HBD परिणीतिः जानिए इस ख़ूबसूरत अदाकारा के जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें (Happy Birthday, Parineeti Chopra)

जानी-मानी अदाकारा परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) आज अपना 30 वां जन्मदिन (Birthday) मना रही हैं. जन्मदिन के अवसर पर जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें.

Parineeti Chopra

  1. परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर, 1988 को अंबाला में एक पंजाबी परिवार में हुआ. उनके पिता पवन चोपड़ा एक व्यवसायी हैं. जो कि थलसेना को माल सप्लाई करते हैं.  सुपरस्टार प्रियंका चोपड़ा उनकी कजिन हैं.
  2. परिणीति को शास्त्रीय संगीत का अच्छा ज्ञान है. उन्होंने कुछ फिल्मों में अपनी आवाज़ भी दी है.
  3. परिणीति पढ़ाई में बहुत तेज़ थीं. उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल हॉनर्स करने के बाद साल 2009 में मैनचेस्टर से इंडिया लौटी.
  4. देश लौटकर परिणीति चोपड़ा यमराज फ़िल्मस के साथ पीआर कंसलटेंट के रूप में जॉब करने लगीं.उन्होंने ‘दिल बोले हड़िप्पा’, ‘रॉकेट सिंह’, ‘बदमाश कंपनी’, ‘लफंगे परिंदे’ और ‘बैंड बाजा बारात’ जैसी सफल फिल्मों में मैनेजमेंट का काम संभाला.  लेकिन, उन्हें दो साल बाद ही फ़िल्म में अभिनेत्री के रूप में काम मिल गया.
  5. उन्होंने बॉलीवुड में अपने दम पर  अलग पहचान बनाई है. सुपरस्टार प्रियंका चोपड़ा की कजिन होने के बाद भी उन्होंने कभी फिल्मों के लिए इस चीज का सहारा नहीं लिया.
  6. परिणीति ने साल 2011 में “Ladies Vs Ricky Behl” से डेब्यू किया और इस फ़िल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड मिला.
  7. साल 2014 में आई “इश्कज़ादे” के लिए उनकी खूब तारीफ हुई और उन्हें इस फ़िल्म के लिए स्पेशल कैटेगरी में नेशनल अवार्ड भी मिला.
  8. एक बार सानिया मिर्जा ने कहा था कि अगर उनके जीवन पर कोई फिल्म बनी तो वे उसमें अपने रोल में परिणीति को देखना पसंद करेंगी.
    ये भी पढ़ेंः  कॉफी विद करण 6 के प्रेमियर शो में दिखा दीपिका-आलिया का गर्ल पावर, जानें क्या-क्या हुए खुलासे? (Deepika And Alia In Koffee With Karan Season 6 First Episode)