ब्रा छिपाओ… ब्रा बेड पर मत रखो… ...

ब्रा छिपाओ… ब्रा बेड पर मत रखो… पीरियड्स पर कॉमेंट्स… सेक्सिस्ट रिमार्क्स पर भड़कीं आलिया भट्ट, कही ये बात (Hide The Bra, Shouldn’t be on Bed… Comments on periods… Alia Bhatt Speaks on Fighting Casual Sexism)

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ दोनों को लेकर सुर्खियों में हुई हुई हैं. आलिया प्रेग्नेंट (Alia Bhatt’s pregnancy) हैं और इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी फेज़ को एन्जॉय कर रही हैं. दूसरी तरह लंदन से हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग करके लौटते ही वो अपनी फिल्म ‘डार्लिंग्स’ (Darlings) के प्रमोशन में जुट गई हैं और लगातार मीडिया से रूबरू हो रही हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान आलिया ने सेक्सिस्ट रिमार्क्स (Sexist remarks) पर बिन्दास बात की और ऐसे कॉमेंट्स करनेवालों के प्रति नाराज़गी भी जताई.

आलिया ने इस इंटरव्यू में पीरियड्स, ब्रा छिपाने की नसीहत जैसे मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि उन्हें बुरा लगता है जब कोई लड़कियों से कहता है ब्रा छिपाकर रखो. “मुझे लगता है कि हर फीमेल को समय-समय भी इस तरह के कैजुअल सेक्सिज्म का सामना करना पड़ता है. मुझे भी करना पड़ा है. कई बार मैंने ध्यान नहीं दिया, लेकिन अब सेक्सिस्ट कॉमेंट्स को लेकर बहुत सेंसिटिव हो गई हूँ.
अधिक जागरूक हो गई हूं. कई बार मेरे फ्रेंड्स कहते हैं कि तुम्हें क्या हो गया है? तुम इतनी आक्रामक क्यों हो गई हो?”

आलिया ने आगे कहा, “अगर रिएक्ट करो तो लोग कहते इतनी सेंसिटिव क्यों हो रही हो. तुम्हें पीरियड्स हुआ है क्या. अरे सेंसेटिव हो रही हूं और पीरियड्स में हूं तो भी क्या? तुम पैदा भी तो इसी वजह से हुए हो, क्योंकि औरतों को पीरियड्स होता है.”

आलिया इस बात पर भी खूब भड़की कि औरत की ब्रा को हमेशा लोगों की नज़रों से छिपाने की नसीहत क्यों दी जाती है. “मुझे बहुत गुस्सा आता कि जब लोग इस तरह की ऊलजुलूल बातें करते हैं. ‘आपकी ब्रा बेड पर नहीं होनी चाहिए, ब्रा छुपाएं. अरे, ब्रा को क्यों छुपाएं? यह कपड़े ही हैं न. आप अपना अंडरवियर चमका रहे हैं तो मैं तो कुछ नहीं कह रही हूं न, तो आप क्यों बोलोगे. ऐसा नहीं है कि ये सब मेरे साथ होता है. हर औरत को पता है कि उसे क्या छिपाना चाहिए, क्या नहीं. मुझे भी समझ है इसकी.”

वर्क फ्रंट की बात करें तो आलिया की कई फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं, जिसमें एक ‘डार्लिंग्स’ है, जो 5 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है. फिलहाल आलिया का पूरा फोकस इस फिल्म के प्रमोशन पर है और प्रेग्नेंसी के बावजूद वो फिल्म के प्रमोशन में ज़ोर शोर से जुटी हुई हैं.

×