#HBD: बोल्ड और ब्यूटीफुल कृ...

#HBD: बोल्ड और ब्यूटीफुल कृति सैनॉन… (Happy Birthday To Kriti Sanon)

कृति सैनॉन बेहतरीन कलाकार होने के साथ-साथ नेक दिल इंसान भी हैं. आज उनके जन्मदिन पर हम उनके पारिवारिक और फिल्मों से जुड़ी बातों और तस्वीरों को देखेंगे.
इंजीनियरिंग की पढ़ाई करनेवाली कृति की किस्मत ने यूं मोड़ लिया कि वे अभिनय की दुनिया में आ गईं. मनोवैज्ञानिक थ्रिलर तेलुगु फिल्म नेनोक्कडीने से कृति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसमें साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू उनके हीरो थे. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हीरोपंती में उन्होंने अपना आगाज़ किया था, जहां उनके साथ टाइगर श्रॉफ थे. टाइगर श्रॉफ की यह पहली फिल्म थी.
कृति ने बहुत कम समय में अपनी उम्दा अभिनय की अदायगी और ख़ूबसूरती से लोगों के दिलों में अपनी ख़ास जगह बना ली है. हीरोपंती से लेकर दिलवाले, राब्ता, पानीपत, बरेली की बर्फी हो.. हर फिल्म में उनका अभिनय का निखरता गया और वे बेहतरीन बनती चली गईं.
कृति ने अपने फैशन सेंस, एक्टिंग और ख़ासकर मासूमियतभरी एक्सप्रेशन से लोगों को काफ़ी प्रभावित किया. उनकी हर फिल्म में वे थोड़ी अलग लगीं. फिर चाहे वो तेलुगु फिल्म से शुरुआत हो या फिर बरेली की बर्फी या पानीपत ही क्यों ना हो.
सुशांत सिंह राजपूत के साथ की राब्ता फिल्म भी कुछ ख़ास रही. इस फिल्म के ज़रिए दोनों क़रीब भी आए. उन्होंने काफ़ी ख़ूबसूरत लम्हे साथ बिताएं. और अचानक सुशांत का जाना कृति को बेहद ग़मगीन और खालीपन दे गया. तभी तो सुशांत की आख़िरी फिल्म दिल बेचारा देखने के बाद उन्होंने अपने दिल के दर्द को इमोशनल नोट के साथ बयां कर दिया था.
उन्होंने फिल्म के साथ-साथ सुशांत के अभिनय और हकीक़त की कई छोटी-छोटी बातों को, चीज़ों को बहुत ही क़रीब से समझा-जाना और उसे अपनी लेखनी में दर्ज किया. सुशांत को हर कोई प्यार करता था, पर यह और बात है कि कुछ उनके अनजाने में विरोधी बन गए थे.
कृति अपने परिवार के बहुत क़रीब हैं, ख़ासकर उनकी बहन नूपुर. उससे ख़ूब पटती है. दोनों अक्सर साथ के मस्ती भरे फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. बचपन की भी दोनों की काफ़ी ख़ूबसूरत यादें और पल हैं, जो दोनों ने ही अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.
आज उनकी बहन ने बड़े ही मज़ेदार अंदाज़ में उन्हें जन्मदिन की बधाई दी थी. आज बर्थडे पर उनका पूरा परिवार साथ है, इस बात की सभी को ख़ुशी है. मां गीता और पिता राहुल भी इन लम्हों को संजो लेना चाहते हैं. कृति के फेवरेट हमेशा ही उनके पापा रहे हैं. फादर्स डे पर पापा के कंधों पर बैठी हुई बचपन की तस्वीर साझा करके पिता को विश किया था.
कृति ब्यूटी, फैशन, डांस, कुकिंग सभी में माहिर हैं. कोरोना महामारी के समय लॉकडाउन में उन्होंने कई स्वीट डिश और अन्य रेसिपी ट्राय की.
साथी कलाकारों में शरद केलकर जो हाउसफुल 4 में राजा सुदर्शन बने थे. उन्होंने शाही अंदाज़ में कृति को बधाई दी. उन्होंने अपना, अक्षय कुमार और कृति तीनों के साथ की फोटो शेयर की और कहा कि राजा सुदर्शन और बाला की तरफ से राजकुमारी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई!..
कृति को मेरी सहेली की तरफ़ से जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई!.. वे यूं ही अपने अभिनय से लोगों को प्रभावित करती रहें और कामयाबी की बुलंदियों को छुएं.
आइए, आज कृति के जन्मदिन पर उनकी बचपन की यादों को ताज़ा करते हैं. इसमें कोई दो राय नहीं कि कृति फैशन आईकाॅन भी हैं. क्यों ना हो मॉडलिंग का अनुभव जो रहा है. उनके कुछ उम्दा व आकर्षक आउटफिट लुक, जिसमें वे बोल्ड एंड ब्यूटीफुल नज़र आती हैं, को भी देखते हैं…

Kriti Sanon