आज हम आपको विवेक अग्निहोत्री और उनकी एक्ट्रेस वाइफ पल्लवी जोशी की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे.

दो बार नेशनल अवार्ड से सम्मानित हो चुकी पल्लवी जोशी और फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने 1997 में शादी की थी. बुद्धा इन अ ट्रैफिक जाम, द ताशकंत फाइल्स, चॉकलेट जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, वहीं पल्लवी जोशी मि. योगी, भारत एक खोज, अल्पविराम, जुस्तजू जैसे टीवी शोज़ वो छोकरी, सूरज का सातवां घोड़ा, मेकिंग ऑफ महात्मा जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

हालांकि पल्लवी जोशी विवेक अग्निहोत्री की अ ट्रैफिक जाम, जिद, द ताशकंत फाइल्स फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों की पहली मुलाकात किसी फिल्म या सीरियल के सेट पर नहीं, बल्कि एक रॉक कॉन्सर्ट के दौरान हुई थी.

एक इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने ही बताया था कि पल्लवी से पहली बार वो एक कॉन्सर्ट के दौरान मिले थे. “हालांकि हम एक दूसरे को जानते नहीं थे, ये हमारी पहली मुलाकात थी, लेकिन फिर भी मुझे लग रहा था कि हम दोनों के बीच कुछ तो कॉमन है… मुझे लगता है हम दोनों के बीच जो बात कॉमन थी वो ये कि हम दोनों को ही रॉक कॉन्सर्ट में कोई दिलचस्पी नहीं थी और हम दोनों ही वहां बोर हो रहे थे.”

पल्लवी जोशी ने उस कॉन्सर्ट को याद करते हुए बताया, “मुझे याद है मुझे बहुत तेज़ प्यास लग रही थी और अग्निहोत्री जी ने मुझे ड्रिंक लाकर दिया था.” पल्लवी ने ये भी बताया कि पहली मुलाकात में उन्हें विवेक अग्निहोत्री बिल्कुल पसंद नहीं आए थे. उन्हें लगा था वो घमंडी व्यक्ति होंगे, क्योंकि वो ऐड वर्ल्ड से जुड़े थे.

लेकिन फिर दोनों और भी मौकों पर मिले और दोनों को एक दूसरे के प्रति कनेक्शन फील होने लगा. ये कनेक्शन पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लेवल पर बनता गया. धीरे धीरे वे एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझने लगे और उन्हें प्यार हो गया.

आखिरकार तीन साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और 28 जून 1997 को मुम्बई में फैमिली और क्लोज़ फ्रेंड्स की मौजूदगी में दोनों विवाह बंधन में बंध गए. कपल के दो बच्चे भी हैं. उनकी शादी को लगभग 25 साल हो गए हैं और जैसे जैसे समय बीत रहा है, दोनों का रिश्ता और मजबूत होते जा रहा है.

दोनों पर्सनल ही नहीं, प्रोफेशनल लेवल पर भी जुड़े हुए हैं और उन्हें लगता है कि साथ काम करने से उनका रिश्ता और स्ट्रॉन्ग हो रहा है. विवेक अग्निहोत्री कहते हैं, “मुझे लगता है साथ काम करने का हमारी शादी पर पॉजिटिव इम्पैक्ट हुआ है. इससे हम लगातार कॉन्टैक्ट में बने रहते हैं. इसके अलावा हम एक दूसरे के टैलेंट और प्रोफेशनल एबिलिटी का न सिर्फ सम्मान करते हैं, बल्कि साथ काम करना एन्जॉय करते हैं.”

×