‘शारीरिक ख़ूबसूरती के आगे मैंने ...

‘शारीरिक ख़ूबसूरती के आगे मैंने अपनी मेंटल हेल्थ को चुना…’ बढ़ते वज़न पर हिना खान का ख़ुलासा, बोलीं- आप कैसे दिख रहे हो, इससे ज़्यादा ज़रूरी है दिमाग़ी संतुलन! (‘I Chose Mental Health Over My Physical Appearance’ Hina Khan Opens Up On Gaining Weight)

हिना खान जितनी पॉप्युलर अपनी खूबसूरती के लिए हैं उतनी ही वो अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं. वो टीवी की सबसे फिटेस्ट एक्ट्रेस में से एक हैं, लेकिन पिछले दिनों उनके पिता के निधन के बाद हिना का वज़न थोड़ा बढ़ गया था और अब हिना ने उसके बारे में खुलासा किया और लोगों को जागरूक करनेवाला संदेश भी दिया है.

हिना ने लिखा कि कुछ स्वाभाविक कारणों के चलते इन कुछ महीनों में मेरा वज़न बढ़ गया था और मैंने ये तक ध्यान नहीं दिया कि कितने किलो वज़न बढ़ चुका है. मेरी मेंटल हेल्थ ज़्यादा ज़रूरी थी और मैं सिर्फ़ वही चीजें करना चाहती थीं जिनसे मुझे ख़ुशी मिले. कभी-कभी खुद के लिए वक़्त निकालें, छोटी-छोटी चीजों में ख़ुशियां ढूंढ़ें, वो तमाम चीज़ें करें जिन्हें करने से आपको ख़ुशी मिलती है या जो आप करना पसंद करते जो, बिना ये सोचे कि लोग क्या सोचेंगे या मैं कैसी दिख रही हूं. आख़िरकार ज़िंदगी में कुछ भी करने के लिए दिमाग़ी रूप से सही और संतुलित होना ज़्यादा ज़रूरी है और शारीरिक ख़ूबसूरती के आगे मैंने अपनी मेंटल हेल्थ को चुना और अब मैं वापस एक्शन में आ चुकी हूं.

Hina Khan

हिना ने एक मिरर सेल्फ़ी के ज़रिए इंस्टा स्टोरी पर अपनी बात रखी. तस्वीर शेयर कर कही अपने दिल की बात.

Hina Khan

हिना के पिता का निधन इसी वर्ष एप्रिल में हुआ था. हिना अपने पिता के बेहद क़रीब थीं और काफ़ी टूट चुकी थीं इसलिए हिना ने अब जाकर अपनी उस वक़्त की मनोस्थिति का खुलासा किया और लोगों को भी अपनी मेंटल हेल्थ को तवज्जो देने को कहा.

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)

यह भी पढ़ें: आमिर खान के दीवाली एड पर बढ़ा विवाद, भाजपा सांसद ने बताया हिंदुओं में अशांति फैलानेवाला, बोले- सड़कों पर नमाज़ पढ़नेवालों के लिए भी जारी करें विज्ञापन! (Controversy: BJP MP Objects Amir Khan’s Diwali Ad, Calls It Anti Hindu As It Creates Unrest Among Hindus)

×