‘एक प्रोड्यूसर ने इतना बदसूरत मह...

‘एक प्रोड्यूसर ने इतना बदसूरत महसूस कराया था कि 6 महीने तक खुद को आईने में देखने की हिम्मत नहीं जुटा पाई थी मैं…’ विद्या बालन का खुलासा! (‘I Didn’t Look In The Mirror For 6 Months’ Vidya Balan Recalls How A Producer Made Her Feel Ugly)

विद्या बालन एक ऐसा नाम है जिसका बेहिसाब टैलेंट उसकी पहचान है. विद्या ने ऐसे किरदारों को पर्दे पर जीवंत किया जिन्हें देख लगता था कि ये उनके सिवा कोई और कर ही नहीं सकता था. चाहे डर्टी पिक्चर में सिल्क स्मिता का रोल हो या फिर शंकुंतला देवी का किरदार. विद्या हर रोल में लगीं कमाल.

इन दिनों वो अपनी आगामी फ़िल्म जलसा की तैयारी और प्रमोशन में जुटी हैं और इसी बीच एक वेब पोर्टल से बातचीत में विद्या ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया. विद्या ने बताया कि एक वक़्त था जब उनको दर्जनों से अधिक फ़िल्मों में रिप्लेस कर दिया गया था. विद्या ने बताया कि उन्हें 13 फ़िल्मों से बिना बताए ही निकाल दिया गया था. विद्या के अनुसार टॉलीवुड ने उनको उस वक़्त स्वीकारा ही नहीं और अचानक उनको पता चलता था कि उनको फ़िल्मों से रिप्लेस कर दिया गया है.

विद्या ने कहा कि वो प्रोड्यूसर्स के आज मुझे कॉल्स आते हैं अपनी फ़िल्मों में लेने के लिए लेकिन मैं विनम्रतापूर्वक मना कर देती हूं. ऐसे ही उस दौरान एक तमिल प्रोड्यूसर थे जिन्होंने मेरे साथ बहुत ही खरब बर्ताव किया था. उन्होंने मुझे फ़िल्म से निकाल दिया और वजह पूछने पर कहा कि क्या हीरोइन ऐसी होती है. वो तो डायरेक्टर के कहने पर फ़िल्म में ले लिया था. उन्होंने मुझे इतना बदसूरत महसूस कराया कि मैं खुद को आईने में देखने तक से डरती थी. मैंने छः महीनों तक खुद को शीशे में नहीं देखा था क्योंकि देखते ही मुझे अपने बारे में कुछ भी अच्छा नहीं लगता था. मुझे लगता था कि मैं बदसूरत हूं. लंबे अरसे तक उस व्यक्ति को मैंने माफ़ नहीं किया था लेकिन आज सोचती हूं तो लगता है कि उसी इंसान के कारण मैं ये सीख पाई कि मैं जैसी हूं खुद को वैसे ही स्वीकार करूं और खुद से प्यार करूं.

विद्या ने ये भी खुलासा किया कि बैक टु बैक फ़िल्मों से निकाले जाने पर वो इतनी आहत थीं कि कई मीलों तक पैदल चलती चली जा रही थीं और रोती जा रही थीं. बेहद गर्मी होने के बावजूद मरीन ड्राइव से बांद्रा तक चलकर गईं.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

बहरहाल आज विद्या भले ही गिनी चुनी फ़िल्में करती हैं लेकिन उन्होंने जो मुक़ाम हासिल किया है उसके सभी मुरीद हैं. विद्या की फ़िल्म जलसा 18 मार्च को ओटीटी प्लेफ़ॉर्म पर रिलीज़ हो रही है. इसमें विद्या के साथ शेफाली शाह, इक़बाल खान और मानव कौल भी नज़र आएंगे.

×