Shocking: कास्टिंग काउच और नेपोटिज़्म पर ईशा कोपिकर का बड़ा खुलासा (Isha Koppikar Opens Up About Battling Nepotism and Casting Couch in Bollywood)

अभिनेत्री ईशा कोपिकर एक बार फिर चर्चा में हेैं. ईशा ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया, जिसके बाद से ही वे सुर्खियों में हैं. असल में ईशा ने इंटरव्यू में इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर अपने साथ हुई घटनाओं के बारे में खुलकर बात की. इंटरव्यू में ईशा ने बताया कि कई बार ऐसा हुआ कि मुझे फिल्म मिलते-मिलते रह गई क्योंकि प्रोड्यूसर या एक्टर ने अपनी रिश्तेदार या करीबी को फिल्म दे दी. कई बार तो एक्टर्स ने अपनी गर्लफ्रेंड्स के लिए भी मुझे फिल्मों से रिप्लेस करवाया है. मेरा करियर कई बार नेपोटिज्म का शिकार हुआ है.

Isha Koppikar

इंटरव्यू के दौरान ईशा ने यह भी खुलासा किया कि इंडस्ट्री के एक बड़े सुपरस्टार ने उनसे अकेले में मिलने को कहा था. उन्होंने यह भी बताया कि शुरूआती दौर में कुछ टॉप सेक्रेटरीज ने उन्हें गलत तरह से छूने की कोशिश भी की थी और उसके बाद से वे आत्मरक्षा के तरीके अपनाने लगीं. ईशा के अनुसार, ‘मैं कई बार ऐसी सिचुएशन्स में आ चुकी हूं. एक बार प्रोड्यूसर ने कहा कि वो यह फिल्म बना रहा और मैं फिल्म के एक्टर को कॉल करूं क्योंकि मुझे उसकी गुड बुक में आना पड़ेगा. जब मैंने उस एक्टर को कॉल किया तो उसने कहा कि वो बिजी है और उसने मुझे अपना पूरा टाइमटेबल बताया. यह एक्टर एक अर्ली मॉर्निंग पर्सन है जो कि सुबह जिम जाता है. इस एक्टर ने मुझसे कहा कि मैं उससे डबिंग के दौरान मिलूं. उसने मुझसे यह भी पूछा कि मेरे साथ कौन आ रहा है ? तो मैंने बताया कि मैं अपने ड्राइवर के साथ आ रही हूं. उसने कहा कि मैं किसी के साथ न आऊं. मैं उस समय 15 या 16 साल की थी. मैं जानती थी कि क्या हो रहा है, इसीलिए मैंने कहा कि मैं कल फ्री नहीं हूं और मैं बाद में मिलती हूं.”

Isha Koppikar

Isha Koppikar

बात को आगे बढ़ाते हुए ईशा ने कहा कि उसके बाद मैंने तुरंत प्रोड्यूसर को कॉल लगाई और कहा कि उसे मुझे मेरे टैलेंट के दम पर कास्ट करना चाहिए. मैं एक रोल के लिए ये सारी चीजें नहीं कर सकती हूं. ऐसा कई सारे लोगों के साथ होता है, जब महिला मना कर देती है तो उसे फिल्म में नहीं लिया जाता है. आपको तुरंत ही इंडस्ट्री से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है. मैं ऐसी चीजों के लिए तैयार नहीं थी, इसीलिए मुझे काम मिलने में बहुत दिक्कत आती थी.

आपको बता दें कि ईशा कोपिकर ने कुछ सालों पहले ही फिल्मों से ब्रेक ले लिया. इन दिनों वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.  आपको याद दिला दें कि ईशा कोपिकर ने 36 चाइना डाउन, डॉन, पिंजर, हम तुम डरना मना है जैसी फिल्मों में काम किया है. 2009 में उन्होंने करियर से ब्रेक लेकर टॉमी नारंग से शादी कर ली. अब उनकी एक प्यारी-सी बेटी भी है.

ये भी पढ़ेंः  #HBD: विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की यादगार शाम… (Virat Kohli-Anushka Sharma’s Memorable Evening…)