HBD तब्बूः इस सुपरस्टार की वजह से तब्बू रह गईं कुंआरी (Happy Birthday Tabbu)

आज बॉलीवुड की मोस्ट टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस तब्बू (Tabbu) अपना 48 वां जन्मदिन (Birthday) मना रही हैं. तब्‍बू का जन्‍म 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद के आंध्रप्रदेश में हुआ था. उनके पिता का नाम जमाल हाशमी और मां का नाम रिजवाना है. उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम फरहा नाज है और वे भी हिंदी फिल्‍मों की एक जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं. तब्‍बू की पढ़ाई सेंट ऐंस स्‍कूल हैदराबाद से हुई. इसके बाद तब्‍बू मुंबई आ गईं जहां उन्‍होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज से 2 साल तक पढ़ाई की. तब्बू ने साल 1980 में रलीज हुई फिल्‍म बाजार में एक छोटे से किरदार से फिल्म लाइन में डेब्यू किया था.

Tabbu

View this post on Instagram

|| @tabutiful || @kumarsanuofficial || @therealalkayagnik || @ajaydevgn . Follow 🙏@bollywoodnostalgia__ 👍All The Rights Reserved To Their Respected Owners Just ___Using It For Fair Use🙏🙏 #happybirthdaytabu 🎂♥️ . ⏩ Song _____ #raahmeinunse ⏩ Movie______ #vijaypath 📽️📽️ ⏩ Year. _____#1994 🗓️🗓️ ⏩ Singers __ #KumarSanu & #AlkaYagnik 🎤 ⏩ Music _____ #anumalik 🎹🎹 ⏩ Lyrics. ______ #sameeranjaan . .#ajaydevgn #ajaydevgan #tabu #tabbu #bollywood #evergreen #song #ajaydevganfan #evergreen #hindisongs #kumarsanusongs #bollywoodflashback #alkayagnikfan_c #bollywoodromanticsongs #bollywoodlovesong . . #90sbollywood #bollywood90s #oldbollywood #bollywoodoldsongs #bollywoodoldsongs #90ssongs #bollywoodclassics

A post shared by bollywoodnostalgia__ (@bollywoodnostalgia__) on

तब्बू बॉलीवु़ड का जाना-पहचाना नाम तो हैं ही, साथ ही उन्होंने तमिल, तेलगू, मलयालम, बंगाली और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई अवॉर्डस जीते. 2011 में उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा गया. प्रोफेशनल करियर में तो तब्बू ने सफलता के झंडे गाढ़े, लेकिन रियल लाइफ में वे पूरी जिंदगी अकेली रह गई थीं.

Tabbu

तब्बू ने बॉलीवुड के फेमस एक्टर्स के साथ रोमांस भी किया, लेकिन असल जिंदगी में वह आजतक अकेली है और उसके पीछे की वजह साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन को माना जाता है. जी हां, एक समय में दोनों की बीच काफी मोहब्बत थी. नागार्जुन और तब्बू का अफेयर 15 सालों तक चला. तब्बू को नागार्जुन से इतना प्यार था कि तब्बू उनके लिए हैदराबाद में जाकर बस गई थी, लेकिन दोनों की शादी न हो सकी क्योंकि नागार्जुन पहले से शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी को छोड़ना नहीं चाहते थे, बस उनकी चाहत में आज तक अकेली रहीं तब्बू.

Tabbu

Akkineni Nagarjuna

अमला अक्किनेनी नागार्जुन की दूसरी बीवी थीं, इसलिए नागार्जुन तब्बू से तीसरी शादी नहीं कर सकते थे. लेकिन वे तब्बू को अपनी पत्नी की तरह की मानते थे. कहा जाता है कि उन्होंने अपने घर के पास ही तब्बू के लिए महंगा घर खरीदा था. नागार्जुन तब्बू से प्यार तो बहुत करते थे, लेकिन उसके लिए अपनी शादी भी नहीं तोड़ना चाहते थे इसलिए दोनों अलग हो गए.

ये भी पढ़ेंः  शिल्पा शेट्टी के 20 लेटेस्ट साड़ी ब्लाउज़ डिजाइन्स: आप भी ट्राई कर सकती हैं ये ब्लाउज़ डिजाइन्स (20 Latest Saree Blouse Designs By Shilpa Shetty That Can Be Copied By Anyone)