BirthdaySpecial दीपिका पादु...

BirthdaySpecial दीपिका पादुकोण को लेकर इस स्टार को रहा है क्रश और उनकी फेवरेट भी हैं.. (Happy Birthday To Deepika Padukone)

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण उन अभिनेत्रियों में से हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी ख़ास पहचान बना ली थी. आज उनके जन्मदिन पर पति रणवीर सिंह ने ‘मेरी जान.. माय लाइफ.. मेरी गुड़िया.. हैप्पी बर्थडे…’ ‘बीवी नंबर वन..’ कहकर दीपिका की बचपन की बहुत ही प्यारी-सी और फिर अपने साथ किस करते हुए तस्वीर शेयर करके बधाई दी.
दीपिका ने भी सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह जर्नी बिना परिवार, दोस्तों और आप सब के संभव न थी… अपनी बचपन और अब तक की यात्रा का बढ़िया वीडियो शेयर किया.
अभिनेता बाहुबली फेम प्रभास ने भी अपने क्रश और पसंद का इज़हार खुलेआम कर दिया. प्रभास ने दीपिका को गॉर्जियस सुपरस्टार.. कहते हुए कहा कि दीपिका उनकी फेवरेट हैं. वे हमेशा उनके साथ काम करना चाहते थे. उन्हें ख़ुशी है कि एक फिल्म में दोनों साथ काम कर रहे हैं. वैसे दीपिका को लेकर उन्हें सीक्रेट क्रश भी रहा है.
आज दीपिका अपने जन्मदिन पर मुंबई के बांद्रा के केरला आयुर्वेदिक क्लिनिक में रणवीर के साथ नज़र आईं. उनकी रणवीर और डॉक्टरों के साथ की तस्वीरें ख़ूब वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों को शेयर करके उनके फैंस और सभी ने उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां दीं.

Deepika Padukone
Deepika Padukone


जहां प्रभास ने अलग अंदाज़ में अपने पसंद और क्रश का ऐलान कर दीपिका की ख़ूबसूरत तस्वीर शेयर करते हुए बर्थडे विश किया, वहीं माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, जैकलीन फर्नांडिस, रेणुका शहाणे, तमन्ना भाटिया, साइना नेहवाल, सोनम कपूर आदि ने भी सोशल मीडिया पर ख़ूबसूरत तस्वीरों को शेयर कर दीपिका को जन्मदिन की बधाइयां दीं.

Deepika Padukone


दीपिका के फिल्मी सफ़र, आनेवाली फिल्में और कई खट्टी-मीठी बातों को जानते हैं.

दीपिका का फिल्मी सफ़र कुछ कम दिलचस्प नहीं रहा. उन्होंने मॉडलिंग और विज्ञापन से शुरुआत की, जबकि वह बैडमिंटन की अच्छी खिलाड़ी भी थीं, वे चाहतीं, तो स्पोर्ट्स में अपना करियर बना सकती थीं. लेकिन क़िस्मत में अभिनय के क्षेत्र में जलवा दिखाना लिखा था.
दीपिका ने मॉडलिंग करने के बाद हिमेश रेशमिया की
म्यूज़िक अलबम आपका सुरूर से अपने अभिनय की शुरुआत की. साल 2006 में अभिनेता उपेंद्र के साथ उनकी कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या रही. कन्नड़ फिल्म से दीपिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की.
शाहरुख खान के साथ ओम शांति ओम उनकी पहली हिंदी फिल्म रही, जिसमें उनका डबल रोल था. अपनी पहली फिल्म में ही दीपिका ने अपनी सादगी और ज़बर्दस्त अभिनय अदायगी से हर किसी को प्रभावित किया.
बहुत कम लोग जानते हैं कि दीपिका का जन्म डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ है. उनका परिवार बेंगलुरु में रहता है. फ़िलहाल वह अपने पति रणवीर सिंह के साथ मुंबई में रहती हैं. दीपिका की मातृभाषा कोंकणी है. जब उनकी रणवीर सिंह से शादी हुई थी, तब शादी की सभी रस्में सिंधी और कोंकणी दोनों ही तरह से हुई थीं.

Deepika Padukone


दीपिका का विवादों से भी चोली-दामन का साथ रहा है. कभी अपने प्रेम प्रसंग, जिसमें रणबीर कपूर से लेकर सिद्धार्थ माल्या तक रहे हैं, तो कभी जेएनयू में उपस्थिति दर्ज कराते हुए, तो कभी ड्रग्स लेने के मामले में… वे अक्सर विवादों से घिरी रहीं.
साल 2021 दीपिका के नाम रहेगा इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं है, क्योंकि इस साल उनकी कई बेहतरीन फिल्में आनेवाली हैं, जो कई सुपरस्टार के साथ और बढ़िया सब्जेक्ट पर है.
सबसे पहले तो उनकी पठान फिल्म की बात करते हैं, जिसमें शाहरुख खान उनके साथ हैं. शाहरुख के साथ ही उनकी हिंदी फिल्मी पारी की शुरुआत हुई थी ओम शांति ओम से. इसके बाद दोनों की जोड़ी को चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म में भी ख़ूब पसंद किया गया था. यह फिल्म भी सुपर-डुपर हिट रही थी.
पठान एक जासूसी पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसमें शाहरुख डिटेक्टिव बने हैं. दीपिका भी कुछ उसी तरह के अंदाज़ में नज़र आएंगी. एक्शन से भरपूर इस फिल्म में दीपिका ने भी जासूसी और एक्शन ख़ूब किए हैं. इसकी दोबारा शूटिंग साल 2021 में फरवरी से शुरू हो जाएगी. पहले थोड़ी-सी शूटिंग ख़ासकर एक्शन सीन्स विदेशों में हो चुकी है, पर उसके बाद कोरोना वायरस के कारण नहीं हो पाई. अब इसका अगला शैड्यूल 2021 के फरवरी महीने में शुरू होगा.
दीपिका की इंटर्न फिल्म हॉलीवुड मूवी पर बेस्ड है, जिसमें रॉबर्ट डी नीरो और ऐनी हैथवे थे. इसमें दीपिका के साथ पहले ऋषि कपूर थे, लेकिन उनका आकस्मिक निधन हो जाने की वजह से अब उनकी जगह पर किसे लिया जाएगा, इसका निर्णय नहीं हुआ है. परंतु विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि ऋषि कपूर की भूमिका अमिताभ बच्चन कर सकते हैं.
गली बॉय फेम सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ भी दीपिका की शकुन बत्रा निर्देशित फिल्म आ रही है. यह ट्रायंगल लव स्टोरी हैं. इसमें इन दोनों के अलावा अनन्या पांडे भी हैं. इसकी काफ़ी शूटिंग गोवा में हुई थी. बाद में मुंबई के अलीबाग में हुई. रोमांस से भरपूर प्रेम कहानी वाली इस मूवी में दीपिका के साथ पहली बार सिद्धांत को देखना दिलचस्प रहेगा.
इसी दौरान उन्होंने दोबारा शूटिंग शुरू होने पर ख़ुशी ज़ाहिर की. उनका कहना था कि सेट पर वापस आना और मुझे वही करना बहुत अच्छा लगता है, जो मुझे सबसे अधिक पसंद है यानी कैमरे के सामने अपनी कला को दिखाना…
महाभारत फिल्म एक और बड़ा प्रोजेक्ट है, जिसमें दीपिका पादुकोण द्रौपदी की भूमिका निभानेवाली हैं. इस बड़े बजट की फिल्म के साथ पौराणिक भूमिका में दीपिका की अभिनय अदायगी को लोग देखेंगे. वैसे इसके पहले ऐतिहासिक फिल्म पद्मावत में रानी पद्मावती के रूप में दीपिका ने लाजवाब अभिनय से सभी को बेहद प्रभावित किया था. इसलिए कह सकते हैं कि वे द्रौपदी की भूमिका के साथ भी पूरा न्याय करेंगी.
नाग अश्विन की स्काई-फाई पर आधारित मेगा बजट की फिल्म में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और प्रभास के साथ दीपिका स्क्रीन शेयर करेंगी. साइंस फिक्शन थ्रिलर से भरपूर इस फिल्म को लेकर उनके फैंस में भी काफ़ी उत्सुकता बनी हुई है.

Deepika Padukone


दीपिका रणवीर सिंह के साथ फिल्म 83 में भी नज़र आएंगी. इसमें वह कपिल देव बने रणवीर की पत्नी रोमी के क़िरदार में है. इन सभी फिल्मों में सबसे पहले उनकी यही फिल्म रिलीज़ होगी. यह फिल्म साल 2020 में रिलीज़ होनेवाली थी, लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के चलते रिलीज़ नहीं हो पाई. 83 फिल्म दीपवीर यानी पावर कपल दीपिका और रणवीर की साल 2021 की पहली फिल्म होगी. उम्मीद है, क्रिकेट पर आधारित यह फिल्म सभी को ज़रूर पसंद आएगी. सुनने में यह भी आया है कि धूम 4 में दीपिका विलेन की भूमिका कर सकती हैं. अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो वक़्त ही बताएगा, लेकिन दीपिका को खलनायिका के रूप में देखना वाक़ई में दिलचस्प होगा. दीपिका को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई! वे यूं ही आगे बढ़ती रहें और विविधतापूर्ण भूमिकाएं करती रहें, यही हमारी शुभकामनाएं!

ऊषा गुप्ता


यह भी पढ़ें: टीवी एक्ट्रेस आशका गोराडिया के योगा पोज़ के कायल हुए फैन्स, लेटेस्ट तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग (TV Actress Aashka Goradia Shares Her Hot Yoga Pose Photos, Fans Get Crazy)

Deepika Padukone